CES 2018 : सोनी ने लॉन्च किए Sony Xperia XA2 और Xperia XA2 Ultra

Written By:

CES 2018 की शुरुआत हो चुकी है और अब सोनी ने भी अपनी मौजूदगी दर्ज करा दी है. कंपनी ने अपने नए स्मार्टफोन Sony Xperia XA2 और Xperia XA2 Ultra को CES 2018 के दौरान पेश किया है. इन नए स्मार्टफोन को कंपनी ने खासकर स्लेफ़ पोर्ट्रेट शॉट्स की डिमांड को देखते हुए बनाया है, यानी कि आपकी सेल्फी.

CES 2018 में पेश हुए सोनी के यह दोनों स्मार्टफोन ग्लोबल मार्केट में फरवरी 2018 से मिलना शुरू होंगे. यह फोन कंपनी के पहले पेश हुए Xperia XA1 और Xperia XA1 Ultra के अपग्रेड हैं. इन दोनों डिवाइस में कंपनी का 23 मेगापिक्सल का एक्स्मोर RS सेंसर रियर कैमरा पर दिया गया है. यह फोन सिंगल सिम और डूअल सिम के दो वैरिएंट के साथ आएंगे.

इस दमदार 4GB रैम फोन को खरीदें केवल 7,500 रुपए

उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इन दोनों ही लेटेस्ट वैरिएंट फोन को भारत में भी जल्द ही पेश करेगी.

CES 2018 : सोनी ने लॉन्च किए Sony Xperia XA2 और Xperia XA2 Ultra

Sony Xperia XA1 और Xperia XA1 Ultra दोनों में लूप सरफेस डिज़ाइन दिया गया है, जिसमें टॉप और बॉटम की ओर डायमंड कट फिनिश दी गई है. हालांकि इन दोनों फोन में आपको एक ट्रेंडिंग फीचर की कमी लगेगी और वो है बेज़ल लेस डिस्प्ले. यह फोन फुल स्क्रीन के साथ नहीं आते हैं.

Sony Xperia XA2 में 5.2 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले दी गई है. इसका रेजोल्यूशन 1920*1080 पिक्सल है और इस पर कॉर्निंग गोरिला ग्लास पैनल भी दिया गया है. वहीं सोनी एक्स्पीरिया XA2 अल्ट्रा में 6 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले है. सोनी एक्स्पीरिया XA2 में सिंगल 8 मेगापिक्सल का 1/4 इंच एक्स्मोर R मोबाइल इमेज सेंसर के लिए दिया गया है, जो कि 120 डिग्री के f/2.4 वाइड एंगल लेंस के साथ आता है.

CES 2018 : सोनी ने लॉन्च किए Sony Xperia XA2 और Xperia XA2 Ultra

Sony Xperia XA2 अल्ट्रा में डूअल सेल्फी कैमरा सेटअप है. यह 16 मेगापिक्सल 1/2.6 इंच एक्स्मोर RS मोबाइल सेंसर और ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन के साथ आता है, जिसमें 88 डिग्री, f/2.0 वाइड एंगल लेंस है. दूसरा कैमरा 8 मेगापिक्सल का है. जबकि रियर कैमरा दोनों में 23 मेगापिक्सल का एक्स्मोर RS सेंसर है, यह 4K वीडियो रिकॉर्डिंग भी सपोर्ट करता है.

दोनों ही डिवाइस एंड्रायड oreo ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करते हैं. इनमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 630 SoC प्रोसेसर दिया गया है. Xperia XA2 में 3जीबी की रैम है और Xperia XA2 अल्ट्रा में 4जीबी की रैम दी गई है. दोनों ही फोन 32जीबी की इंटरनल स्टोरेज के साथ आएंगे जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 256जीबी तक बढ़ा सकते हैं.

सोनी के इन दोनों स्मार्टफोन में Qnovo एडाप्टिव चार्जिंग और क्वालकॉम क्विक चार्ज 3.0 टेक्नोलॉजी दी गई है. Sony Xperia XA2 में 3300mAh बैटरी है और Sony Xperia XA2 अल्ट्रा में 3580mAh बैटरी है.

English summary
CES 2018: Sony Xperia XA2 and Xperia XA2 Ultra smartphones launched. Read more detail of these smartphones in Hindi.
Please Wait while comments are loading...
मैं नरेंद्र मोदी और शाह का विरोधी और ये लोग हिन्दू नहीं हैं: प्रकाश राज
मैं नरेंद्र मोदी और शाह का विरोधी और ये लोग हिन्दू नहीं हैं: प्रकाश राज
दिल्ली विधानसभा में सांप निकलने से मचा हड़कंप, वाइल्ड लाइफ की टीम ने किया रेस्क्यू
दिल्ली विधानसभा में सांप निकलने से मचा हड़कंप, वाइल्ड लाइफ की टीम ने किया रेस्क्यू
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot