ChatGPT हर इंटरनेट यूजर के लिए हो सकता है खतरनाक , जानिए क्यों?

|
ChatGPT हर इंटरनेट यूजर के लिए हो सकता है खतरनाक , जानिए क्यों?

ChatGPT ने विश्व स्तर पर लोगों का ध्यान खींचा है। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI), जो OpenAI द्वारा बनाया गया है, टेस्ट के लिए मशीन लर्निंग पर निर्भर करता है। OpenAI के सीईओ और सह-संस्थापक सैम ऑल्टमैन ने कहा कि ChatGPT "अविश्वसनीय रूप से सीमित है" और इस पर बहुत अधिक भरोसा करना एक गलती हो सकती है। हालांकि, रिसर्च फर्म चेकपॉइंट की एक नई रिपोर्ट से पता चलता है कि यह हैकर्स को फ़िशिंग ईमेल और दुर्भावनापूर्ण कोड लिखने में मदद कर सकता है।

 

Lenovo 2023 से पहले IdeaPad Pro 5 सीरीज के साथ कई लैपटॉप किया लॉन्चLenovo 2023 से पहले IdeaPad Pro 5 सीरीज के साथ कई लैपटॉप किया लॉन्च

ChatGPT को अच्छी तरह से लिखित कोड उत्पन्न करने के लिए प्रशंसा मिल रही है। चेकप्वाइंट रिसर्च रिपोर्ट से पता चलता है कि ओपनएआई के नए इंटरफेस की अपने लार्ज लैंग्वेज मॉडल (LLM) की यह क्षमता साइबर अपराधियों को उनके दुर्भावनापूर्ण सोशल इंजीनियरिंग अटैक वैक्टर में मदद कर सकती है, खासकर जब साइबर सुरक्षा की दुनिया तेजी से बदल रही है। "यह नई और विकासशील टेक्नोलॉजी अच्छे और बुरे दोनों चीजों प्रभावित कर सकती है, इस पर सतर्क रहने के महत्व पर जोर देना महत्वपूर्ण है। जबकि यह नई टेक्नोलॉजी डिफेंडर्स की मदद करती है। फ़िशिंग अभियान चलाने और मैलवेयर विकसित करने के लिए," चेकपॉइंट रिसर्च की एक रिपोर्ट में कहा गया है। आप ट्विटर पर ChatGPT द्वारा उत्पन्न मालिसियस कोड के उदाहरण पा सकते हैं।

FIFA World Cup 2022 के बाद लियोनेल मेसी ने जीता इंस्टाग्रामFIFA World Cup 2022 के बाद लियोनेल मेसी ने जीता इंस्टाग्राम

ChatGPT क्या है?

ChatGPT अनिवार्य रूप से OpenAI के लोकप्रिय GPT-3.5 भाषा-उत्पादन सॉफ़्टवेयर का एक प्रकार है जिसे लोगों के साथ बातचीत करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। भाषा मॉडल के एक OpenAI के अनुसार, इसकी कुछ विशेषताओं में प्रश्नों का उत्तर देना, गलत परिसरों को चुनौती देना, अनुचित प्रश्नों को अस्वीकार करना और यहां तक कि अपनी गलतियों को स्वीकार करना शामिल है।

Urban Pro Z Smartwatch भारत में हुई लॉन्चUrban Pro Z Smartwatch भारत में हुई लॉन्च

अपने आप बनते है फ़िशिंग ईमेल

एक रिसर्चर ने कहा, "हमने कोड की एक भी लाइन नहीं लिखी और एआई को सारा काम करने दिया। हमने केवल पहेली के टुकड़ों को एक साथ रखा।" चेकपॉइंट के शोधकर्ताओं ने कोडेक्स और ChatGPT का उपयोग करके "एक विश्वसनीय फ़िशिंग ईमेल" बनाया - जैसे हम में से कुछ ने अपने असाइनमेंट बनाए।

ये स्मार्टफोन बहुत जल्द होने वाले हैं लांचये स्मार्टफोन बहुत जल्द होने वाले हैं लांच

 
Best Mobiles in India

English summary
ChatGPT has caught the attention of people globally. Artificial Intelligence (AI), created by OpenAI, relies on machine learning for the test. OpenAI CEO and co-founder Sam Altman said that ChatGPT is "incredibly limited" and that relying too heavily on it could be a mistake.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X