एप्‍पल अपने आईफोन 7 में प्‍लास्‍टिक का प्रयोग करेगा

Posted By:

एप्‍पल ने जब अपनो आईओएस 7 लांच किया था तो कंपनी ने इसे अभी तक का सबसे बड़ा बदलाव माना था जो एप्‍पल प्‍लेटफार्म में किया गया है। अब आईफोन 7 को लेकर लोग कह रहे हैं ये शायद एप्‍पल के लिए एक नया कीर्तिमान ही होगा।

मै बात कर रहा हूं उस आईफोन 7 की जिसके बारे में कहा जा रहा है ये अभी तक का सबसे सस्‍ता आईफोन होगा। अभी तक एप्‍पल ने इस आईफोन 7 के नाम और फीचरों के बारे में कोई खुलासा नहीं किया है।

लेकिन इंटरनेट कहां चुकने वाला था, देखते ही देखते कुछ दिनों के अंदर इंटरनेट पर आईफोन 7 को लेकर कई तरह की लीक पिक्‍चर ट्रेंडिंग होने लगी साथ ही लोग ये भी अंदाजा लगाने लगे की नए आईफोन 7 में कौन-कौन से फीचर हो सकते हैं।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Official name

चाइनीज टेक फोरम वीआईफोन ने अपनी साइट में एक इमेज पोस्‍ट की है जिसमें नए आईफोन का नाम आईफोन मिनी बताया गया है। पिक्‍चर में रेड ब्‍लैक, ब्‍लू, ब्‍लैक और सफेद कलर की डिवाइस दिख रही है। इसके अलावा फोरम में ये भी कहा गया है कि नया आईफोन आईओएस 7 से लैस होगा।

Price

सोनी डिक्‍सन, जिसमें आईफोन के बारे में पहले भी कई लीक किए है, ट्विट किया है कि आले वाला आईफोन काफी सस्‍ता होग। इसके साथ ये 16, 32 और 64 जीबी ऑप्‍शन के साथ मार्केट में आएगा। हो सका है इसकी कीमत 349 डॉलर, 449 डॉलर या फिर 549 डॉलर हो।

Hardware

आईफोन 7 में कयास लगाए जा रहे हैं कि 4 इंच की स्‍क्रीन के साथ लिड फ्लैश सपोर्ट होगा साथ में रियर कैमरा ऑप्‍शन भी होगा, लीक इमेज को देखने पर लगता है आईफोन 7 में नीचे की ओर स्‍पीकर ऑप्‍शन होगा।

Colours

रिपोर्ट और कई जानकारों के अनुसार आने वाला आईफोन कई कलर ऑप्‍शन के साथ मार्केट में लांच होगा। जैसे ग्रीन, गोल्‍ड, पिंक, इंटरनेट पर कई ऐसी पिक्‍सल लीक हुईं हैं जिनमें आईफोन के बैक पैनल अलग-अलग रंगो में दिख रहे हैं।

Plastic body

एप्‍पल अपन नए सस्‍ते आईफोन में पॉलिकार्बोनेट प्‍लास्‍टिक का प्रयोग कर सकता है, जैसे नोकिया ने अपने ल्‍यूमिया स्‍मार्टफोन में किया है। फोन की कीमत कम करने के लिए एप्‍पल ऐसा कर सकता है।

Launch date

कई जानकारों के अनुसार एप्‍पल आईफोन को सितंबर तक मार्केट में उतार सकता है हालाकि आधिकारिक रूप से इसके बारे में एप्‍पल ने कोई भी बयान जारी नहीं किया है।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Please Wait while comments are loading...
आज हड़ताल पर देशभर के बैंक, सिर्फ इन बैंकों में होगा काम
आज हड़ताल पर देशभर के बैंक, सिर्फ इन बैंकों में होगा काम
हीरोइन बनाने की बात कह लड़कियों को बुला लेता, फिर शुरू होता गंदा खेल
हीरोइन बनाने की बात कह लड़कियों को बुला लेता, फिर शुरू होता गंदा खेल
Opinion Poll

Social Counting