Chrome ब्राउजर हुआ अपडेट, 22 नए फीचर्स शामिल !

Written By:

गूगल ने अपने क्रोम ब्राउजर को अपडेट किया है और Chrome 61 लेकर आया है। नया Chrome का ये अपग्रेड वर्जन एंड्रॉइड और डेस्कटॉप दोनों ही यूजर्स के लिए होगा। गूगल क्रोम 61 के इस नए अपडेटेड वर्जन में सिक्योरिटी फीचर्स को भी अपग्रेड किया गया है। इसके अलावा कई दूसरे फीचर्स भी इसमें शामिल किए गए हैं। दोनों फीचर्स मिलाकर करीब 22 फीचर्स इसके साथ शामिल किए गए हैं।

Chrome ब्राउजर हुआ अपडेट, 22 नए फीचर्स शामिल !

गूगल लगातार मैलवेयर और रैनसमवेयर की सुरक्षा के लिए काम कर रहा है। इस अपडेशन में Chrome 61 के साथ 22 नए सिक्योरिटी फीचर्स जोड़ा गया है। जल्द ही ये अपग्रेटेड वर्जन यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा। अपग्रेड के बाद Chrome 61 विंडो और मैक सिस्टम पर वेब USB एपीआई को सपोर्ट करेगा। WebUSB API की मदद से वेब ऐप्स को एडिशनल एक्सेसरीज से जोड़ा जा सकेगा।

10 हजार रुपए से कम में आने वाले ये 5 स्मार्टफोन हैं बेस्ट ऑप्शन

Chrome 61 में गूगल ट्रांसलेटर पहले ज्यादा स्मार्ट हो गया है। एंड्रॉइड यूजर्स के लिए गूगल ट्रांसलेट टूलबार मौजूद होगा, जिसके जरिए यूजर कई भाषाओं में से के बीच आसानी से स्विच कर सकेंगे। इसके अलावा मोबाइल रोटेट करने के साथ वीडियो ऑटोमैटिक फुलस्क्रीन मोड में कन्वर्ट किया जा सकेगा। अब किसी लिंक या फोटो पर होल्ड करने पर 'ओपन इन न्यू टैब', 'इन्कॉग्निटो टैब', शेयर और डाउनलोड जैसे ऑप्शन भी यूजर को मिलेंगे।

बच्‍चों को फोन देने से पहले उसमें कर लें ये सेटिंग

स्क्रॉलिंग के दौरान कोई भी लिंक या आइटम पर एक के क्लिक साथ, फोन में मौजूद ऐप के साथ शेयर किया जा सकेगा। क्रोम के इस अपग्रेडेट वर्जन का फोकस यूजर्स की सुविधा और सुरक्षा दोनों हैं। साथ ही क्रोम का यह लेटेस्ट आपके ब्राउज़िंग के एक्सपीरियंस को भी फास्ट कर देगा।



English summary
Chrome 61 arrives with security features support. for more detail read in hindi.
Please Wait while comments are loading...
हिमाचल में बीजेपी के लिए सबसे बुरी खबर लाया ये  Exit Poll
हिमाचल में बीजेपी के लिए सबसे बुरी खबर लाया ये Exit Poll
गुजरात-हिमाचल Exit Polls के  Shocking Facts
गुजरात-हिमाचल Exit Polls के Shocking Facts
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot