Cisco layoff: Cisco ने की 700 से ज्यादा कर्मचारियों की छंटनी

|
Cisco layoff: Cisco ने की 700 से ज्यादा कर्मचारियों की छंटनी

Cisco layoff: ऐसा लगता है मानो जैसे कर्मचारियों की छंटनी का मौसम आया हुआ है। अब क्या अमेज़न, ट्विटर, और जोमैटो सभी कर्मचारियों की छंटनी में लगे हुए है इसी परम्परा को आगे बढ़ाते हुए अब आईटी और नेटवर्किंग बहुराष्ट्रीय कंपनी सिस्को ने भी करीब 700 कर्मचारियों को निकाल दिया है, जिसमें सैन फ्रांसिस्को कार्यालयों में 80 लोग भी शामिल हैं, SFGATE ने बताया। यह कंपनी द्वारा दिसंबर में 4,000 कर्मचारियों की छंटनी के बाद आया है।

 

 Twitter Update: Twitter से हटाए गए कर्मचारी अब भी कर रहें है सेवेरेंस पे का इंतजार Twitter Update: Twitter से हटाए गए कर्मचारी अब भी कर रहें है सेवेरेंस पे का इंतजार

इन डिपार्टमेंट्स में हुई है छंटनी

छंटनी ने कई विभागों को प्रभावित किया, जिनमें सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर इंजीनियरिंग, प्रोग्राम मैनेजमेंट , प्रोडक्ट्स डिजाइन और अन्य शामिल हैं। कंपनी के सैन जोस, कैलिफोर्निया, मुख्यालय में कुल 371 कर्मचारी प्रभावित हैं, 222 कर्मचारी (ज्यादातर इंजीनियर और IT कर्मचारी) पास के शहर मिलपिटास में निकाल दिया गया है। इसके अलावा करीब 80 कर्मचारियों को कंपनी के सैन फ्रांसिस्को कार्यालय से जाने के लिए भी कहा गया है।

Amazon करने वाला है आने वाले हफ्तों में करीब 18000 लोगों की छंटनीAmazon करने वाला है आने वाले हफ्तों में करीब 18000 लोगों की छंटनी

क्यों उठाया गया है ये कदम

एक रिपोर्ट के मुताबिक, आर्थिक मंदी की वजह से ऐसा बड़ा कदम उठाया गया है। हालांकि, कंपनी ने खुले तौर पर इसकी वजह की पुष्टि नहीं की है। कंपनी के CEO चक रॉबिन्स ने छंटनी के बारे में कोई पुष्टि नहीं की है।
ऐसी रिपोर्टें हैं जिनमें दावा किया गया है कि सिस्को ने 2022 में अपने कर्मचारियों के लगभग 5 प्रतिशत को निकाल दिया, जो कि 4,000 से अधिक कर्मचारी हैं।

iPhone 13 पर Flipkart दे रहा 23,000 का डिस्काउंट! जल्दी करेंiPhone 13 पर Flipkart दे रहा 23,000 का डिस्काउंट! जल्दी करें

Amazon करने वाला है आने वाले हफ्तों में करीब 18000 लोगों की छंटनी

कुछ समय पहले ही अमेज़न ने अपने कर्मचारियों की छंटनी की थी जिसके बाद अमेज़न द्वारा यह भी ऐलान किया गया था कि नए साल में वह और कर्मचारियों की छंटनी करेगा और अब इस बात पर अमेज़न के CEO ने गुरुवार को ठपा लगा दिया है। आने वाले समय में होने वाली छंटनी ऐलान करते हुए, सीईओ एंडी जेसी ने अपने कर्मचारियों को मैसेज में कहा कि "अनसर्टेन इकॉनमी" के कारण, कंपनी अब एक बार फिर से छंटनी की योजना बना रही है। अमेज़न कर्मचारियों को 18 जनवरी से मेल के माध्यम से सूचित करेगा। जबकि छंटनी विभागों में की जाएगी, यह कंपनी के अमेज़न स्टोर्स और PXT आर्गेनाइजेशन पर सबसे ज्यादा प्रभाव डालेगा।

Amazon Prime Phones Sale में इन स्मार्टफोन्स पर मिल रहा है तगड़ा डिस्काउंटAmazon Prime Phones Sale में इन स्मार्टफोन्स पर मिल रहा है तगड़ा डिस्काउंट

 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
Cisco layoff: It seems as though the season for layoffs has arrived. Now Amazon, Twitter, and Zomato are all engaged in retrenchment of employees, carrying forward the same tradition, now IT and networking multinational company Cisco has also fired around 700 employees.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X