Subscribe to Gizbot

Paytm से जुड़े हर कंफ्यूजन और सवाल का जवाब, सिर्फ यहां

Written By:

ऑनलाइन पेमेंट प्लेटफॉर्म पेटीएम काफी पॉपुलर हो चुका है। पेटीएम वॉलेट के जरिए यूजर्स ट्रांजेक्शन कर सकते हैं। हाल ही में पेटीएम ने बैंक सर्विस भी शुरू की है, जिसमें यूजर्स पैसे जमा कर सकते हैं और फिजिकल डेबिट कार्ड के जरिए किसी भी बैंक एटीएम से पैसे निकाल सकते हैं।

पेटीएम पर रिचार्ज और बिल पेमेंट से लेकर मनी ट्रांसफर जैसे कई काम किए जा सकते हैं। हालांकि अभी भी कई लोगों को पेटीएम के फीचर्स को लेकर काफी कंफ्यूजन रहता है, जिस वजह से वह ट्रांजेक्शन करने में हिचकिचाते हैं।

Paytm से जुड़े हर कंफ्यूजन और सवाल का जवाब, सिर्फ यहां

अगर आप भी उन्हीं यूजर्स में शामिल हैं, जिनके मन में पेटीएम सर्विस को लेकर कई कंफ्यूजन हैं, तो यहां हम आपके हर सवाल का जवाब लेकर आए हैं। नीचे दिए गए सवालों के जवाब पढ़कर आप अपना हर कंफ्यूजन क्लियर कर सकते हैं।

Paytm inbox feature : पेटीएम के inbox फीचर का कैसे करें इस्तेमाल

यहां मिलेगा Cashback ऑफर से जुड़े हर कंफ्यूजन का जवाब

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

सवाल- मेरे पास पेटीएम पे कोई खाता नहीं है तो क्या मैं अभी भी रिचार्ज कर सकता हूं?

जवाब- पेटीएम पर अकाउंट बनाना जरुरी है। और अकाउंट बनाने में आपको कुछ ही मिनट लगेंगे। यहीं नहीं एक बार अकाउंट बन जाने पर आप कोई भी रिचार्ज कर सकते हैं साथ ही आपको कई सारे ऑफर्स और कूपन भी मिलेंगे।

सवाल- पेटीएम मार्किट पल्स का उपयोग करने के लिए मुझे साइन अप करने की आवश्यकता क्यों है?

जवाब- साइन अप करने से आपको कई फायदे मिलेंगे जैसे आप अपने सभी पिछले ऑर्डर और ट्रैन्ज़ैक्शन्ज़ पेटीएम पर देख सकेंगे आप आपकी व्यक्तिगत जानकारी को बदल सकते हैं जैसे आपकी बिलिंग और शिपिंग एड्रेस। अपने ऑर्डर की स्थिति को ट्रैक और चेक कर पाएंगे और अपने ऑर्डर या आइटम कैंसिल कर पाएंगे। पेटीएम पर अपने सभी ट्रैन्ज़ैक्शन्ज़ या ऑर्डर्स की डिटेल में रसीद डाउनलोड कर पाएंगे। पेटीएम वॉलेट में ऐड मनी करे इससे आप सुपर फास्ट रिचार्ज और ऑर्डर प्लेसमेंट कर पाएंगे। हमारे कॉन्टेस्ट्स और स्पेशल डील्स का हिस्सा बने और, मुफ्त कूपन पाएं और सदस्य बनाने के भी लाभ उठायें।

सवाल- मैं पेटीएम पर कैसे साइन अप करूं और अपने बिलों का भुगतान, रिचार्ज करूं?

उत्तर- बहुत ही आसान है सबसे पहले तो आप अपने फ़ोन में पेटीएम एप लेटेस्ट वर्जन डाउनलोड करें। अब 'कार्ट' आइकन पर क्लिक करें और सबसे ऊपर जाएं जहां हेलो लिखा है। 'अब क्रीट अकाउंट पर जाएं और अपनी डिटेल्स भरें। और फिर क्रीट अकाउंट पर क्लिक करें।

सवाल- क्या में अपना वही पेटीएम अकाउंट का उपयोग अपने रिचार्ज और बाइंग या सेल्लिंग के लिए कर सकता हूं?

उत्तर- बेशक आप कर सकते हैं। पेटीएम पर चीज़ों को बहुत ज्यादा सरल बनाया गया है जिससे हमे सारी चीज़ें एक ही जगह पर मिल जाएंगी।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
Clear your every confusion here about Paytm payment service.
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot