नैचुरल सेल्फी लेना चाहते हैं, तो AI और 20MP फ्रंट कैमरा से लैस OPPO F5 है बेस्ट चॉइस

Written By:

स्मार्टफोन मार्केट में अगर ऐसा कोई ब्रांड है, जो लगातार सेल्फी टेक्नोलॉजी पर वर्क कर उसे बेहतर से बेहतर बना रहा है, तो नो डाउट वो OPPO ब्रांड है। चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ओप्पो ने पिछले कुछ समय में शानदार कैमरा स्मार्टफोन पेश किए हैं। ये कंपनी एक बार फिर अपने फैन्स के लिए शानदार सेल्फी कैमरा स्मार्टफोन के साथ तैयार है।

OPPO F5 स्मार्टफोन ओप्पो कंपनी का लेटेस्ट और मोस्ट एडवांस सेल्फी हैंडसेट है, जिससे क्लियर और नैचुरल ब्यूटी एंड कलर के साथ सेल्फी क्लिक किए जा सकते हैं। बता दें कि ओप्पो ने अपने इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन OPPO F5 के सेल्फी कैमरा में आर्टीफिशियल ब्यूटी टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है, जिससे सेल्फी में मौजूद इंसान ही नहीं, हर सब्जेक्ट की क्लियर और नैचुरल तस्वीर आ सके।

नैचुरल सेल्फी लेना चाहते हैं, तो AI और 20MP फ्रंट कैमरा से लैस OPPO F5 है बेस्ट चॉइस

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

कैसी होगी क्लियर और नैचुरल सेल्फी-

ओप्पो ने अपने OPPO F5 स्मार्टफोन में 20 मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा दिया गया है। फोन का कैमरा फीचर आर्टीफिशियल इंटेलीजेंस ब्यूटी टेक्नोलॉजी पर काम करता है। बता दें कि ये तकनीक किसी चेहरे पर 200 फेशियल रिकॉग्नाइजेशन स्पॉट कर सकती है। इन स्पॉट के जरिए अलग-अलग चेहरे के खास डेलिकेट फेशियल फीचर्स जैसे नाक, फॉरहेड, गाल और लोअर जो को आसानी से स्पॉट कर नैचुरल सेल्फी क्लिक की जा सकती है। इस कैमरा से क्लिक की गई इमेज रिजल्ट आपको स्टेंडर्ड सेल्फी कैमरा से कभी नहीं मिल सकता है।

सेल्फी कैमरा कर लेता है आपकी उम्र, जेंडर, स्किन टोन की पहचान-

ओप्पो F5 स्मार्टफोन के कैमरा में मशीन लर्निंग टेक्नोलॉजी दी गई है। इस तकनीक के जरिए कैमरा में क्लिक किए गए सब्जेक्ट की उम्र, स्किन टोन, कलर जेंडर को पहचान कर चेहरे की खूबसूरती को उभारकर कैमरा नैचुलर सेल्फी लेने में मदद करता है। कैमरा टेक्नोलॉजी में दिया कॉम्पेक्स एल्गोरिदम मेल -फीमेल, किड्स और एल्डर्स के चेहरे में अंतर पहचान सकता है। वहीं, ज्यादातर सेल्फी कैमरा में वन फॉर ऑल तकनीक होती है, जो मेल फेस पर भी फीमेल ब्यूटी इंहेंस कर देती है।

सहीं रंग, उम्र की पहचान-

ओप्‍पो F5 में मशीन लर्निंग तकनीक दी गई है जिसकी मदद से कैमरा अलग-अलग रंग रूप की पहचान कर लेता है इससे फोटो ज्‍यादा स्‍मूद सही कलर के कंबीनेशन के साथ कैमरा कैपचर कर पाता है। यहां तक कैमरा इस बात की पहचान भी कर लेता है कि ये मेल है या फीमेल इसके लिए इसमें जटिल एल्गोरिथ्म प्रयोग की गई है।

AI पॉवर कैमरा-

ओप्‍पो के नए सेल्‍फी फोन में AI तकनीक दी गई है जिसकी मदद से दो अलग-अलग चेहरों को कैमरा डिटेक्‍ट कर लेता है इससे ग्‍लोबल फेस डेटाबेस में अलग-अलग चेहरों को एक डेटा बेस तैयार हो जाता है। OPPO F5 इंडस्‍ट्री में पहला ऐसा स्‍मार्टफोन है जिसमें इस तरह की तकनीक दी गई है जिससे यूजर को नैचुरल फोटो मिलती है साथ में सही कलर कंबीनेशन मिलता है जो दूसरे फोन नहीं दे पाते।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज



English summary
Click Natural looking selfies with AI powered OPPO F5’s 20MP front camera. More detail in hindi.
Please Wait while comments are loading...
 EC bars 'Pappu': 'पप्पू' के इस्तेमाल पर लगी रोक तो परेश रावल को सूझी मसखरी,  लोगों के कहा PD लिख दो...
EC bars 'Pappu': 'पप्पू' के इस्तेमाल पर लगी रोक तो परेश रावल को सूझी मसखरी, लोगों के कहा PD लिख दो...
Pradyuman Murder Case: शक के दायरे से बाहर नहीं कंडक्‍टर अशोक, नहीं मिली बेल
Pradyuman Murder Case: शक के दायरे से बाहर नहीं कंडक्‍टर अशोक, नहीं मिली बेल
Opinion Poll

Social Counting