Coda बनी ऑस्कर सर्वश्रेष्ठ पिक्चर जीतने वाली पहली स्ट्रीमिंग फिल्म

|

जब लोग स्ट्रीमिंग के बारे में सोचते हैं, खासकर भारत में, तो वे नेटफ्लिक्स, अमेज़ॅन प्राइम, डिज़नी + हॉटस्टार (Netflix, Amazon Prime, Disney+ Hotstar ) के बारे में ही सोचते है। Apple TV+ के बारे में शायद ही कोई सोचता हो या जनता होगा । इसका कारण यह है कि Apple के पास लार्ज कंटेंट लाइब्रेरी नहीं है या कहे लीजिए ज्यादातर लोगों के लिए, यह स्ट्रीमिंग की दुनिया में एक बाद बहुत बाद का ऑप्शन है।

 

Internet Services Suspended In Jodhpur: 2 समुदायों में झड़प के बाद जोधपुर में इंटरनेट सेवाएं बंदInternet Services Suspended In Jodhpur: 2 समुदायों में झड़प के बाद जोधपुर में इंटरनेट सेवाएं बंद

Coda  बनी ऑस्कर सर्वश्रेष्ठ पिक्चर जीतने वाली पहली स्ट्रीमिंग फिल्म

पिछले साल Apple TV+ पर स्ट्रीम हुई एक फ़िल्म Coda के साथ, जिसने 94वें Academy Awards में सर्वश्रेष्ठ फ़िल्म का ऑस्कर जीता जिसके बाद Apple TV+ की छवि स्ट्रीमिंग की दुनिया में बदल सी गई है।


हाइलाइट्स

- Apple TV+ पर स्ट्रीम होने वाली Coda, बेस्ट पिक्चर का ऑस्कर जीतने वाली पहली स्ट्रीमिंग फिल्म बन गई है।
- Apple TV+ में लार्ज कंटेंट लाइब्रेरी नहीं है, लेकिन यह कुछ उल्लेखनीय हिट दे रहा है।
- Coda की जीत Apple TV+ की content strength को करती है हाइलाइट्स ।

WhatsApp ने मार्च 2022 में लगाया 1.85 मिलियन अकाउंट्स पर प्रतिबंध : रिपोर्टWhatsApp ने मार्च 2022 में लगाया 1.85 मिलियन अकाउंट्स पर प्रतिबंध : रिपोर्ट


Apple, TV+ के लिए कर रहा है एक स्टेलर कंटेंट लाइब्रेरी बनाने की तैयारी

Code के जीतते ही Apple ने बयान देते हुए कहा कि यह सिर्फ एक फिल्म नहीं है। कंपनी ने कहा, "केवल दो साल पहले Apple TV+ की शुरुआत के बाद से, Apple की श्रृंखला और फिल्मों ने 240 जीत और 953 नामांकन अर्जित किए है जो खुद में बड़ी बात है।
यह ऐसा है जैसे कि जो लोग Apple कैटलॉग पर काम कर रहे है उनका लक्ष्य हाई-ब्रो वाली सामग्री को चुनना और green-light करना है। दूसरे शब्दों में, Apple, Apple TV+ के लिए एक स्टेलर कंटेंट लाइब्रेरी बनाने की कोशिश में बहुत सारा पैसा खर्च कर रहा है । Apple TV+ विशेष प्रकार का कंटेंट दर्शक तक परोसना चाहता है: विशेष रूप से शूट किया गया, विशेष रूप से तैयार किया गया, विशेष रूप से अभिनय किया गया, विशेष रूप से लिखा गया, और Code इसका एक आदर्श उदाहरण है।

Twitter News: एलन मस्क का ऐलान, ट्विटर चलाने वाले यूजर्स को चुकाने होंगे पैसेTwitter News: एलन मस्क का ऐलान, ट्विटर चलाने वाले यूजर्स को चुकाने होंगे पैसे


AppleTV+ पर है कई और शानदार शो

लेकिन Apple TV+ पर Coda ही यूनिक नहीं है। उदाहरण के लिए, Tragedy of Macbeth पर एक नज़र डालें। इसमें टेड लासो, फाउंडेशन, फॉर ऑल मैनकाइंड, डिकिंसन जैसे समीक्षकों द्वारा प्रशंसित शो है, जो सांस्कृतिक मील के पत्थर भी है। साथ ही इस साल की बात करें तो इस साल, Severance - एक शो जिसे शानदार ढंग से पेश किया गया है, शानदार ढंग से डिजाइन किया गया है, और दिलचस्प रूप से भ्रामक भी है - 2022 की सर्वश्रेष्ठ टीवी सीरीज बन सकती है।

Coda  बनी ऑस्कर सर्वश्रेष्ठ पिक्चर जीतने वाली पहली स्ट्रीमिंग फिल्म

जानें भारत में कब लॉन्च होगी 5G सर्विस, क्या है 'G' का मतलब और क्या है 5जी के फायदे?जानें भारत में कब लॉन्च होगी 5G सर्विस, क्या है 'G' का मतलब और क्या है 5जी के फायदे?


Apple TV+ दर्शकों को कुछ नया पेश करने की राह पर है जो अन्य स्ट्रीमिंग सेवाओं से हो अलग

जहां Apple Mahershala Ali, Denzel Washington, Tom Hanks, Gary Oldman, Samuel L Jackson जैसे भारी हिटरों पर भरोसा कर रहा है ताकि दर्शकों को कुछ ऐसा पेश किया जा सके जो अन्य स्ट्रीमिंग सेवाओं से अलग हो।

 

ट्विटर समाचार: क्या Elon Musk बना रहें है ट्विटर के CEO पराग अग्रवाल और विजया गड्डे को हटाने की योजनाट्विटर समाचार: क्या Elon Musk बना रहें है ट्विटर के CEO पराग अग्रवाल और विजया गड्डे को हटाने की योजना

Apple TV+ जिस तरह का कंटेंट पेश कर रहा है, वह उसकी अपील को सीमित करता है। कम से कम अभी के लिए, मुझे लगता है कि Apple अपनी स्ट्रीमिंग सेवा को स्ट्रीमिंग की दुनिया का न्यू यॉर्कर बनाना चाहता है।
Apple TV+ का यूनिक कंटेंट पर ध्यान केंद्रित है साथ ही के ऑस्कर जितने के बाद स्ट्रीमर्स Apple TV+ पर एक नज़र जरूर डालेंगे और अगर वे ऐसा करते हैं, तो संभावना है कि उन्हें न केवल उस पर अच्छा , अलग और उच्च-गुणवत्ता वाला कंटेंट मिलेगा , बल्कि एक स्ट्रीमिंग सेवा भी मिलेगी।

 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
When people think of streaming, especially in India, they tend to think of Netflix, Amazon Prime, Disney+ Hotstar. Hardly anyone thinks or will be aware of Apple TV+. The reason for this is that Apple doesn't have a large content library, or for most people, it's an afterthought in the streaming world.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X