3,999 की पोर्टेबल वॉशिंग मशीन जो साफ करेगी आपके कपड़े

Written By: Staff

आपने वॉशिंग मशीन तो बहुत सी देखी होंगी, लेकिन क्या आपने ऐसी वाशिंग मशीन के बारे में सुना है सिर्फ एक बोतल की जितनी बड़ी और इसे आप कहीं भी अपने साथ ले जा सकते हैं। कोडो एक बेलनाकार मशीन है जो कि बोतल सी दिखती है।

पढ़ें: सैमसंग ने लॉन्च किया गैलक्सी ग्रैंड प्राइम 4G,जानते हैं इसके फीचरों के बारे में

इसके एक नोजल है जो कि पिस्टन भी है। यह दाग को धोने में काम आता है। आपको इसमें पूरा कपड़ा डालने की जरूरत नहीं है। जब आपको दाग को धोना हो तो इस नोजल को दाग के ऊपर लाकर मूव करें।

पढ़ें: स्‍मार्टफोन खरीदने से पहले इन 5 बातों का रखें ध्‍यान

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

मानो कि आप ऑफिस या किसी जगह हैं और खाना खाते समय कपड़ों में कुछ गिर गया। अब आप ऐसी जगह शर्ट निकालकर बाथरूम में जाकर धो तो सकते नहीं हैं ऐसे में कोडो आपके लिए मददगार साबित होगी। इसमें नोजल को दाग के ऊपर घुमाने से दाग हट जाता है। इसमें 3 ट्रिपल ए बैटरीज़ हैं, और इसका वजन मात्र 200 ग्राम है। इसकी बैटरी इसे 50 धुलाई करने की क्षमता देती है। और इसमें दाग को साफ करने में 30 से 120 सैकंड लगते हैं। इसमें ऊपर की तरफ बैटरीज़ हैं और पावर बटन है। नीचे के हिस्से में पानी भरने की जगह है, इसमें एक छोटी ट्यूब लगी हुई है और छोटे छेद भी किए हुये हैं। इसमें 200 एमएल पानी आता है जिसे भरने के लिए ट्यूब के ढक्कन को हटाना है और कुछ देर पानी की टोंटी के नीचे रखना है। जब आप पावर बटन दबाते हैं तो इसकी ट्यूब पिस्टन को ऊपर नीचे करती है। इसमें से थोड़ा सा पानी भी बाहर आता है। आप इसके पानी में वॉशिंग पाउडर भी मिला सकते हैं। आपको पूरी शर्ट को भिगोने की आवश्यकता नहीं है। इसके पिस्टन 700 बीट्स पर मिनट की गति से दाग पर कारवाई करते हैं।

इसकी जब टेस्टिंग की गई तो कपड़े पर पर दाल डाली गई। जब थोड़ी देर बाद इसका दाग बन गया तो कोडो का इस्तेमाल किया गया। कोडो ने ये दाग तुरंत हटा दिया। और पानी भी कम लगा। सूखने के बाद टी-शर्ट पर कोई दाग नहीं था। ऐसी ही टेस्टिंग अन्य चीजों के दाग डालकर भी की गई। पुराने रुमालों पर सॉस का दाग डाला गया जो कि तुरंत निकल गया। तेल का दाग थोड़ा मुश्किल होता है। शर्ट पर तेल और स्टफ़्ड खाद्य पदार्थ डाला गया। इसका दाग भी इससे सही हो गया लेकिन थोड़ा निशान जरूर रह गया। कॉफी के दाग के साथ भी ऐसा ही हुआ। चिकन मंचुरियन का दाग भी दाल की तरह तुरंत निकल गया। पैन की स्याही का दाग इससे नहीं निकल पाया। तो यदि मीटिंग में आपकी शर्ट पर पैन की स्याही का दाग लग गया तो आपको कहानी ही गढ़नी पड़ेगी।

इसकी कीमत 3,999 रुपए है कुछ लोगों को यह ज्यादा लग सकती है। लेकिन यदि आपको अक्सर बाहर जाना पड़ता है, मीटिंग्स अटेंड करनी पड़ती है, या फिर आप अपने कपड़ों के प्रति कुछ सावधानी बरतते हैं तो कोडो आपके लिए है। आपको प्रजन्टेबल बनाए रखने के लिए यह एक शानदार डिवाइस है। आप यदि मीटिंग के लिए निकल रहे हैं और आपकी टाई पर सॉस गिर गया, आपको जल्दी जाना है, ऐसे में आपको इसकी उपयोगिता का पता चलेगा।

कोडो स्नैपडील पर उपलब्ध है। अभी इसकी कीमत 3,999 है लेकिन अगले महीने यह 4,999 हो जाएगी। तो देर किस बात की। आप भी अपने आपको प्रजन्टेबल बनाए रखिए बेदाग कपड़ों के साथ और दोस्तों को भी दिखाये अपना नया शानदार डिवाइस।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
When Haier reached out to tell us about its new portable washing machine, we figured that there was some sort of mistake. It turns out though, that you really can make a pocket-sized washing machine that doesn't empty your wallet either.
Please Wait while comments are loading...
इस दर्दनाक दास्‍तां को सुन रो पड़ेंगे आप, पति के सामने रोज पत्‍नी से होता था रेप, दो बच्‍चों को दिया जन्‍म
इस दर्दनाक दास्‍तां को सुन रो पड़ेंगे आप, पति के सामने रोज पत्‍नी से होता था रेप, दो बच्‍चों को दिया जन्‍म
7 साल बाद अपनी जमीं पर खेले दिनेश कार्तिक, इस खिलाड़ी की जगह ली
7 साल बाद अपनी जमीं पर खेले दिनेश कार्तिक, इस खिलाड़ी की जगह ली
Opinion Poll

Social Counting