Comio ने लॉन्च किए मेक इन इंडिया बजट स्मार्टफोन, जानें कीमत और स्पेक्स

Written By:

चीनी कंपनी टॉपवाइज कम्यूनिकेशन की सहयोगी कंपनी Comio ने 21 नवंबर को भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में तीन नए स्मार्टफोन लॉन्च कर दिए हैं। ये स्मार्टफोन भारत के प्रधानंत्री की मेक इन इंडिया की योजना के तहत लॉन्च किया गया है। इन स्मार्टफोन को C1, C2 और S1 नाम से लॉन्च किया गया है, जो बजट स्मार्टफोन हैं। इन फोन की लॉन्चिंग के साथ ही Comio ने रिलायंस के साथ हाथ मिलाया है। इस साझेदारी में इन हैंडसेट को खरीदने पर ग्राहकों को जियो की तरफ से एक्सट्रा इंटरनेट डेटा उपलब्ध कराया जाएगा।

Comio ने लॉन्च किए मेक इन इंडिया बजट स्मार्टफोन, जानें कीमत और स्पेक्स

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

कीमत-

सबसे पहले बात करते हैं इन स्मार्टफोन की कीमत की। C1, C2 और S1 स्मार्टफोन को क्रमश: 5,999 रुपए, 7,199 रुपए और 8,999 रुपए कीमत के साथ लॉन्च किया गया है।

Xiaomi Mi Note 3 का सस्ता वैरिएंट लॉन्च

C1 स्मार्टफोन के स्पेक्स और फीचर्स-

मार्केट में इस समय आ रहे सभी दूसरे फोन्स की तरह C1 स्मार्टफोन में भी फ्रिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है। ये फोन में 5-इंच की फुल एचडी डिसप्ले के साथ आता है, जिसका रिजॉल्यूशन 1280x720 है। फोन में 8-मेगापिक्सल AF के साथ फ्लैश 4P लेंस, F2.0 रियर कैमरा दिया गया है। वहीं, वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए इस स्मार्टफोन में 5-मेगापिक्सल के साथ स्क्रीन फ्लैश 4P लेंस, F2.0 फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन में 1जीबी म के साथ 32जीबी इंटरनल स्टोरेज के लिए दी गई है। माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए इसे 256जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। ये फोन क्वाड कोर 64 बिट मीडिया टेक चिपसेट पर आधारित है। फोन में 2,200एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन एंड्राइड 7.0 नौगट पर आधारित है।

C2 स्मार्टफोन के स्पेक्स और फीचर्स-

Comio C2 में 5-इंच के एचडी आईपीएस डिसप्ले के साथ आता है। इस फोन में ऑटोफोकस के साथ 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। लो लाइल फोटोग्राफी के लिए फ्लैश भी है। डुअल सिम सपोर्ट के साथ 8-मेगापिक्सल रियर और फ्लैश के साथ फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन में 2जीबी रैम और 16 जीबी इंटरनल स्टोरेज दिया गया है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128GB तक बढ़ाया जा सकता है। फोन में 4,000एमएएच बैटरी दी गई है। ये क्वाड-कोर 64 बीट मीडियाटेक चिपसेट पर बेस्ड है और एंड्राइड 7.0 स्टॉक नॉगट पर रन करता है।

S1 स्मार्टफोन के स्पेक्स और फीचर्स-

मार्केट में इस समय आ रहे सभी दूसरे फोन्स की तरह S1 स्मार्टफोन में भी फ्रिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है। फोन में 5.2-इंच फुल आईपीएस डिसप्ले दिया गया है। फोन में 13-मेगापिक्सल AF के साथ फ्लैश 5P लेंस, F2.0 रियर कैमरा दिया गया है। सेल्फी के लिए 8-मेगापिक्सल के साथ स्क्रीन फ्लैश 4P लेंस, F2.0 फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन क्वाड कोर 64 बिट मीडिया टेक चिपसेट पर बेस्ड है। 2जीबी रैम के साथ 32जीबी इंटरनल स्टोरेज के लिए दी गई है। फोन में 256जीबी तक माइक्रोएसडी कार्ड का इस्तेमाल किया जा सकता है। फोन में 2,700एमएएच की बैटरी दी गई है। S1 स्मार्टफोन एंड्राइड 7.0 नॉगट पर बेस्ड है।

कलर वेरिएंट-

कलर ऑप्शन की बात करें, तो C2 स्मार्टफोन को रॉयल ब्लू और रॉयल ब्लैक कलर वेरिएंट में S1 स्मार्टफोन को रॉयल ब्लैक और सनराइज गोल्ड कलर और C1 स्मार्टफोन को मैलो गोल्ड और स्पेश ब्लैक कलर वेरिएंट में पेश किया गया है।

Video में देखें स्क्रैच, बैंड और जलाने के बाद, ऐसा हुआ OnePlus 5T का हाल

ऑफर्स और उपलब्धता-

जैसा कि हम बता चुके हैं इन स्मार्टफोन के लिए Comio ने रिलायंस जियो के साथ डेटा साझेदारी की है। इन फोन को खरीदने पर 309 रुपए या उससे अधिक के रिचार्ज पर कस्टमर्स को 4 महीनों तक हर महीने 5जीबी एक्स्ट्रा डेटा मिलेगा। ये स्मार्टफोन की रिटेल स्टोर्स के अलावा ई कॉमर्स वेबसाइट स्नैपडील, फ्लिपकार्ट, अमेज़ॅन, शॉपक्ल्यू और पेटीएम से भी खरीद सकते हैं।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
Comio C1 C2 And S1 Budget Smartphones Launched In India. More detail in hindi.
Please Wait while comments are loading...
पटरी से उतरी गोंडवाना एक्सप्रेस, कोई हताहत नहीं
पटरी से उतरी गोंडवाना एक्सप्रेस, कोई हताहत नहीं
दिल्ली के  बवाना में आग लगने के बाद भाजपा-आप के बीच राजनीतिक जंग
दिल्ली के बवाना में आग लगने के बाद भाजपा-आप के बीच राजनीतिक जंग
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot