Computex 2022: AMD Ryzen 7000 Zen 4 डेस्कटॉप प्रोसेसर लॉन्च की हुई पुष्टि

|

AMD ने अपने नए Ryzen 7000 डेस्कटॉप चिप्स के लॉन्च की पुष्टि की है। US-आधारित टेक कंपनी ने अपने Computex Keynote के दौरान पुष्टि की कि नए Ryzen 7000 चिप्स को लॉन्च कर रहे है। लॉन्च महीने की पुष्टि कंपनी ने अभी नहीं की है लेकिन AMD ने पुष्टि की है नए डेस्कटॉप चिप्स 5nm प्रक्रिया पर आधारित होंगे।

 

क्या है Old External Hard drive को डिस्कार्ड करने का सबसे अच्छा तरीका ?क्या है Old External Hard drive को डिस्कार्ड करने का सबसे अच्छा तरीका ?

Computex 2022: AMD Ryzen 7000 Zen 4  डेस्कटॉप प्रोसेसर लॉन्च की हुई पुष्टि

- AMD ने अपने आने वाले डेस्कटॉप चिप्स के कुछ और विवरणों का भी खुलासा किया है। Ryzen 7000 सीरीज़ में Dual Zen 4 Cores होंगे। चिपसेट में फिर से डिज़ाइन किया गया 6nm I/O Core भी होगा। इसमें RDNA2 ग्राफिक्स, DDR5 और PCIe 5.0 कंट्रोलर और एक लो-पावर आर्किटेक्चर शामिल है।

एक नजर : 5 मिनट में सीखे 6 कंप्यूटर हैक्सएक नजर : 5 मिनट में सीखे 6 कंप्यूटर हैक्स

- इसके अलावा, नई Ryzen 7000 सीरीज़ में Ryzen 5950X की तुलना में Cinebench's सिंगल-थ्रेडेड बेंचमार्क में 15 प्रतिशत के प्रदर्शन को बढ़ावा देने का दावा किया गया है। ज़ेन 3 की तुलना में L2 Cache भी अब दोगुना होकर 1MB हो गया है।

Gmail Tips And Trick : मिनटों में पता करें रिसीवर ने आपके Mail पढ़े है या नहींGmail Tips And Trick : मिनटों में पता करें रिसीवर ने आपके Mail पढ़े है या नहीं

- AMD ने यह भी पुष्टि की कि Peak Clock Speeds 5GHz को पार कर जाएगी। प्रोसेसर में AI Acceleration प्रदान करने के लिए एक विस्तारित निर्देश सेट भी होगा। कंपनी आने वाले हफ्तों में कुछ और डिटेल्स सभी के साथ सांझा करने की उम्मीद है।

कैसे करें Android 13 बीटा अपडेट डाउनलोड?कैसे करें Android 13 बीटा अपडेट डाउनलोड?

- लॉन्च करने के लिए AMX Ryzen 7000 series की पुष्टि की गई है। हम उम्मीद कर सकते है कि नए Ryzen डेस्कटॉप फ्लैगशिप चिप्स सितंबर और दिसंबर 2022 के बीच शुरू होंगे। मूल्य निर्धारण और उपलब्धता के संबंध में भी जल्द ही घोषणा की जाएगी।

सॉफ्टवेयर VPN vs हार्डवेयर VPNसॉफ्टवेयर VPN vs हार्डवेयर VPN

- साथ ही, AMD ने 1718-पिन LGA Socket के साथ Socket AM5 मदरबोर्ड की शुरुआत की भी पुष्टि की। नया मदरबोर्ड PCIe 5.0 के 24 चैनलों को स्टोरेज और ग्राफिक्स में विभाजित करेगा।

घर बैठे Online Apply करें Learner’s Licence ,बस फॉलो करने होंगे ये आसान स्टेपघर बैठे Online Apply करें Learner’s Licence ,बस फॉलो करने होंगे ये आसान स्टेप

- ADM 6nm प्रक्रिया पर आधारित नए "Mendocino" चिप्स भी लॉन्च करेगा। नए चिप्स में 4 6nm Zen 2 Cores and RDNA 2 Graphics होंगे। इस साल के अंत में नए प्रोसेसर के बारे में अधिक जानकारी की घोषणा की जाएगी।

Best Mobiles in India

English summary
AMD has confirmed the launch of its new Ryzen 7000 desktop chips. The US-based tech company confirmed during its Computex keynote that it is launching the new Ryzen 7000 chips. The launch month is yet to be confirmed by the company but AMD has confirmed that the new desktop chips will be based on the 5nm process.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X