अब कॉल करने पर अमिताभ बच्चन की नहीं, सुनाई देगी एक नई लड़की की आवाज़

|

पिछले करीब एक साल से अगर आप किसी को भी कॉल करते हैं तो आपको सबसे पहले क्या सुनाई देता है...? अगर आप ध्यान से याद करेंगे तो आपको याद आएगा कि आपको सबसे पहले अमिताभ बच्चन की आवाज़ सुनाई देती है, जिसमें वो कोरोना वायरस से बचने के लिए जागरुकता जानकारी देते हैं।

अब कॉल करने पर अमिताभ बच्चन की नहीं, सुनाई देगी एक नई लड़की की आवाज़

 

अमिताभ बच्चन की आवाज़ में सुनाई देने वाली यह जागरुकता जानकारी शुरू में तो यूज़र्स को काफी अच्छी लग रही थी लेकिन धीरे-धीरे यूज़र्स इससे बोर होने लगे और कई यूज़र्स ने तो अपनी-अपनी टेलिकॉम कंपनियों में इसके लिए शिकायत भी दर्ज कराई और इसे बंद करने की मांग की।

अब नहीं सुनाई देगी अमिताभ बच्चन की आवाज़

अब आपको बता दें कि अगर आप किसी को भी कॉल करेंगे तो आपको अमिताभ बच्चन की आवाज़ में कोरोना वायरस से बचने और सर्तक रहने की जानकारी नहीं दी जाएगी। इसका मतलब है कि अब आपको अमिताभ बच्चन की आवाज़ नहीं सुनाई देगी। अब आपको कुछ और सुनाई देगा।

आज से कोरोना वैक्सीन की शुरुआत

आपको बता दें कि भारत में आज यानि 16 जनवरी से पहली बार लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाने की शुरुआत की जा रही है। ऐसे में यूज़र्स को अब कोरोरा वायरस से बचने के लिए बनी कोरोना वैक्सीन के बारे में जानकारी दी जाएगी। इस बार अमिताभ बच्चन की आवाज़ में नई जानकारी नहीं बताई जाएगी बल्कि इस बार आपको कॉल करने पर कॉलर ट्यून के रूप में एक महिला की आवाज़ सुनाई देगी, जो आपको कोरोना वैक्सीन के बारे में कई मुख्य जानकारियां देगी।

यह भी पढ़ें: कोरोना वैक्सीन वाले ऐप के लिए रजिस्ट्रेशन करने का प्रोसेस

नए कॉलर ट्यून में क्या होगा

इस नए कॉलर ट्यून में बताया जाएगा कि, "नया साल 2021 COVID-19 वैक्सीन के तौर पर लोगों के लिए नई उम्मीद लाया है। भारत में विकसित टीका सुरक्षित और प्रभावी है और COVID के खिलाफ प्रतिरोधक क्षमता प्रदान करता है। इसीलिए भारतीय टीकों पर भरोसा करें। कृपया अपनी बारी आने पर टीकाकरण लें और अफवाहों पर भरोसा न करें।"

 

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग की पहल

नए कॉलर ट्यून यानि कोविड-19 के टीकाकरण की जानकारियों को रोल आउट करना शुरू कर दिया गया है। आपको बता दें भारतीय नागरिकों को कोरोना वैक्सीन की जानकारी देने की पहल स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय (www.mohfw.gov.in) की ओर से की गई है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
If you call anyone for the last one year, what is the first thing you hear…? If you remember carefully, you will remember that you first hear the voice of Amitabh Bachchan, in which he gives awareness information to avoid the corona virus.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X