WhatsApp पर साइबर सिक्योरिटी का उल्लंघन, शक के घेरे में हैं कुछ सैन्य अधिकारी भी

|

सेना की साइबर सिक्योरिटी में बड़ी सेंध लगने की आशंका जताई जा रही है। और खबर हैं कि राष्ट्र की सिक्योरिटी से जुड़े इस मामले की जांचबीन अभी जारी है और कई खुलासे हो सकते हैं। वहीं इस मामले को लेकर रक्षा विभाग के सूत्रों का कहना है कि यह उल्लंघन सेना के कुछ अधिकारियों ने किया है। इस मामले में अधिकारियों द्वारा व्हाट्सएप (WhatsApp) के माध्यम कई महत्वपूर्ण जानकारियों लीक करने का मामला सामने आया है।

 
WhatsApp पर साइबर सिक्योरिटी का उल्लंघन, शक के घेरे में हैं कुछ सैन्य अधिकारी भी

दुश्मन देश के लिए WhatsApp के माध्यम से जासूसी, कई सैन्य अधिकारी भी शक के घेरे में

लैपटॉप या पीसी की स्पीड बूस्ट कैसे करें, इन टिप्स को करें फॉलोलैपटॉप या पीसी की स्पीड बूस्ट कैसे करें, इन टिप्स को करें फॉलो

समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, खुफिया एजेंसियों ने कुछ सैन्य अधिकारियों द्वारा साइबर सिक्योरिटी के उल्लंघन का संदेह जताया है। और बताया जा रहा है कि इसमें पड़ोसी देश भी जुड़े हुए हैं। और अब मामले की जांच उच्च स्तरीय पर होने का आदेश दे दिया गया है।

एयरटेल यूजर्स को झटका, इन 4 पॉपुलर प्लान्स के बेनीफिट में किया बदलावएयरटेल यूजर्स को झटका, इन 4 पॉपुलर प्लान्स के बेनीफिट में किया बदलाव

साइबर सिक्योरिटी ब्रीचेज की इस घटना के बाद, रक्षा सूत्रों ने बात करते हुए कहा है कि सैन्य और खुफिया एजेंसियों ने कुछ सैन्य अधिकारियों द्वारा साइबर सुरक्षा उल्लंघनों का पता लगाया है। जिसके किसी पड़ोसी देश द्वारा जासूसी से जुड़ी गतिविधियों से जुड़े होने की आशंका जताई जा रही है। और बताया जा रहा है कि इसके लिए कुछ व्हाट्सएप ग्रुप का सहारा लिया गया है। जिसके माध्यम से साइबर सुरक्षा उल्लंघनों की जानकारी मिली है।

Chromebook बनाम Laptop: जानिए क्रोमबुक और लैपटॉप में क्या है अंतर?Chromebook बनाम Laptop: जानिए क्रोमबुक और लैपटॉप में क्या है अंतर?

पिछले कुछ समय से हैकर्स के निशाने पर हैं भारतीय सेना

WhatsApp पर साइबर सिक्योरिटी का उल्लंघन, शक के घेरे में हैं कुछ सैन्य अधिकारी भी

गौरतलब हो कि भारतीय सेना लगातार पड़ोसी देशों के हैकर्स के निशाने पर हैं। पहले भी कई घटनाएं सामने आई थीं और एक हैकिंग सॉफ्टवेयर के बारे में खुलासा हुआ था जिसकी मदद से हैकर्स भारतीय सेना तथा डिप्लोमेट पर निगरानी रख रहा था।

 
Best Mobiles in India

English summary
Cyber Security Breach On WhatsApp, Some Military Officers Are Also Under Suspicion

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X