मेटावर्स पर प्रोग्राम करने वाले दलेर मेहंदी बने पहले भारतीय सिंगर बने, गाये ये हिट गीत

|

दलेर मेहंदी (Daler Mehndi) जो भारत के सबसे पॉपुलर सिंगरों में से एक और अब और नया इतिहास अपने नाम किया है। जी हां, ये मेटावर्स पर प्रोग्राम करने वाले पहले भारतीय सिंगर बन गए हैं। दरअसल आपको बता दें कि मेटावर्स (Metaverse) या वर्चुअल वर्ल्ड (Virtual World) का क्रेज इन दिनों काफी तेजी से बढ़ रहा है। और आज के समय में कई सिंगर मेटावर्स में अपने इवेंट कर रहे हैं। इसी तरह अब इस लिस्ट में एक भारतीय सिंगर दलेर मेहंदी का नाम भी शामिल हो गया है। इससे पहले कई इंटरनेशनल गायकों ने Metaverse पर प्रोग्राम किया है लेकिन मेहंदी भारत के पहले और एकमात्र सिंगर हैं।

 
मेटावर्स पर प्रोग्राम करने वाले दलेर मेहंदी बने पहले भारतीय सिंगर बने, गाये ये हिट गीत

दलेर मेहंदी बने पहले भारतीय सिंगर जिन्होंने किया Metaverse पर प्रोग्राम

WhatsApp: अब व्हाट्सएप पर बिना आपकी मर्जी के नहीं आएगा मैसेज, ये फीचर्स हुए लॉन्चWhatsApp: अब व्हाट्सएप पर बिना आपकी मर्जी के नहीं आएगा मैसेज, ये फीचर्स हुए लॉन्च

जानकारी के लिए आप सभी को बता दें कि पॉपुलर गायक दलेर मेहंदी ने गणतंत्र दिवस (Republic Day) के मौके पर भारत के पहले मेटावर्स कॉन्सर्ट का आयोजन किया था। जी हाँ और उन्होंने 17 जनवरी को अपने सोशल मीडिया हैंडल से इस बात का ऐलान भी किया था।

Samsung Galaxy Unpacked Event: 9 फरवरी को होगी सैमसंग गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट, जानें डिटेल्सSamsung Galaxy Unpacked Event: 9 फरवरी को होगी सैमसंग गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट, जानें डिटेल्स

उस दौरान उन्होंने कहा था कि वह 73वें गणतंत्र दिवस के मौके पर मेटावर्स में परफॉर्म करेंगे। इसको लेकर उन्होंने एक पोस्टर भी शेयर किया था। उस पोस्टर में दिखाया गया था कि परफॉर्मेंस पार्टी नाइट में होगी। वहीं आप सभी को यह भी बता दें कि पार्टी नाइट (Party Nite) जो भारत का पहला मेटावर्स स्पेस है।

रिलायंस जियो ने टेस्‍ट की नई 5जी स्‍पीड, जल्‍द आने वाला है नया जियो फोनरिलायंस जियो ने टेस्‍ट की नई 5जी स्‍पीड, जल्‍द आने वाला है नया जियो फोन

मेटावर्स साइट पार्टी नाइट के अनुसार, पार्टी नाइट ब्लॉकचेन द्वारा संचालित एक डिजिटल पैरेलल स्थान है, जहां पर लोग कस्टमाइजेबल अवतार में अपने दोस्तों के साथ घूमने के अलावा नए लोगों से मिल सकते हैं या पार्टियों और प्रोग्राम में शामिल हो सकते हैं।

दलेर मेहंदी ने Metaverse पर किये इस प्रोग्राम में नमो-नमो, इंडिया-इंडिया और जागो इंडिया जैसे गानों पर परफॉर्म किया हैं। इसके अलावा उन्होंने सोशल मीडिया पर भी एक पोस्ट शेयर की है और वो बता रहे हैं कि वह बहुत भाग्यशाली है जिन्होंने भारत का प्रतिनिधित्व किया।

Google Sundar Pichai: गूगल के CEO सुंदर पिचाई पर FIR दर्ज, जानें क्या है पूरा मामलाGoogle Sundar Pichai: गूगल के CEO सुंदर पिचाई पर FIR दर्ज, जानें क्या है पूरा मामला

हालांकि दुनिया में कई देशों के गायकों ने मेटावर्स पर कॉन्सर्ट किये हैं लेकिन यह पहला मौका है जब भारत के किसी सिंगर ने Metaverse पर प्रोग्राम किया है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Daler Mehndi Becomes First Indian Singer Perform At Metaverse

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X