Paytm ट्रेंड 2022, दिल्ली-एनसीआर बना डिजिटल पेमेंट कैपिटल, जाने सभी शहरो के नाम

|
Paytm ट्रेंड 2022, दिल्ली-एनसीआर बना डिजिटल पेमेंट कैपिटल

बुधवार को आई एक रिपोर्ट में कहा गया कि दिल्ली-एनसीआर भारत की डिजिटल पेमेंट राजधानी के रूप में उभरा है, जबकि तमिलनाडु का काटपाडी 2022 में 7 % ज्यादा ग्रोथ के साथ डिजिटल पेमेंट के लिए सबसे तेजी से बढ़ने वाला शहर है, वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड (OCL), जो प्रमुख पेमेंट और फाइनेंस सर्विस कंपनी Paytm के मालिक हैं।

 

पेटीएम रिकैप 2022

कंपनी ने अपने यूजर्स को एटीएम के 1,618,796,629 ट्रिप से बचने में मदद की। पेटीएम छोटे शहरों और कस्बों से आने वाले अपने तीन नए यूजर्स में से दो के साथ फाइनेंस इंक्लूजन को बढ़ावा देते हुए डिजिटल पेमेंट को दूर-दूर तक ले जा रहा है।

Paytm 2022 रिकैप रिपोर्ट के मुताबिक, जिसमें 2022 में पेटीएम के जरिए से किए गए लेनदेन के दिलचस्प ट्रेंड पर प्रकाश डाला गया है, Paytm UPI अपने सुपरफास्ट और सेफ पेमेंट के साथ भारतीयों के लिए सबसे पसंदीदा पेमेंट ऐप में से एक है।

Paytm ट्रेंड 2022, दिल्ली-एनसीआर बना डिजिटल पेमेंट कैपिटल

एक दिलचस्प ओवरव्यू यह है कि डिजिटल ट्रांजैक्शन के लिए हफ्ते में सबसे व्यस्त दिन के रूप में बुधवार के साथ शाम 7.23 बजे ज्यादा पेमेंट किए गए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, पेटीएम के यूजर्स में दो सबसे आम नाम राहुल और पूजा हैं।

तमिलनाडु में चेन्नई और त्रिची में फूड और ड्रिंक पर ऑफ़लाइन पेमेंट ज्यादा किया गया, जबकि अमृतसर में पेटीएम के जरिए से हेल्थ और ब्यूटी पर सबसे ज्यादा खर्च किया गया है।

नोएडा और नागपुर में माइक्रो सेलर्स या स्ट्रीट वेंडर्स पर पेटीएम के जरिए खर्च का सबसे ज्यादा परसेंट देखा गया। उत्तर पूर्व में पेटीएम के बाजार में भी भारी ग्रोथ देखी गई।

 

यूपीआई लेनदेन के लिए उत्तर पूर्व में सबसे तेजी से बढ़ते शहर हैं, अरुणाचल प्रदेश में लोहित, दक्षिण सिक्किम और रानीपूल, असम के गुवाहाटी, डिब्रूगढ़, जोरहाट और कामरूप, जैसा कि रिपोर्ट में बताया गया है।

कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा, "भारत में क्यूआर और मोबाइल- बेस्ड पेमेंट के लीडिंग के रूप में, हम सबसे भरोसेमंद पेमेंट ऐप, पेटीएम के लिए कम्प्रेहैन्सिव प्यार देखना जारी रखते हैं।"

प्रवक्ता ने कहा "पिछले एक साल में, हमने कंजूमर और व्यापारियों के बीच ज्यादा से ज्यादा गोद लेने को देखा है, जिससे पेटीएम UPI के साथ कुछ दिलचस्प रुझान सामने आए हैं। हमारे उपयोगकर्ताओं द्वारा हम पर किए गए भरोसे के साथ, हम भारत में वित्तीय समावेशन को चलाने पर केंद्रित हैं।

 
Best Mobiles in India

English summary
The company helped its users avoid 1,618,796,629 trips to ATMs. Paytm is taking digital payments far and wide, promoting finance inclusion with two out of every three new users coming from smaller cities and towns.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X