Xiaomi ने लॉन्च किया "देश का स्मार्टफोन" Redmi 5A, जानें कीमत और स्पेक्स

Written By:
Xiaomi Mi A1 First Impressions (Hindi)

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी ने देश का स्मार्टफोन Redmi 5A लॉन्च कर दिया है। जी हां, कंपनी ने शाओमी रेडमी 5A को देश का स्मार्टफोन टैगलाइन के साथ लॉन्च किया है। पहले से ही इस फोन को लेकर कई अटकलें सामने आती रही हैं, जिन्हें शाओमी ने सही साबित किया है। इस फोन को शुरुआती कीमत के साथ 4,999 रुपए में लॉन्च किया गया है। देश के स्मार्टफोन उर्फ Redmi 5A को आप एक्सक्लूसिवली ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट और शाओमी की वेबसाइट Mi.com/in से ऑनलाइन खरीद सकते हैं।

Xiaomi ने लॉन्च किया

कंपनी ने इस फोन को रैम और स्टोरेज के आधार पर दो वेरिएंट में लॉन्च किया है। इसके 2GB RAM और 16GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 4,999 रुपए है। वहीं, 6,999 रुपए में आप रेडमी 5A का 3GB RAM और 32GB इंटरनल स्टोरेज वेरिएंट खरीद सकते हैं। अगर आप इस फोन को ऑफलाइन खरीदने का सोच रहे हैं, तो आपको 7 दिसंबर का इंतजार करना होगा। ये फोन 7 दिसंबर से शाओमी के रिटेल पार्टनर मी होम स्टोर्स पर उपलब्ध होगा।

सैमसंग Galaxy S8+ का 'लिमिटेड एडिशन' लॉन्च

शाओमी रेड्मी 4ए की तरह रेडमी 5ए भी प्लास्टिक बॉडी के साथ आता है। फोन के बैक में मैटेलिक फिनिश दी गई है। इस फोन को तीन कलर वेरिएंट डार्क ग्रे, गोल्ड और रोज गोल्ड में पेश किया गया है। स्मार्टफोन में 5 इंच की HD IPS 720p डिसप्ले दी गई है। ये Adreno 308 जीपीयू के साथ 1.4GHz क्वाड कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 425 प्रोसेसर के साथ आता है।

Xiaomi ने लॉन्च किया

फोन को 2 और 3 जीबी रैम और के साथ 16GB और 32GB इंटरनल स्टोरेज के साथ पेश किया गया है। इसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128GB तक बढ़ाया जा सकता है। डुअल सिम सपोर्ट के साथ आने वाला ये फोन नॉगट बेस्ड MIUI 9 पर चलता है। फोन में 4G VoLTE सपोर्ट दिया गया है।

दमदार फीचर्स के साथ Honor V10 लॉन्च, जानें कीमत और स्पेक्स

रेड्मी 5ए 13मेगापिक्सल के मेन कैमरा के साथ आता है। इसके साथ ही इसमें फेस डिटेक्शन ऑटोफॉकस और एलईडी फ्लैश दिया गया है। इसका लैंस f/2.2 अपर्चर है। फ्रंट कैमरा 5 मेगापिक्सल का है। रेडमी 5ए में 3000 mah की बैटरी दी गई है। ये बैटरी नॉन रिमूवल है और कंपनी का दावा है कि सिंगल चार्ज पर ये फोन 8 दिन का बैटरी लाइफ देती है।

देखिए फोन का फर्स्ट इम्प्रैशन:

English summary
Xiaomi launched desh ka smartphone Redmi 5A with the price of 4999. More detail in hindi.
Please Wait while comments are loading...
पटरी से उतरी गोंडवाना एक्सप्रेस, कोई हताहत नहीं
पटरी से उतरी गोंडवाना एक्सप्रेस, कोई हताहत नहीं
दिल्ली के  बवाना में आग लगने के बाद भाजपा-आप के बीच राजनीतिक जंग
दिल्ली के बवाना में आग लगने के बाद भाजपा-आप के बीच राजनीतिक जंग
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot