Disney+ की लॉन्चिंग भी कोरोना वायरस की वजह से हुई कैंसल

|

Disney+ को भारत में 29 मार्च को लॉन्च किया जाना था। अब Disney+ के लॉन्च को कैंसल कर दिया गया है। आपको बता दें कि इसका कारण भी कोरोना वायरस ही है। कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में अपना कहर मचा रखा है और इसकी वजह से बहुत सारी चीजों को रद्द किया जा रहा है। अब Disney+ की भारत में होने वाली लॉन्चिंग को भी रद्द कर दिया गया है।

 
Disney+ की लॉन्चिंग भी कोरोना वायरस की वजह से हुई कैंसल

Disney+ को हॉटस्टार स्ट्रीमिंग सर्विस के द्वारा लॉन्च किया जाना था लेकिन अब ये लॉन्च नहीं किया जाएगा। अभी तक ये भी नहीं पता है कि अब Disney+ को इंडिया में कब लॉन्च किया जाएगा। हालांकि फिलहाल इस ओटीटी प्लेटफॉर्म की लॉन्चिंग को कैंसल कर दिया गया है।

Disney+ की लॉन्चिंग कैंसल

आपको बता दें कि Disney+ को आईपीएल 2020 के साथ 29 मार्च को हॉटस्टार के साथ लॉन्च किया जाएगा। लेकिन अब ना तो आईपीएल 2020 का आयोजन 29 मार्च से किया जाएगा और ना ही Disney+ को लॉन्च किया जाएगा।

यह भी पढ़ें:- कोरोना वायरस के लॉकडाउन में बेहद लोकप्रिय यह भी पढ़ें:- कोरोना वायरस के लॉकडाउन में बेहद लोकप्रिय "रामायण और महाभारत" का प्रसारण हुआ शुरू

हालांकि पिछले कुछ दिनों में मीडिया में आ रही रिपोर्ट के बारे में सुनकर पता चल रहा है कि Disney+ का सब्सक्रिप्शन 590 रुपए प्रति महीना और 5,900 रुपए प्रति वर्ष तक का हो सकता है। इसके अलावा इसमें कहा जा रहा है कि यो यूज़र्स Disney+ का सब्सक्रिप्शन एक साल के लिए लेंगे उन्हें 2 अतिरिक्त महीने का सब्सक्रिप्शन मुफ्त में मिलेगा।

Disney+ का कंटेंट

हॉटस्टार प्रीमियम में Disney का पुराना कंटेंट होगा और Disney+ का ऑरिजिनल कंटेंट भी होगा। वहीं हॉटस्टार वीआईपी में Disney+ के ऑरिजिनल कंटेंट का एक्सेस नहीं होगा। हालांकि Disney+ का सब्सक्रिप्शन लेने वाले यूज़र्स Disney पोर्टफोलियो का कंटेंट भी देख पाएंगे। Disney+ के अंदर यूज़र्स को National Geographic, Star Wars, Marvel, Pixar जैसे प्लेटफॉर्म का कंटेंट होगा।

यह भी पढ़ें:- भारत में कम हो सकता है कोरोना का प्रकोप अगर हम यूज करें ये टेक्‍नालॉजीयह भी पढ़ें:- भारत में कम हो सकता है कोरोना का प्रकोप अगर हम यूज करें ये टेक्‍नालॉजी

Disney+ की सर्विस को जानने और समझने के लिए कंपनी इसे खरीदने से पहले यूज़र्स को 7 दिनों का ट्रायल भी ऑफर कर सकती है। हालांकि अगर इसी रेट में Disney+ की सर्विस को भारत में लॉन्च किया जाता है तो ये काफी महंगी सर्विस होगी। ऐसा इसलिए क्योंकि अमेज़न, नेटफ्लिक्स, ज़ी5 जैसे प्लेटफॉर्म की कीमत इतनी ज्यादा महंगी नहीं है।

 

इस तरह की ख़बरों और स्मार्टफोन्स के बारे में पढ़ने और जानने के लिए आप हमारी वेबसाइट हिंदी गिज़बॉट के साथ जुड़ सकते हैं। आप हमारी वेबसाइड से जुड़कर टेक्नोलॉजी और खास तौर पर स्मार्टफोन की दुनिया से जुड़ी हर खबर की अपडेट ले सकते हैं। आप हमारे फेसबुक पेज और राइट टिक वाले ऑफिसियल हेलो अकाउंट को भी फॉलो करके सभी ख़बरों से अपडेट रह सकते हैं।

 
Best Mobiles in India

English summary
Disney + was to be launched in India on 29 March. Now the launch of Disney + has been canceled. Let us tell you that the cause of this is also corona virus. Corona virus has caused havoc all over the world and due to this many things are being canceled. Now the launch of Disney + in India has also been canceled.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X