ऑफिस के कम्प्यूटर या लैपटॉप का इस्तेमाल करते समय न करें ये 6 काम

|

यदि आप भी ऑफिस में काम करते हैं या अभी वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं लेकिन कम्प्यूटर या लैपटॉप कंपनी का है तो आपको कुछ बातों का विशेष ध्यान रखना चाहिए नहीं तो आपको कई मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता हैं। दरअसल कई कंपनियां अपने खुद के सिस्टम देती हैं ताकि आप ठीक से काम कर सकें। लेकिन इस दौरान आपको बहुत सी बातों को ध्यान रखना बहुत जरूरी हो जाता है, तो आइए जानते हैं उन बातों के बारे में जिन्हें आपको ध्यान रखना जरूरी हैं।

 
ऑफिस के कम्प्यूटर या लैपटॉप का इस्तेमाल करते समय न करें ये 6 काम

ऑफिस के कम्प्यूटर या लैपटॉप का इस्तेमाल करते समय न करें ये 6 काम

हमने यहाँ कुछ जरूरी चीजों के बारे में बताया है जिसको आपको अपने ऑफिस के लैपटॉप या कंप्यूटर में करने से बचना चाहिए अन्यथा इससे आपकी मुसीबतें बढ़ सकती है, तो आइये इसके बारे में जानते हैं विस्तार से।

Sim Card: अब एंड्रॉइड 13 में चलेंगे 3 सिम कार्ड, जानें कैसे?Sim Card: अब एंड्रॉइड 13 में चलेंगे 3 सिम कार्ड, जानें कैसे?

प्राइवेट डॉक्युमेंट्स या फाइल्स न करें सेव

अगर आप भी अपनी कंपनी का लैपटॉप या कंप्यूटर का इस्तेमाल करते हैं, तो आपको यह ध्यान में रखना है कि कभी भी उसमें निजी डॉक्यूमेंट या फाइलों को सेव नहीं करना चाहिए क्योंकि आपकी फाइल या डॉक्युमेंट्स लीक हो सकता है।

वोडाफोन आइडिया का धमाका, इन प्रीपेड प्लान्स में दे रहे हैं 30 और 31 दिनों की वैलिडिटीवोडाफोन आइडिया का धमाका, इन प्रीपेड प्लान्स में दे रहे हैं 30 और 31 दिनों की वैलिडिटी

जो चीजें काम से संबंधित नहीं है उसके बारे में न करें सर्च

अगर आप दिनभर फ्री टाइम में अलग अलग चीजों के बारे में Google पर सर्च करते हैं जो आपके काम से संबंधित नहीं है तो इससे आपकी मुसीबत बढ़ सकती है। इसलिए कंपनी के।डिवाइस में ऐसी चीजों को करने से बचना ही बेहतर है।

WhatsApp ने भारत में फरवरी महीने में 14 लाख से ज्यादा यूजर्स के अकाउंट पर लगाया तालाWhatsApp ने भारत में फरवरी महीने में 14 लाख से ज्यादा यूजर्स के अकाउंट पर लगाया ताला

ऑफिस ग्रुप चैट में न करें पर्सनल बातें

यदि आपकी कंपनी ने भी कोई चैट के लिए ग्रुप बनाया है तो उसमें आपको सिर्फ काम से जुड़ी बातें करनी है न कि पर्सनल बातों का पहाड़ बना दें।

ऑफिस के कम्प्यूटर या लैपटॉप का इस्तेमाल करते समय न करें ये 6 काम

ऑनलाइन शॉपिंग के लिए न करें कंपनी के लैपटॉप का इस्तेमाल

इसके अलावा अगर आप ऑनलाइन शॉपिंग करने की सोच रहे हैं तो कंपनी के लैपटॉप या कंप्यूटर का इस्तेमाल इसके लिए ना करें तो ही बेहतर रहेगा।

ऐपल यूजर्स के लिए मुसीबत, अब इन iPhone को कंपनी नहीं करेगी रिपेयर, जानें वजहऐपल यूजर्स के लिए मुसीबत, अब इन iPhone को कंपनी नहीं करेगी रिपेयर, जानें वजह

दूसरी जगह जॉब सर्च करना

यदि आप कहीं दूसरी जगह जॉब ढूंढना चाहते हैं तो अपनी कंपनी के लैपटॉप या कंप्यूटर पर इसके बारे में सर्च करना आपके लिए सबसे बड़ी मुसीबत बन सकती हैं। जब भी अगर आप कहीं दूसरी जगह जॉब सर्च करें तो खुद के लैपटॉप या मोबाइल पर ही करें, कंपनी के लैपटॉप में ऐसी चीजें सर्च करेंगे तो शायद आपकी मुसीबत बन सकती है।

 

ऐपल वॉच से बॉयफ्रेंड अपनी गर्लफ्रेंड पर रख रहा था नजर, हुआ गिरफ्तारऐपल वॉच से बॉयफ्रेंड अपनी गर्लफ्रेंड पर रख रहा था नजर, हुआ गिरफ्तार

सोशल मीडिया और अन्य साइटों पर लॉगिन करना

जब भी ऑफिस के लैपटॉप या कंप्यूटर पर आप किसी सोशल मीडिया साइट या गूगल में लॉगिन करते हैं, तो उस समय पासवार्ड्स को सेव न करें। क्योंकि इससे आपकी व्यक्तिगत जानकारी लीक हो सकती है क्योंकि किसी दिन अगर आप छुट्टी रख लेते है तो उस दिन दूसरे एम्प्लोई को आपका लैपटॉप सौंपा जा सकता है। इसलिए ऑफिस से जाते समय लॉग आउट कर लें या incognito में ही लॉगिन करें।

तो अगर आप भी कंपनी का लैपटॉप या कंप्यूटर का इस्तेमाल करते हैं, तो आपको भी ऊपर बताई गयी बातों का ध्यान रखना है। आप इस आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ भी शेयर कर सकते हैं।

 
Best Mobiles in India

English summary
Do not do these 5 works while using office computer or laptop

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X