क्या आप जानते हैं 2023 में iPhone 15 में हुए सबसे बड़े बदलाव के बारे में...

|
क्या आप जानते हैं 2023 में iPhone 15 में हुए सबसे बड़े बदलाव को?

iPhone 15 में 2023 में कम से कम 3 सबसे बड़े बदलाव होने की बात कही जा रही है, जिसके बारे में कुछ लोगों का मानना है कि यह एक अच्छा बदलाव है, जबकि कुछ लोगों को यह बदलाव पसंद नहीं आया। कहा जाता है कि Apple iOS यूजर को थर्ड पार्टी ऐप स्टोर और साइडलोड ऐप से डाउनलोड करने का परमिशन देने का प्लान बना रहा है, जो कि Apple के मुताबिक सिक्योरिटी पर एक समझौता होगा। IPhone 15 सीरीज़ भी USB टाइप- C पोर्ट पाने के लिए पूरी तरह से तैयार है। चलिए 2023 में iPhone 15 में आने वाले तीन सबसे बड़े बदलावों पर एक नजर डालते हैं।

 

iPhone 15 सीरीज में होगा यूएसबी टाइप-सी पोर्ट

iPhone 15 सीरीज लास्ट में एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट के साथ आएगी, जो एप्पल द्वारा अब तक अपने आईफ़ोन को लाइटनिंग पोर्ट के साथ पेश करने पर विचार करने वाले सबसे बड़े बदलावों में से एक होगा। इस बात का खुलासा खुद एप्पल ने की है।

यूरोपीय कानून ने 2024 तक सभी फोन में यूएसबी टाइप-सी पोर्ट मैंडेटरी कर दिया है। प्रजेंट में ऐप्पल ही एक ऐसा स्मार्टफोन क्रिएटर है जो एक अलग चार्जिंग पोर्ट के साथ आईफोन शामिल करता है। इसलिए, इसे आदेश का पालन करना होगा क्योंकि यह लॉजिक दिया गया है कि लोगों को अलग-अलग चार्जर ले जाने की जरुरत होती है, इसलिए सभी डिवाइस को यूएसबी टाइप-सी पोर्ट के साथ बनाया जाना चाहिए।

क्या आप जानते हैं 2023 में iPhone 15 में हुए सबसे बड़े बदलाव को?

दिलचस्प बात यह है कि एनालिस्ट मिंग-ची कुओ दावा कर रहे हैं कि Apple USB-C के पक्ष में अपने iPhone 15 पर लाइटनिंग कनेक्टर से छुटकारा पा लेगा। लेकिन, यह भी अगले साल के लिए अपने iPhones पर दो अलग-अलग USB-C पोर्ट का यूज करने का प्लान बना रहा है। वह दावा कर रहा है कि iPhone 15 और iPhone 15 Plus एक स्टैंडर्ड USB-C पोर्ट की पेश कर सकते हैं, उसी वायर्ड ट्रांसफर स्पीड के साथ जो आपको मौजूदा लाइटनिंग कनेक्टर पर मिलती है। IPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max को बेहतर ट्रांसफर स्पीड पाने लिए कहा जाता है, और Kuo दावा कर रहा है कि फोन "कम से कम USB 3.2 या थंडरबोल्ट 3 का सपोर्ट करेंगे।"

 

एप्पल आईओएस यूजर्स को मिलेगा थर्ड-पार्टी ऐप स्टोर

ब्लूमबर्ग के लोगों ने बताया है कि एप्पल आईओएस यूजर्स को थर्ड-पार्टी ऐप स्टोर से ऐप डाउनलोड करने देगा और लोग ऐप को साइडलोड भी कर पाएंगे, जो कि बहुत बड़ा है। यह सबसे बड़े फायदों में से एक है जिसका Android यूजर लंबे समय से मजा ले रहे हैं।

यूरोपीय संघ ने एक कानून पारित किया है जो कहता है कि Apple जैसी टेक कंपनियां, जिन्हें डिजिटल गेटकीपर कहा जा रहा है। सरल शब्दों में, इसका मतलब यह है कि कानून टेक दिग्गजों से उम्मीद करता है कि वे यूजर को ऐप स्टोर के लिए डिसीजन लेने का पावर दें थर्ड-पार्टी ऐप पक्ष की सर्विस को उनके प्रोडक्ट को iOS में शामिल करने का मौका दिया जाए।

अब तक, Apple ने iPhone यूजर को बेहतर सुरक्षा प्रोवाइट करने के लिए ऐप्स खोजने और इंस्टॉल करने का केवल एक ही ऑप्शन दिया है। अगर कंपनी ईयू कानून का पालन करती है तो आईओएस यूजर्स अपने मनचाहे ऐप स्टोर से ऐप डाउनलोड कर सकेंगे। हालांकि, लोग तब अपने फोन की सेफ्टी के लिए जिम्मेदार होंगे और उन्हें इस बात से सावधान रहना होगा कि उन्हें किस ऐप स्टोर पर भरोसा करना चाहिए और ऐप डाउनलोड करना चाहिए।

एक ऑप्शन के रूप में केवल ऐप स्टोर की पेशकश करने का कदम भी ऐप डेवलपर्स के लिए भारी पड़ा है, क्योंकि ऐपल ने एप्लिकेशन में पेमेंट पर 30 % की कटौती की है। अगर अब Apple यूजर को iPhones और iPads पर थर्ड-पार्टी ऐप स्टोर एक्सेस करने देता है, तो डेवलपर्स को कुछ राहत मिलेगी क्योंकि उन्हें अन्य ऐप स्टोरों के साथ कमीशन देने की जरुरत नहीं होगी। उदाहरण के लिए, सैमसंग का गैलेक्सी स्टोर इन-ऐप खरीदारी के लिए कथित तौर पर कुछ भी फीस नहीं लेता है।

आईफोन 15 के लिए तीसरा सबसे बड़ा बदलाव

IPhone 15 प्रो वेरिएंट नए डायनेमिक आइलैंड फीचर के साथ आएगा जो हमने iPhone 14 प्रो मॉडल पर देखा है। इस बार, यह बताया जा रही है कि मानक iPhone 15 मॉडल को भी यह फीचर मिलेगा, iPhone 14 जिसमें पुराने स्कूल का डिज़ाइन है। इसका मूल रूप से मतलब है कि हर कोई उम्मीद कर सकता है कि अगले जनरेशन के सभी आईफोन में स्पेसिफिक पंच-होल डिस्प्ले डिज़ाइन के साथ आएंगे।

 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
The iPhone 15 series will come with a USB Type-C port at last, which will be one of the biggest changes Apple has seen so far considering its iPhones come with a Lightning port. This has been disclosed by Apple itself.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X