गूगल पर गलती से भी न करें ये 4 चीजें सर्च, नहीं तो खानी पड़ सकती है जेल की हवा

|

इंटरनेट की मदद से आज काफी ज्यादा बदलाव हुआ है। आज हम इंटरनेट पर काफी ज्यादा निर्भर हो गए हैं और कुछ भी जानकारी जाननी हो तो सीधा गूगल (Google) पर जाते हैं। क्योंकि गूगल सभी स्मार्टफोन में मिलता है और यह सबसे विश्वसनीय सर्च इंजन में से एक हैं। हालांकि गूगल के कई कानून बहुत सख्त है।

 

कुछ ऐसे शब्द भी है जिसको सर्च करने पर आपको जेल की हवा तक खानी पड़ सकती हैं। तो आइए आज हम आपको 4 ऐसी चीजों के बारे में बताते हैं, जिन्हें आपको कभी Google पर भूल से भी सर्च नहीं करना है अन्यथा मामला बड़ा बन सकता है।

गूगल पर गलती से भी न करें ये 4 चीजें सर्च, नहीं तो खानी पड़ सकती है जेल की हवा

गलती से गूगल पर न करें ये 4 चीजें सर्च

चाइल्ड पोर्नोग्राफी

चाइल्ड पोर्नोग्राफी

चाइल्ड पोर्नोग्राफी जिसका मतलब बच्चों से संबंधित अश्लील कॉन्टेंट को सर्च करना है। अगर आप भी कभी चाइल्ड पोर्नोग्राफी गूगल पर सर्च करते हुए पाए जाते हैं, तो आपको काफी भारी पड़ सकता है। भारत में सरकार ने इसको लेकर सख्त कानून बनाया है, जो आपको POSCO एक्ट के तहत जेल भी भेजा जा सकता हैं। यदि आप बाल अश्लीलता से संबंधित कुछ सर्च करते हुए पाए जाते हैं, तो आपको 5 से 7 साल तक की जेल हो सकती है। इसलिए गलती से भी Google पर ऐसी चीजें सर्च न करें, तो ही बेहतर है।

बम कैसे बनाएं

बम कैसे बनाएं

यदि आप गलती से जाने-अनजाने में बम कैसे बनाएं जैसे कीवर्ड सर्च करते हुए पाए जाते हैं, तो आप बड़ी मुसीबत में पड़ सकते हैं। ऐसा करने से आप सुरक्षा एजेंसी के रडार पर होंगे और फिर आपके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा सकती है और जेल भी हो सकती है।

गर्भपात से जुड़ी जानकारी सर्च करना
 

गर्भपात से जुड़ी जानकारी सर्च करना

इसके अलावा अगर आप गर्भपात से जुड़ी जानकारी को Google पर सर्च करते हैं, तो आपको बड़ी मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता हैं। क्योंकि भारत सरकार ने इसके लिए काफी कड़े कानून और नियम बनाए हैं। इसलिए आगे से ऐसे सर्च करने से पहले जान लें कि कहीं कोई समस्या तो नहीं होगी।

सुसाइड कैसे करें

सुसाइड कैसे करें

देशभर में आत्महत्या के मामले दिनों दिन बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं। इस कारण लोग कई बार गूगल पर भी सुसाइड से जुड़ी जानकारी सर्च कर लेते हैं। लेकिन ऐसा करना आपको मुसीबत में डाल सकता है। क्योंकि गूगल में Suicide कीवर्ड सर्च करते ही एक नंबर दिखाई देता है जहाँ समस्या को बताया जा सकता है।

तो अगर आपको इन 4 चीजों के बारे में पहले जानकारी नहीं थी तो अभी कुछ हुआ नहीं है। आगे से इन बातों को विशेष ध्यान में रखना है।

 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
Don't Search These 4 Things On Google, Otherwise Will Go Jail

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X