Facebook, Instagram पर डोनाल्ड ट्रम्प आ सकते हैं वापस, तैयारी में है मेटा: रिपोर्ट

|
क्या डोनाल्ड ट्रम्प Facebook, Instagram पर वापस आ सकते हैं?

फाइनेंशियल टाइम्स ने रविवार को बताया कि Facebook के मालिक Meta ने यह अनाउंसमेंट करने की तैयारी कर रहा हैं कि क्या वह पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति Donald Trump को फेसबुक और इंस्टाग्राम पर वापस आने का परमिशन देगा। सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी ने पहले कहा था कि वह 7 जनवरी तक तय करेगी कि पूर्व राष्ट्रपति को वापस लौटने का परमिशन दिया जाए या नहीं। हालांकि, उस फैसले की अनाउंसमेंट अब महीने के लास्ट में होने की उम्मीद है।

 

Meta ने इस मामले पर ध्यान केंद्रित करने के लिए एक टास्क ग्रुप बनाया है, इसके ऑपरेशन के बारे में जानकारी रखने वालों के मुताबिक, रिपोर्ट में कहा गया है कि ग्रुप में पब्लिक पॉलिसी और कम्युनिकेशन टीमों के साथ-साथ कंटेंट पॉलिसी टीम के कर्मचारी भी शामिल हैं।

Meta ने टिप्पणी के लिए रॉयटर्स के रिक्वेस्ट का तुरंत जवाब नहीं दिया।

यह डेवलपमेंट ट्विटर के नए मालिक एलोन मस्क के बाद आया है, जिन्होंने मतदान यूजर्स के बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पिछले साल नवंबर में ट्रम्प पर स्थायी प्रतिबंध हटा दिया था।

ट्रंप ने कहा कि उन्हें ट्विटर पर लौटने में कोई दिलचस्पी नहीं है।

रिपब्लिकन यहूदी गठबंधन की वार्षिक नेतृत्व बैठक में एक पैनल द्वारा ट्विटर पर लौटने के प्लान के बारे में पूछे जाने पर पूर्व राष्ट्रपति ने वीडियो के जरिए से कहा था, "मुझे इसका कोई कारण नहीं दिखता है।"

क्या डोनाल्ड ट्रम्प Facebook, Instagram पर वापस आ सकते हैं?

ट्रम्प ने अपनी 2020 की चुनावी हार के बाद से अमेरिकी मतदान की अखंडता पर लगातार हमले किए हैं और 2024 में राष्ट्रपति पद को फिर से हासिल करने के लिए नवंबर में एक बोली शुरू की, जिसका ऑब्जेक्टिव पोटेंशियल रिपब्लिकन कॉम्पिटिटर को प्री -एमपीटी करना था।

 

पिछले महीने, मेटा ने क्लास-एक्शन मुकदमे को हल करने के लिए $ 725 मिलियन (लगभग 6,000 करोड़ रुपये) का पेमेंट करने पर सहमति व्यक्त की, जिसमें आरोप लगाया गया कि सोशल मीडिया दिग्गज ने कैंब्रिज एनालिटिका के साथ थर्ड पार्टी को यूज कर इंडिविजुअल जानकारी तक पहुंचने का परमिशन दी।

प्रपोज सेटलमेंट , जिसका खुलासा दिसंबर में एक अदालती फाइलिंग में किया गया था, 2018 में खुलासे से प्रेरित एक लंबे समय से चल रहे मुकदमे को हल करेगा कि फेसबुक ने ब्रिटिश राजनीतिक परामर्श फर्म कैम्ब्रिज एनालिटिका को 87 मिलियन से ज्यादा यूजर्स के डेटा तक पहुंचने का परमिशन दिया था।

प्लैंटिफ के वकीलों ने प्रपोज निपटारे को यूएस डेटा गोपनीयता वर्ग कार्रवाई में अब तक का सबसे बड़ा और मेटा ने वर्ग कार्रवाई मुकदमे को हल करने के लिए सबसे ज्यादा पेमेंट किया है।

 
Best Mobiles in India

English summary
Meta has created a task group to focus on the matter, with employees from the public policy and communications teams as well as the content policy team in the group, according to people with knowledge of its operations, the report said. Are included.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X