9 बिलियन डॉलर में Apple कंपनी को खरीदेगा Google, जानिए क्‍या है पूरा माज़रा ?

By Neha
|

अगर आप भी हैडलाइन पढ़कर यहां आ गए हैं, तो बता दें कि ये खबर पूरी तरह नकली है और गूगल ऐपल को नहीं खरीद रहा है। हालांकि कल ये खबर काफी सुर्खियों में थी। मामला इतना बढ़ गया कि इस खबर को एक्सीडेंटली फैलाने वाली फर्म को सफाई देने के लिए एक पोस्ट शेयर करनी पड़ी। हालांकि जब तक कंपनी ने अपॉलिजी जाहिर की तब तक दोनों कंपनियों के फैन्स ही इस खबर को वायरल कर चुके थे।

 
9 बिलियन डॉलर में Apple कंपनी को खरीदेगा Google

अमेरिकल पब्लिकेशन और अमेरिकी फाइनेंशियल इंफॉर्मेशन फर्म Dow Jones ने इस खबर को अपने सब्सक्राइवर के लिए टेस्ट न्यूज के तौर पर पब्लिश किया था। इस खबर में कहा गया था कि गूगल की चीफ एक्जिक्यूटिव लैरी पेज ने 2010 में स्टीव जॉब्स के साथ डील की थी। उसी डील के तहत दोनों कंपनियां मर्ज होने जा रही हैं।

जल्दी इंटरनेट डाटा ख़त्म होने से है परेशान, तो ऐसे बंद करे ऑटो अपडेटजल्दी इंटरनेट डाटा ख़त्म होने से है परेशान, तो ऐसे बंद करे ऑटो अपडेट

9 बिलियन डॉलर में Apple कंपनी को खरीदेगा Google

इस खबर के सामने आते ही लोग सोशल मीडिया पर इसे शेयर करने लगे और यूजर्स के कई तरह के रिएक्शन सामने आने लगे। इस खबर का असर स्टॉक मार्केट पर भी हुआ और ऐपल के स्टॉक इससे प्रभावित हुए। Dow Jones फर्म ने इसके बाद अपॉलिजी भरा पोस्ट शेयर किया और लोगों से इस खबर को अनदेखा करने को कहा। फर्म ने खबर की सभी लिंक भी हटा दीं।

जल्दी इंटरनेट डाटा ख़त्म होने से है परेशान, तो ऐसे बंद करे ऑटो अपडेटजल्दी इंटरनेट डाटा ख़त्म होने से है परेशान, तो ऐसे बंद करे ऑटो अपडेट

हालांकि पर जब तक कि लोग इस खबर की सच्चाई जान पाते, तब तक ये सोशल मीडिया और इंटरनेट पर वायरल हो चुकी थी। इस पूरी घटनाक्रम को लेकर फिलहाल ऐपल और गूगल दोनों ही कंपनियों की तरफ से कोई रिएक्शन सामने नहीं आया है।

 
Best Mobiles in India

English summary
Dow Jones newswire reports false story on Google buying Apple. More detail in hindi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X