एंड्रायड फोन की स्‍पीड बढ़ाने के लिए डाउनलोड करें फ्री यूसी क्‍लीनर एप्‍लीकेशन

Posted By:

फोन में सेव जंक फाइल और दूसरी बेकार फाइलें को डिलीट करना सबसे बड़ी मुसीबत है, अगर आप इन्‍हें नहीं डिलीट करते तो ये आपके फोन को धीरे-धीरे स्‍लो कर देती हैं। इसी वजह से कुछ महिनों बाद फोन का स्‍पेस कम हो जाता है, कभी-कभी एप्‍लीकेशन इंस्‍टॉल करने की जगह भी नहीं बचती।

पढ़ें: 15,000 के अंदर 10 बेस्‍ट स्‍मार्टफोन है ये

स्‍मार्टफोन में ये फाइलें डिलीट करके आप न सिर्फ फोन की स्‍पीड बढ़ा सकते है बल्‍कि उसे हैंग होने से भी बचा सकते हैं। फोन में ऐसी फाइल्‍स को हटाने के लिए यूसी क्‍लीनर बेस्‍ट एप्‍लीकेशन है जिसे पॉपुलर वेब एप्‍लीकेशन मेकर यूसी वेब ने बनाया है।

आइए जानते है किस तरह से यूसी वेब आपके फोन की परफार्मेंस को बढ़ा सकती है ।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Simple UI

यूसी क्‍लीनर में सिंपल यूजर इंटरफेज़ दिया गया है साथ ही ये एंड्रायड किटकैट 4.1 और उससे ऊपर वाले सभी तरह के स्‍मार्टफोन को सपोर्ट करता है।

Free

यूसी ब्राउजर एप्‍लीकेशन बिल्‍कुल फ्री है, गूगल प्‍ले या फिर 9apps.com में जाकर इसे आप अपने फोन में डाउनलोड कर सकते हैं और हां इसमें कोई भी ऐड नहीं दिया गया है जो बार-बार पॉपअप करके आपको परेशान करे।

App Size

स्‍मार्टफोन की मैमोरी कितना मायने रखती है ये एप्‍लीकेशन इंस्‍टॉल करने के बाद पता चलता, यूसी क्‍लीनर एप्‍लीकेशन का साइज 1.5 एमबी है यानी ये आपके फोन में जयादा जगह नहीं घेरता।

Free Up Memory

कई बार फोन में दी गई एप्‍लीकेशन बंद करने के बाद भी बैकग्राउंड में रन करती रहती है जो सिस्‍टम की मैमोरी खाती है। यूसी क्‍लीनर एप्‍लीकेशन फोन की रैम को बिल्‍कुल नहीं कंज्‍यूम करती है साथ ही इसमें ऑप्‍टीमाइजर ऑप्‍शन दिया गया है जो आपकी जरूरी फाइल को बिना डिलीट किए ऑप्‍टीमाइज करता है।

Booster

एप्‍लीकेशन में सुपर बूस्‍टर का फीचर दिया गया है जो ऑटो स्‍टार्ट एप्‍लीकेशन को डिसेबल कर देता है वो भी डिवाइस को बिना रूट किए। ये फीचर उन एप्‍लीकेशनों को ध्‍यान में रखते हुए दिया गया है जो फोन में प्री इंस्‍टॉल हैं।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
Cleaning junk files and maintaining the Android smartphone is one of the primary task that you need to do frequently. Even if you have installed few number of apps, your Android smartphone will slow down after some time, as it accumulate caches and back-hand junk files.
Please Wait while comments are loading...
PHOTOS: अल्कोहल बैन गुजरात में अवैध रूप से बियर लेकर जा रही कार का ऐक्सिडेंट, लोगो की हुई मौज और लूट ली बियर
PHOTOS: अल्कोहल बैन गुजरात में अवैध रूप से बियर लेकर जा रही कार का ऐक्सिडेंट, लोगो की हुई मौज और लूट ली बियर
बहन के ससुर के लिए हिमाचल चुनाव में बीजेपी का प्रचार करेंगे सलमान खान
बहन के ससुर के लिए हिमाचल चुनाव में बीजेपी का प्रचार करेंगे सलमान खान
Opinion Poll

Social Counting