अगर जल्द ही नहीं बनवाया वोटरकार्ड तो फेसबुक आपके साथ करेगा ये काम

By Neha
|

अगर आप 18 साल के हो चुके हैं और अभी तक अपना वोटर कार्ड नहीं बनवाया है, इसके साथ ही आप फेसबुक यूजर भी हैं, तो ये खबर आपके लिए है। भारतीय चुनाव आयोग नए वोटर्स को जागरुक करने के लिए एक विशेष अभियान की शुरू करने जा रहा है। इस अभियान के लिए चुनाव आयोग ने फेसबुक के साथ हाथ मिलाया है। इस अभियान में फेसबुक 18 साल के हो चुके अपने यूजर्स को वोटर कार्ड बनवाने की याद दिलाएगा।

 
अगर जल्द ही नहीं बनवाया वोटरकार्ड तो फेसबुक आपके साथ करेगा ये काम

भारतीय निर्वाचन आयोग का मतदाता पंजीकरण रिमाइंडर (voter registration reminder) अभियान 1 जुलाई 2017 से शुरू होगा। इस अभियान में ऐसे फेसबुक यूजर्स जिनके पास 18 साल का होने के बाद भी वोटर कार्ड नहीं है, उन्हें फेसबुक 1 जुलाई से रिमाइंडर भेजना शुरू कर देगा। इसके लिए फेसबुक register now बटन शुरू करेगा। इस बटन पर क्लिक करते ही यूजर को www.nvsp.in पर रिडायरेक्ट कर दिया जाएगा।

अगर जल्द ही नहीं बनवाया वोटरकार्ड तो फेसबुक आपके साथ करेगा ये काम

इस साइट पर पहुंचकर यूजर वोटरकार्ड बनवाने की प्रक्रिया पूरी कर सकता है। इसके बाद वोटर कार्ड आपके घर पहुंच जाएगा। अपने इस अभियान के बारे में चुनाव आयोग ने कहा है कि लोगों के वोटर आईडी कार्ड बनाने के लिए जागरुक करने के लिए फेसबुक का सहारा लिया जा रहा है। 1 जुलाई से हर फेसबुक यूजर को फेसबुक पर वोटर कार्ड बनवाने का नोटिफिकेशन आएगा।

बता दें कि यह रिमाइंडर 13 भाषाओं में भेजा जाएगा। इन भाषाओं को इसे भेजा जाएगा उनमें अंग्रेजी, हिंदी, गुजराती, तमिल, तेलूगु, मलयालम, कन्नड़, पंजाबी, बंगाली, उर्दू, असमी, मराठी और उड़िया शामिल हैं।

 
Best Mobiles in India

English summary
Election Commission collaborating with Facebook for Remind youth to Register their voter card.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X