Twitter पर आया एडिट का बटन, लेकिन आसान नहीं होगा इसे यूज कर पाना

|

लंबे समय से ट्विटर (Twitter) यूजर्स एडिट बटन की मांग कर रहे थे और अब आखिरकार कंपनी ने टेस्टिंग शुरू कर दी है. ट्वीट्स अब एडिट किए जा सकते हैं. हालांकि यह फीचर अभी सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं होगा, लेकिन जल्द ही सभी के लिए रोलआउट कर दिया जाएगा.

 
Twitter पर आया एडिट का बटन, लेकिन आसान नहीं होगा इसे यूज कर पाना

बता दें कि कंपनी ने हाल ही में Undo Tweet फीचर दिया था, लेकिन एडिट बटन से अब ट्वीट्स को फेसबुक पोस्ट की तरह ही एडिट किया जा सकेगा. इस बात की जानकारी Twitter ने अपने आधिकारिक हैंडल से ट्वीट कर ट्विटर में एडिट बटन देने की बात कही है. हालांकि, यह भी कहा गया है कि अभी इसका परीक्षण किया जा रहा है. टेस्टिंग के चलते फिलहाल सभी को इस ट्वीट को एडिट करने का ऑप्शन नहीं मिलेगा.

ट्विटर ब्लू का सब्सक्रिप्शन

एक परीक्षण के रूप में, केवल सीमित संख्या में लोगों के पास ट्वीट को संपादित करने का विकल्प होगा. शुरुआत में यह फीचर सिर्फ ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन (twitter blue subscription) लेने वाले यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा. इस सब्सक्रिप्शन के लिए हर महीने करीब 400 रुपये चुकाने होंगे. यानी अगर आप जल्दी से एडिट बटन चाहते हैं तो आपको ट्विटर ब्लू का सब्सक्रिप्शन लेना होगा.

Twitter पर आया एडिट का बटन, लेकिन आसान नहीं होगा इसे यूज कर पाना

एडिट ट्वीट फीचर थोड़े समय के लिए ही उपलब्ध

ट्विटर की तरफ से बताया गया है कि एडिट ट्वीट्स के साथ एक लेबल होगा जो यह स्पष्ट करेगा कि ट्वीट को एडिट किया गया है. वहीं लेबल पर टैप करने से पता चलेगा कि मूल ट्वीट में क्या लिखा था. आप को बता दें कि ट्विटर का एडिट ट्वीट फीचर थोड़े समय के लिए ही उपलब्ध होगा. यानी ट्वीट करने के बाद आप अपने ट्वीट को सिर्फ 30 मिनट तक ही एडिट कर पाएंगे.

लेटेस्ट मोबाइल और टेक न्यूज, गैजेट्स रिव्यूज़ और टेलिकॉम न्‍यूज के लिए आप Gizbot Hindi को Facebook और Twitter पर फॉलो करें.

 
Best Mobiles in India

English summary
Let us tell you that the company had recently given the Undo Tweet feature, but with the edit button, tweets can now be edited like Facebook posts. Twitter has tweeted about this information from its official handle and has said to give an edit button in Twitter. However, it has also been said that it is still being tested. Due to testing, currently not everyone will get the option to edit this tweet.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X