jiophone को टक्कर देगा 1जीबी रैम व 5MP कैमरे वाला फीचर फोन

Written By:

मार्केट में इस समय 4जी वोल्ड सपोर्ट के साथ आने वाले फीचर फोन को काफी पसंद किया जा रहा है। इस कैटेगिरी में जियोफोन को काफी पसंद किया गया है। जियोफोन के बाद कई कंपनियां कम कीमत में 4जी फीचर फोन पेश कर चुकी हैं।

अमेरिका बेस्ड मैनुफेक्चरर कंपनी Energizer की लाइसेंस धारक Avenir टेलीकॉम कंपनी ने मंगलवार को भारत में 4जी वोल्ट सपोर्ट के साथ फीचर फोन पेश कर दिया है। कंपनी ने इस फोन को Energizer Hardcase H240S नाम से पेश किया है। कंपनी ने इस फीचर फोन को स्मार्टफोन फीचर्स के साथ पेश किया है।

jiophone को टक्कर देगा 1जीबी रैम व 5MP कैमरे वाला फीचर फोन

Energizer Hardcase H240S फोन 4जी सपोर्ट के साथ आता है। स्मार्टफोन की तरह ये फोन धूल और पानी से सुरक्षित है। कंपनी का कहना है कि इस फोन को 30 मिनट तक 1.2 मीटर पानी में रखने पर भी फोन में किसी तरह की खराबी नहीं आएगी। कंपनी ने इस फोन को IP68 सर्टिफिकेशन के साथ लॉन्च किया है। कंपनी का दावा है कि इस फोन का निर्माण रेनफोर्स्ड मटेरियल से किया गया है, जो इस फोन को शॉक प्रूफ बनाता है।

ऐपल क्यों बंद कर रहा है iPhone X की बिक्री ?

Hardcase H240S फोन अन्य फीचर्स की बात करें, तो इस फोन में 2.4-इंच QVGA TFT डिसप्ले दी गई है, जो 240×320 पिक्सल स्क्रीन रिजॉल्यूशन के साथ आती है। फोटोग्राफी के लिए इस फोन 5-मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गय है। इस छोटे से मोबाइल में फ्रंट कैमरा नहीं दिया गया है।

jiophone को टक्कर देगा 1जीबी रैम व 5MP कैमरे वाला फीचर फोन

Energizer का ये फोन 1.1गीगार्हट्ज क्वाड-कोर मीडियटेक MT6737M प्रोसेसर के साथ आता है। ये फोन एंड्राइड 6.0 मार्शमैलो ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करकता है। फोन में 1जीबी रैम दिया गया है। ये फोन 8जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है, जिसका स्टोरेज माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 32जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

हाइब्रिड ड्यूल सिम स्लोट के साथ आने वाले इस फीचर फोन में 2,000mAh क्षमता की बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है कि ये बैटरी 12 घंटे टॉकटाइम और 9.5 दिन स्टैंडबाए टाइम देती है। कनेक्टिविटी के लिए इस 4जी फीचर फोन में 4G VOLTE, वाई-फाई 802.11A, ब्लूटूथ 4.0 और माइक्रो यूएसबी 2.0. जैसे ऑप्शन दिए गए हैं।

999 रुपए में वोडाफोन-फ्लिपकार्ट लॉन्च करेंगे 4G स्मार्टफोन

अगर आप इस Energizer Hardcase H240S फोन को खरीदने का सोच रहे हैं, तो बता दें कि कंपनी ने अभी इस फोन की कीमत और उपलब्धता के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। इस फोन में जियोफोन से ज्यादा फीचर्स दिए गए हैं, ऐसे में अगर इस फोन की कीमत भी जियोफोन के समान ही होती है, तो ये 4जी फीचर फोन जियोफोन को कड़ी टक्कर दे सकता है।

English summary
Energizer Hardcase H240S Feature Phone ko 4G VoLTE Support ke sath india me launch kar diya hai. iss phone me ram, camera aur Android 6.0 Marshmallow par run karta hai.
प्रिया वारियर सुप्रीम कोर्ट की शरण में, फिल्म और अपने ऊपर केस के खिलाफ याचिका की दायर
प्रिया वारियर सुप्रीम कोर्ट की शरण में, फिल्म और अपने ऊपर केस के खिलाफ याचिका की दायर
ऑनस्क्रीन मां से खत मिलने पर भावुक हुए महानायक अमिताभ बच्चन, फैंस के साथ किया शेयर
ऑनस्क्रीन मां से खत मिलने पर भावुक हुए महानायक अमिताभ बच्चन, फैंस के साथ किया शेयर
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot