Facebook App Update: Meta ने किया फेसबुक ऐप में बड़ा बदलाव, दिखगा टिकटॉक जैसा

|

Facebook App Update : Meta की नजर लंबे समय से चाइनीज शॉर्ट वीडियो एप टिकटॉक (chinese short video app tiktok) पर है. 2020 में भारत में टिकटॉक के बैन कर दिया गया था. जिसके बाद मेटा ने इंस्टाग्राम में रील्स फीचर दे दिया. Instagram reels आज भारत में टिकटॉक की जगह ले चुका है.लोग अपने रील्स बनाकर Instagram पर अपलोड करते रहते हैं. लेकिन इसके बाद भी Meta खुश दिखाई नहीं दे रहा है. मेटा ने अब Facebook App के इंटरफेस को भी बदल दिया है जिसके बाद Facebook App टिकटॉक जैसा हो गया है.

 
Facebook App  का इंटरफेस अब दिखेगा ऐसा, बन गया tik tok जैसा

Facebook app will now look like this

Facebook एप में जल्द ही एक नया अपडेट आने वाला है जिसके बाद एक नया होम टैब दिखेगा और इसी होम टैब में photo, video और दोस्तों के स्टेटस दिखेंगे. इसी होम टैब में लाइक और फॉलो किए गए पेज के अपडेट मिलेंगे. इसी टैब में सजेशन वाले पोस्ट भी दिखेंगे और यहीं आपको फेसबुक ब्राउजिंग हिस्ट्री से संबंधित पोस्ट भी दिखेंगे. कुल मिलाकर देखें तो अब फेसबुक ऐप TikTok की तरह ही दिखेगा और Facebook भी Instagram की तरह हो जाएगा.

Facebook App  का इंटरफेस अब दिखेगा ऐसा, बन गया tik tok जैसा

New update of the Facebook app from next week will continue

फेसबुक ऐप का नया अपडेट अगले सप्ताह से जारी किया जाएगा. नए अपडेट के बाद एक परेशानी यह होगी कि यदि आपका कोई दोस्त लंबे समय बाद कोई पोस्ट कर रहा है तो उसके पोस्ट का अपकी टाइमलाइन पर दिखने की संभावना बहुत कम ही रहेगी, क्योंकि अब फेसबुक एप पूरी तरह से नए Algorithm पर काम करेगा जो आपके सर्च और इंटरेस्ट के आधार पर कंटेंट दिखाएगा. नए अपडेट के बाद आपको कई सारे शॉर्टकट बटन भी दिखेंगे. जिससे आपको काम करने में आसानी होगी.

लेटेस्ट मोबाइल और टेक न्यूज, गैजेट्स रिव्यूज़ और टेलिकॉम न्‍यूज के लिए आप Gizbot Hindi को Facebook और Twitter पर फॉलो करें.

 
Best Mobiles in India

English summary
Tiktok was banned in India in 2020. After which Meta gave the Reels feature in Instagram. Instagram reels has replaced Tiktok in India today. People keep on creating their reels and uploading them on Instagram. But even after this Meta is not looking happy. Meta has now also changed the interface of Facebook App, after which Facebook App has become like Tiktok.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X