फेसबुक ने इस व्यक्ति को बनाया इंडिया का मार्केटिंग डायरेक्टर, जानिए आगे की प्लानिंग

|

फेसबुक सोशल मीडिया का सबसे बड़ा और लोकप्रिय बैंड और प्लेटफॉर्म है। फेसबुक के ही स्वामित में आने वाली ऐप्स व्हाट्सऐप और इंस्टाग्राम भी इसी कंपनी का हिस्सा है। फेसबुक अपने इन सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को यूज़र्स के लिए पहले से भी अधिक आकर्षित बनाने के लिए हमेशा कुछ ना कुछ नए कदम उठाते रहते हैं।

फेसबुक ने इस व्यक्ति को बनाया इंडिया का मार्केटिंग डायरेक्टर

 

इस बार भी फेसबुक ने कुछ ऐसा ही किया है। अपने सभी ऐप्स को आगे बढ़ाने के लिए फेसबुक एक आक्रमक मार्केटिंग एजेंडा की तैयारी कर रहा है। इसके लिए फेसबुक ने भारत में एक नए मार्केटिंग हेड की घोषणा की है।

अविनाश पंत बने फेसबुक इंंडिया के मार्केटिंग डायरेक्टर

आपको बता दें कि फेसबुक के लिए भारत एक बड़ा मार्केटिंग देश है। इस वजह से फेसबुक भारत के लिए हमेशा कुछ अलग और आकर्षित सोचता है। इस वजह से फेसबुक ने भारत में अपने इस मार्केटिंग को बढ़ाने के लिए एक एग्रेसिव मार्केटिंग एजेंडा तैयार किया है। फेसबुक ने मार्केटिंग के इस प्लान को सफलता की तरफ ले जाने के लिए एक नए मार्केटिंग डायरेक्टर की घोषणा की है। फेसबुक ने अविनाश पंत को भारतीय फेसबुक का मार्केटिंग डायरेक्टर बनाया है।

फेसबुक की नई प्लानिंग

फेसबुक इंडिया में ये मार्केटिंग डायरेक्टर का पद पहली बार पेश किया गया है। अविनाश फेसबुक इंडिया के अंतरगर्त फेसबुक समेत उसके सभी ऐप्स परिवार के कंज्यूमर मार्किंटग संबंधी कामों और कोशिशों को आगे बढ़ाने के लिए नई-नई योजनाओं पर काम करेंगे। अविनाश के ऊपर फेसबुक के सभी परिवार ऐप्स जैसे व्हाट्सऐप और इंस्टाग्राम के कंज्यूमर मार्केटिंग को बढ़ाने का दायित्व होगा।

यूज़र्स से सीधे संवाद करेगा फेसबुक

फेसबुक इंडिया के नए मार्केटिंग डायरेक्टर अविनाश पंत अब डायरेक्ट फेसबुक इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर अजीत मोहन को रिपोर्ट करेंगे। फेसबुक इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट अजीत मोहन ने कहा कि यह फेसबुक के लिए एक नया रणनीतिक की योजना है। इस नई रणनीति के जरिए हम सीधे यूज़र्स से संवाद करने के लिए अपना इन्वेस्टमेंट बढ़ा सकेंगे।

 

यह भी पढ़ें:- FB Messenger Lite में अब नंबर से नहीं कर पाएंगे लॉग इन, जानिए कैसे खुलेगा आपका अकाउंट

अविनाश पंंत की बात करें तो वो आईआईएम यानि इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेन्ट,अहमदाबाद के छात्र रह चुके हैं। उन्होंने आईआईएम अहमदाबाद से पढ़ाई करने के बाद काफी सारे बड़े और नामी ब्रांड में काम करने का मौका मिला है। इन ब्रांड्स में कोका-कोला, नाइकी, द वाल्ट डिजनी और रेड बुल जैसे नाम शामिल हैं। रेड बुक के साथ तो उन्होंने हाल के दिनों तक काम किया है। इस तरह से इन सभी कंपनियों के अनुभवों के मिलाकर उनके पास कुल 22 वर्षों का अनुभव है, जिसके साथ वो अब फेसबुक इंडिया के मार्केटिंग डायरेक्टर की भूमिका निभाएंगे।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Facebook is always taking some new steps to make all these social media platforms more attractive to users than before. This time Facebook has done something similar. Facebook is preparing an aggressive marketing agenda to push all its apps forward. For this, Facebook has announced a new marketing head in India.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X