2017 तक बुरी मौत मरेगा फेसबुक

|

फेसबुक लवर्स के लिए एक बुरी खबर है, 2017 तक फेसबुक का अस्‍तित्‍व खत्‍म हो जाएगा ये हम नहीं बल्‍कि प्रिंसटन यूनिवर्सिटी के शोधकर्ताओं ने कही है। 2017 तक फेसबुक अपने 80 प्रतिशत यूजर खो देगा। शोधकर्ताओं का कहना है फेसबुक का खत्‍मा ब्‍यूबॉनिक प्‍लेग बीमारी की तरह होगा जो पूरी तरह से खत्‍म हो चुकी है।

 

पढ़ें: फेसबुक फोटो जिन्‍हें देख लोट-पोट हो जाएंगे आप

अमेरिकी वैज्ञानिकों के अनुसार फेसबुक का क्रेज लोगों में धीरे धीरे खत्‍म हो रहा है खासकर युवाओं में, हाल ही में 4 फरवरी को फेसबुक अपने 10 साल पूरे कर लेगा। हालाकि फेसबुक से पहले भी कई सोशल नेटवर्किंग साइट थी लेकिन वे अभी भी फेसबुक के मुकाबले काफी पीछे हैं।

पढ़ें: क्‍या आप जानते हैं फेसबुक में चैटिंग करने का आसान तरीका

2017 तक बुरी मौत मरेगा फेसबुक

पढ़ें: क्‍या कहें फेसबुक में काम करने का अपना मजा है

शोधकर्ताओं ने अपने एक शोध पत्र में कहा है 'आइडियाज संक्रमण की तरह लोगों में फैलते हैं, जैसे बीमारी, वहीं फेसबुक के चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर डेविड एबर्समैन के अनुसार तीन महीनों में फेसबुक यूजरों की संख्‍या में कमी आई है। कुछ जानकारों का कहना है वेब में फेसबुक यूजरों की संख्‍या में कमी आने का एक कारण मोबाइल भी हो सकता है क्‍योंकि मोबाइल पर उन्‍हें गूगल में फेसबुक सर्च करने की जरूरत नहीं पड़ती।

 

पढ़ें: फेसबुक में क्‍यों शेयर की जा रहीं हैं ये तस्‍वीरें

आकड़ों के अनुसार करीब 87 लाख लोग मोबाइल पर फेसबुक का प्रयोग करते हैं। लेकिन शेयर बाजार में फेसबुक शेयरों के दामों में कोई कमी नहीं हैं इस समय फेसबुक कंपनी की कीमत 8 लाख 75 करोड़ रुपए हो चुकी है।

 
Best Mobiles in India

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X