फेसबुक बदलने जा रहा है अपनी कंपनी का नाम, जानें पूरी ख़बर

|

फेसबुक कथित तौर पर जल्द ही अपनी कंपनी का नाम बदलने की योजना बना रहा है। कुछ लेटेस्ट रिपोर्टों से पता चलता है कि अगले सप्ताह नए नाम की घोषणा की जा सकती है। वहीं द वर्ज की एक रिपोर्ट के अनुसार, मामले से जुड़े सूत्रों का कहना है कि कंपनी का नाम बदलने का फैसला मुख्य रूप से मेटावर्स के निर्माण पर अधिक ध्यान केंद्रित करने के लिए किया गया है।

 

हालांकि आपको यह बात पहले ही बता देते हैं कि टेक दिग्गज फेसबुक अपने सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म का नाम नहीं बदलेगी बल्कि अपनी मुख्य कंपनी का ही नाम बदलने जा रही है। साथ ही अभी तक आधिकारिक रूप से भी कोई जानकारी नहीं आयी हैं।

फेसबुक बदलने जा रहा है अपनी कंपनी का नाम, जानें पूरी ख़बर

फेसबुक बदलने जा रहा है अपनी कंपनी का नाम

Facebook के सीईओ मार्क जुकरबर्ग से अगले हफ्ते 28 अक्टूबर को अपने वार्षिक कनेक्ट कॉन्फ्रेंस में नाम परिवर्तन से संबंधित डिटेल्स की घोषणा करने की उम्मीद है। जबकि रिपोर्टों के अनुसार, फेसबुक मूल रूप से अब एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से कुछ और अधिक बनना चाहता है।

इंस्टाग्राम लेकर आया एक खास फीचर, अब यूजर्स डेस्कटॉप से भी कर सकेंगे पोस्ट अपलोडइंस्टाग्राम लेकर आया एक खास फीचर, अब यूजर्स डेस्कटॉप से भी कर सकेंगे पोस्ट अपलोड

बता दें कि फेसबुक वर्तमान में इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप, ओकुलस और अन्य सहित कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म प्रदान करता है। नाम बदलने के बाद, यह संभावना है कि ब्लू फेसबुक ऐप उन ऐप में से एक होगा जो टेक दिग्गज प्रदान करता है। हालांकि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने अभी तक नाम परिवर्तन पर कोई अधिक जानकारी नहीं दी है।

 

ये है भारत के सबसे अमीर यूट्यूबर्स, नेट वर्थ हैं करोड़ों में, चेक करें पूरी लिस्टये है भारत के सबसे अमीर यूट्यूबर्स, नेट वर्थ हैं करोड़ों में, चेक करें पूरी लिस्ट

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के नाम रहेंगे पहले जैसे ही

साथ ही आपको बता दें कि नाम परिवर्तन मूल कंपनी के लिए होगा, न कि फेसबुक ऐप या किसी अन्य प्लेटफॉर्म के लिए जो वर्तमान में टेक दिग्गज प्रदान कर रहा है।

लॉन्च से पहले JioPhone Next के स्पेसिफिकेशन को लेकर आया नया अपडेट, यहाँ जानें पूरी खबरलॉन्च से पहले JioPhone Next के स्पेसिफिकेशन को लेकर आया नया अपडेट, यहाँ जानें पूरी खबर

फेसबुक ने सबसे पहले पिछले महीने मेटावर्स बनाने के अपने पहले प्लान बनाने की घोषणा की थी। कंपनी ने हाल ही में मेटावर्स बनाने के लिए 10,000 लोगों को काम पर रखने की घोषणा की, जो मूल रूप से वर्च्युअल और अर्जुमेन्ट रियलिटी जैसी टेक्नोलॉजी का उपयोग करके परस्पर वर्च्युअल एक्सपीरियंस का एक नया फेज है।

Google Pixel 6 सीरीज हुई लॉन्च, जानें स्पेसिफिकेशन्स और प्राइस की डिटेल्सGoogle Pixel 6 सीरीज हुई लॉन्च, जानें स्पेसिफिकेशन्स और प्राइस की डिटेल्स

इस प्रकार अब देखना होगा कि आखिर दुनिया का सबसे बड़ा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक अपनी कंपनी का नाम क्या रखेगा। इसके अभी थोड़ा इंतजार ही करना पड़ेगा।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Facebook is changing its company name, read the full news

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X