Subscribe to Gizbot

अब कैमरा भी बनाएगा Facebook, इन खूबियों के साथ ये होगी कीमत

Written By:

सोशल मीडिया दिग्गज फेसबुक सोशल नेटवर्किंग के बाद कंज्यूमर हार्डवेयर बिजनेस में एंट्री लेने जा रहा है। फेसबुक अपने यूजर्स के लिए खास वीडियो चैटिंग डिवाइस लॉन्च करने जा रही है, जिसे पोर्टल नाम दिया है। फेसबुक अपने इस वीडियो चैटिंग डिवाइस पोर्टल को इस साल मई तक लॉन्च कर सकती है।

हाल ही में सामने आई रिपोर्ट में इस डिवाइस की कीमत के बारे में जानकारी सामने आई है। रिपोर्ट के अनुसार, पोर्टल डिवाइस की कीमत 499 डॉलर यानी करीब 31,000 रुपए हो सकती है।

अब कैमरा भी बनाएगा Facebook, इन खूबियों के साथ ये होगी कीमत

Cheddar वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, फेसबुक एक वीडियो चैटिंग को और भी आसान और मजेदार बनाने के लिए एक डिवाइस पर काम कर रही है। उम्मीद की जा रही है कि इस डिवाइस के बारे में फेसबुक आधिकारिक ऐलान सालाना डेवेलपर कॉन्फ्रेंस में करेगी। वहीं इस साल के आखिर तक इसके लॉन्च होने की उम्मीद की जा रही है।

7,999 रुपए वाले अल्ट्रा HD कैमरे के साथ 2 बैटरी और 23 एक्सेसरीज मिल रही हैं फ्री

रिपोर्ट में कहा गया कि इस डिवाइस को डिजाइन करने के पीछे फेसबुक का उद्देश्य परिवार व दोस्तों से वीडियो चैटिंग व अन्य सोशल फीचर्स के जरिए जुड़े रहने का एक तरीका है। सामने आ रही रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि फेसबुक इस डिवाइस की कीमत लोगों के फीडबैक और रिव्यू के आधार पर तय करेगी। उपलब्धता की बात करें, तो ये डिवाइस पॉप-अप स्टोर्स और ई-कॉमर्स वेबसाइट पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

How to start a secret coversation on facebook messenger? (Hindi)

फीचर्स के बारे में अभी कोई कंफर्म जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन कहा जा रहा है कि ये एक आर्टीफिशियल इंटेलीजेंसी से लैस एक स्मार्ट कैमरा होगा, जो यूजर्स के चेहरे को पहचान सकेगा। साथ ही ये डिवाइस यूजर्स को उनके फेसबुक अकाउंट से भी लिंक करेगा। रिपोर्ट में ये भी कहा जा रहा है कि इसमें यूजर्स थर्ड पार्टी एप्स जैसे नेटफ्लिक्स वगैरह का भी उपयोग कर सकेंगे।

अब Google ड्राइव से सिंक होंगे Truecaller कॉन्टेक्ट, जानें कैसे करें रिस्टोर

इस डिवाइस के साइज की बात करें, तो ये करीब लैपटॉप के साइज का होगा, जिसमें 13-15 इंच तक की टचस्क्रीन दी जा सकती है। रिपोर्ट्स के अनुसार फेसबुक फिलहाल इस कैमरे की टेस्टिंग कर रहा है। ये वीडियो चैटिंग डिवाइस एंड्रॉइड पर रन करेगा। बता दें कि फेसबुक की तरफ से फिलहाल इस डिवाइस के फीचर्स को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है और इसके लिए मई में आयोजित डेवलपर कॉन्फ्रेंस तक इंतजार करना होगा।

English summary
Facebook is reportedly looking to foray in to consumer hardware business by introducing a new video chat device known as ‘Portal’.
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot