फेसबुक ने लांच किया नया पब्लिशिंग टूल

Written By:

फेसबुक पर अपनी पोस्ट का प्रचार करने वाले उपयोगकर्ताओं और विज्ञापनदाताओं को और अधिक सहूलियत देने के प्रयास में सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक ने एक नया टूल लांच किया है जो विषय सामग्री को प्रचारित करने के लिए उपयोगकर्ताओं को अधिक अधिकार देगा।

मेशेबल की रिपोर्ट के मुताबिक, विज्ञापनदाताओं के लिए सबसे बड़ा टूल behavioral targeting है, जो कि स्थानों, हस्तियों और खेल टीमों जैसी श्रेणी बनाने और उनको अपनी पोस्ट से जोड़ने के लिए फेसबुक के डेटा का इस्तेमाल करेगा।

अपने फोन से कैसे डिलीट करें परमानेंट फाइल

सोशल मैनेजर को अब यह तय कर सकने का अधिकार मिलेगा कि किसी पोस्ट को न्यूज फीड में प्रचारित करने से किस दिन रोका जाए। इस दिन के बाद से पोस्ट का न्यूज फीड में प्रचार होना बंद हो जाएगा।

फेसबुक ने लांच किया नया पब्लिशिंग टूल

इस टूल का उद्देश्य समाचार प्रकाशकों को प्रोत्साहित करना है ताकि वे अधिक से अधिक खबरें समय पर प्रकाशित कर सकें। प्रचार का समय समाप्त होने के बाद प्रचारित सामग्री फेसबुक पर तो उपलब्ध रहेगी लेकिन उसका प्रचार नहीं किया जाएगा।

इस पब्लिशिंग टूल में एक टूल स्मार्ट पब्लिशिंग भी होगा जो कि शुरू में केवल एक निश्चित समूह के लिए ही उपलब्ध होगा, और उन खबरों पर नजर रखेगा जिन्हें उपभोक्ता फेसबुक पर पोस्ट कर रहे हैं, और फिर उसे उन लोगों के न्यूज फीड में समाहित कर दिया जाएगा जो उस कंपनी को पसंद करते हैं।

English summary
In a bid to give more teeth to advertisers and those who want to promote posts on Facebook, the social networking site has launched new tools that allow a greater ability to target posts and promote content.
Please Wait while comments are loading...
सामने आया 50 रुपए के नए नोट का फर्स्‍ट लुक, जानें इसकी खासियत
सामने आया 50 रुपए के नए नोट का फर्स्‍ट लुक, जानें इसकी खासियत
परिजनों ने छुपकर देखी शिक्षक की करतूत, कैसे मासूम को बना रहा था हवस का शिकार...
परिजनों ने छुपकर देखी शिक्षक की करतूत, कैसे मासूम को बना रहा था हवस का शिकार...
Opinion Poll

Social Counting