Facebook का आ रहा नया फीचर, एक अकाउंट से इतने प्रोफाइल बना पाएंगे यूजर

|

Facebook will launch multi-profile feature soon : फेसबुक अपने यूजर्स के लिए एक ही अकाउंट से कई प्रोफाइल बनाने के विकल्प (Alternative) का testing कर रहा है. इस विकल्प के आने के बाद यूजर्स एक ही फेसबुक अकाउंट की मदद से कई प्रोफाइल्स को एक्सेस (Access) कर सकते हैं.

 
Facebook ला रहा नया फीचर,जाने यहां

यह जानकारी Facebook ने खुद बताया है जिसके बाद यूजर्स काफी उत्तेजित (Excited) हैं. इस फीचर के आने के बाद फेसबुक चलाने का एक्सपीरियंस काफी बेहतर हो जाएगा, कुल मिलाकर इस फीचर को यूजर्स की जरूरतों को ध्यान में रखकर तैयार किया जा रहा है और इसकी टेस्टिंग भी की जा रही है.

Facebook ला रहा नया फीचर,जाने यहां

Facebook पर अब एक साथ 5 प्रोफाइल

Facebook यूजर्स इस नए फीचर की मदद से कुल 5 प्रोफाइल बना पाएंगे और वो भी सिर्फ एक ही अकाउंट से, जबकि फेसबुक पहले अपने यूजर्स को एक से अधिक अकाउन्ट रखने की अनुमति नहीं देता था. यह सुविधा यूजर्स को विभिन्न विषयों या लोगों के समूहों के साथ जुड़ने के लिए अपने खाते के तहत अधिकतम पांच प्रोफाइल बनाने की अनुमति देती है.

Facebook ला रहा नया फीचर,जाने यहां

कंपनी का होगा मुनाफा

इस फीचर को उतारने का एक बड़ा कारण ये भी है कंपनी मुनाफे को बढ़ाना चाहती है और अपने प्रतिद्वंद्वियों को कड़ी टक्कर भी देना चाहती है. दरअसल थोड़े अंतराल के बाद यूजर्स ऐसा फीचर चाहते हैं जिससे उनका एक्सपीरियंस बेहतर हो सके साथ ही साथ वो ज्यादा से ज्यादा लोगों से कनेक्ट कर सकें, यही वजह है कि इस फीचर पर Facebook तेजी से कर रहा है काम.

Facebook ला रहा नया फीचर,जाने यहां

Facebook पर हम न्यूज, वीडियो, फोटो के साथ कुछ भी लिखते रहते हैं. जल्द ही आने वाले इस फीचर से हम और भी लोगों से जुड़ सकते है. जैसा कि हमनें आपको बताया कि ये फीचर अभी टेस्टिंग मोड में है ऐसे में इसे आने में अभी थोड़ा समय लग सकता है हालांकि ये समय ज्यादा लंबा नहीं होने वाला है.

 

लेटेस्ट मोबाइल और टेक न्यूज, गैजेट्स रिव्यूज़ और टेलिकॉम न्‍यूज के लिए आप Gizbot Hindi को Facebook और Twitter पर फॉलो करें.

 
Best Mobiles in India

English summary
Facebook users will be able to create a total of 5 profiles with the help of this new feature and that too with only one account, whereas Facebook did not allow its users to have more than one account earlier.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X