फेसबुक क्यों चाहता है आपकी Nude तसवीरें?

Written By:

फिल्मों में आपने कई बार ऐसी कहानियां सुनी होंगी जब एक लड़का लड़की रिलेशनशिप में होते हैं और ब्रेकअप के बाद लड़की से बदला लेने के लिए लड़का उसकी कुछ निजी तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल कर देता है। बता दें कि ऐसा केवल फिल्मों में ही नहीं बल्कि असल जिंदगी में भी कई बार होता है, कई लड़कियां इस रिवेंज पॉर्न का शिकार बनती हैं।

अब तक कहा जा रहा था कि फेसबुक इससे निपटने के लिए यूज़र्स की न्यूड तस्वीरें इस्तेमाल कर सकता है, लेकिन अब खुद फेसबुक ने ही यह कन्फर्म कर दिया है।

फेसबुक क्यों चाहता है आपकी Nude तसवीरें?

WhatsApp Tricks video : एक क्लिक में वॉयस मैसेज को टेक्स्ट में बदलें

दरअसल फेसबुक ऑस्ट्रेलिया की एक सरकारी एजेंसी के साथ मिलकर रिवेंज पॉर्न को रोकने के लिए एक बड़ा कदम उठा सकता है। यदि फेसबुक का यह तरीका कम करता है तो निजी तस्वीरों का वायरल होना बेहद कम हो सकता है।

रिलायंस जियो पर कैसे पाएं 2,599 रुपए का ऑफ?

कैसे होगा ये काम?
जो भी यूज़र अपनी न्यूड तस्वीरें व किसी भी अन्य तरीके की निजी तस्वीरें वायरल होने से बचाना चाहते हैं तो एन ऑस्ट्रेलिया के ई-सेफ्टी कमिश्नर से संपर्क करना होगा। जिसके बाद आपने खुद की न्यूड फोटो को अपने ही मैसेंजर में दलाने के लिए कहा जाएगा। इसके बाद फेसबुक आपकी फोटो का डिजिटल फिंगरप्रिंट तैयार कर लेगा। इसके बाद उसको नॉन-कॉन्सेंसुअल एक्सप्लिसिट मीडिया मान लिया जाता है, जिसका मतलब है किसी की इच्छा के बगैर ली गई फोटो को अब्युसिव मीडिया फाइल मान लेना।
बता दें कि इन्स्टाग्राम, फेसबुक जैसी सोशल मीडिया साइट्स पर अब्युसिव मीडिया फाइल आएं पर यह साईट उन्हें खुद ही हटा देती हैं।



English summary
Facebook wants users's nude pictures to fight revenge porn. Facebook has given a statement on this on thursday.
Please Wait while comments are loading...
 EC bars 'Pappu': 'पप्पू' के इस्तेमाल पर लगी रोक तो परेश रावल को सूझी मसखरी,  लोगों के कहा PD लिख दो...
EC bars 'Pappu': 'पप्पू' के इस्तेमाल पर लगी रोक तो परेश रावल को सूझी मसखरी, लोगों के कहा PD लिख दो...
Pradyuman Murder Case: शक के दायरे से बाहर नहीं कंडक्‍टर अशोक, नहीं मिली बेल
Pradyuman Murder Case: शक के दायरे से बाहर नहीं कंडक्‍टर अशोक, नहीं मिली बेल
Opinion Poll

Social Counting