Facebook हुआ Down, यूजर्स ने कहा-न्यूज फीड में दिख रहे अजीब पोस्टर, आप भी करें चेक

|

सोशल मीडिया का सबसे बड़ा प्लेटफॉर्म Facebook की सेवाओं के ठप होने की खबर आ रही हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार बुधवार को फेसबुक पर अजीब तरह का आउटेज देखा जा रहा है. अमेरिका और इंग्लैंड के हजारों यूजर्स ने फेसबुक के न्यूज फीड में इस गड़बड़ी की जानकारी दी है. आउटेज डिटेक्शन वेबसाइट डाउन डिटेक्टर ने भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की सेवाओं के ठप होने की जानकारी दी है. बता दें कि इससे पहले भी Facebook को आउटेज का सामना करना पड़ा था. वहीं अक्टूबर में मेटा के सभी प्लेटफॉर्म Facebook, Instagram and WhatsApp अचानक से डाउन हो गए थे. जिसे कुछ ही घंटों में सही कर दिया गया था.

 
Facebook हुआ Down, यूजर्स ने कहा-न्यूज फीड में दिख रहे अजीब पोस्टर

यूजर्स ने दी जानकारी

फेसबुक यूजर्स ने न्यूज फीड में हो रही इस गड़बड़ी की जानकारी देते हुए कहा कि उनकी न्यूज फीड में लगातार सेलिब्रिटी अकाउंट की पोस्ट दिख रही हैं. इस गड़बड़ी और सर्विस आउटेज को लेकर 43 प्रतिशत फेसबुक एप यूजर्स ने शिकायत की है, जबकि 40 प्रतिशत लोगों ने न्यूज फीड को लेकर शिकायत दर्ज कराई है. वहीं 16 प्रतिशत यूजर्स ने वेबसाइट में गड़बड़ी को लेकर शिकायत की है. वहीं अभी तक Facebook की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. जिससे पता चल सके की किस वजह से ये गड़बड़ी आई है.

Facebook हुआ Down, यूजर्स ने कहा-न्यूज फीड में दिख रहे अजीब पोस्टर

Facebook, Instagram और WhatsApp अचानक से हुए डाउन

आप की जानकारी के लिए बता दें कि पिछले साल अक्टूबर में मेटा के सभी प्लेटफॉर्म Facebook, Instagram और WhatsApp अचानक से डाउन हो गए थे. इसके बाद फेसबुक की ओर से जारी किए गए आधिकारिक बयान में बताया गया था कि रात को अचानक से बंद हुई सोशल साइट्स की असल वजह कॉन्फिगरेशन चेंज में हुई गड़बड़ी थी. कंपनी ने बताया था कि डाटा सेंटरों के बीच नेटवर्क ट्रैफिक का समन्वय स्थापित करते समय गड़बड़ी हुई, जिससे नेटवर्क ट्रैफिक में समस्या उत्पन्न हुई और Facebook, Instagram और WhatsApp सेवाएं रुक गईं. बता दें कि कुछ दिनो पहले Instagram और Twitter में भी समस्या उत्पन्न हुई थी. जिसे META ने जल्द सही करने की जानकारी दी थी.

लेटेस्ट मोबाइल और टेक न्यूज, गैजेट्स रिव्यूज़ और टेलिकॉम न्‍यूज के लिए आप Gizbot Hindi को Facebook और Twitter पर फॉलो करें.

 
Best Mobiles in India

English summary
The news of the stoppage of the services of Facebook, the biggest platform of social media, is coming. According to reports, a strange outage is being seen on Facebook on Wednesday. Thousands of users in the US and England have reported this error in Facebook's news feed. Outage detection website Down Detector has also informed about the shutdown of the services of the social media platform.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X