फेसबुक बताएगा, कौन-कहां कर रहा है आपकी फोटो इस्तेमाल

Written By:
How to Stop seeing iritating posts on facebook? (Hindi)

दिग्गज सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक हर रोज अपग्रेड हो रहा है और अपने साथ कुछ फीचर्स जोड़ रहा है। हाल ही में फेसबुक नए अपने यूजर्स के लिए एक शानदार फीचर पेश किया है। इस फीचर की मदद से फेसबुक यूजर्स को पता चल सकेगा कि फेसबुक पर कौन उनकी फोटो को अपलोड कर रहा है। बता दें कि फेसबुक ने कुछ समय पहले निजी तस्वीरों के मिसयूज और सोशल मीडिया शेयर करने पर भी सवाल उठाया था। फेसबुक का ये लेटेस्ट फीचर भी यूजर की निजी तस्वीरों की सुरक्षा को लेकर ही लाया गया है।

फेसबुक बताएगा, कौन-कहां कर रहा है आपकी फोटो इस्तेमाल

फेसबुक अपने यूजर्स के लिए नया फीचर लेकर आया है, जिसमें फेसबुक यूजर्स की तस्वीरों को पहचान सकेगा। ये फीचर फेस रिकॉग्नाइजेशन तकनीक पर बेस्ड है। इस फीचर में जब कोई फेसबुक पर आपको बिना टैग किए आपकी फोटो अपलोड करेगा, तो उस आपके पास फेसबुक की तरफ से एक नोटिफिकेशन आएगा।

Nokia 3310 4G अवतार में हो सकता है लॉन्च, जानें फीचर्स

इस नोटिफिकेशन में उससे पूछा जाएगा कि क्या अपलोड की जाने वाली तस्वीर में वह भी है और अगर वह है, तो वह उस फोटो को फेसबुक पर शेयर करना चाहता है या नहीं। अगर आप इस फोटो को शेयर करने से रोकना चाहते हैं, तो ऐसा कर सकते हैं और चाहें तो खुद को उस पिक्चर में टैग कर सकते हैं।

फेसबुक बताएगा, कौन-कहां कर रहा है आपकी फोटो इस्तेमाल

फेसबुक ने अपने ब्लॉग पोस्ट में कहा है कि कंपनी एक नया ऑप्शन टूल पेश कर रही है, जो फेस रिकॉग्निशन तकनीक के जरिए फेसबुक यूजर्स को उनकी आईडेंटिटी मैने करने में मदद करेगा। फेसबुक ने ये भी बताया कि इस फीचर की काफी समय से टेस्टिंग चल रही थी और टेस्टिंग के दौरान मिले पॉजिटिव फीडबैक के बाद इस फीचर को पेश करने का फैसला लिया गया है।

वीवो कार्निवल शुरू, इन स्मार्टफोन पर 6000 रुपए का डिस्काउंट

बता दें कि फेसबुक ने कुछ समय पहले रिवेंज पोर्न रोकने के लिए अपने यूजर्स से ऐसी पिक्चर्स की मांग की थी, जिनके लीक होने का यूजर को डर था। फेसबुक इन तस्वीरों के जरिए यूजर्स की निजी तस्वीरों के लीक होने से रोकना चाहता है।

English summary
Facebook will soon notify you if you are spotted in others’ photos. More detail in hindi.
Please Wait while comments are loading...
पटरी से उतरी गोंडवाना एक्सप्रेस, कोई हताहत नहीं
पटरी से उतरी गोंडवाना एक्सप्रेस, कोई हताहत नहीं
दिल्ली के  बवाना में आग लगने के बाद भाजपा-आप के बीच राजनीतिक जंग
दिल्ली के बवाना में आग लगने के बाद भाजपा-आप के बीच राजनीतिक जंग
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot