किसान आंदोलन की वजह से दिल्ली-हरियाणा में इंटरनेट सेवा बंद

|

भारत में कल 72वां गणतंत्र दिवस मनाया गया लेकिन देश की राजधानी दिल्ली में किसी भी गणतंत्र दिवस के मौके पर ऐसी स्थिति नहीं बनी होगी जैसी कल थी। किसान आंदोलन ने कल ऐसा रूप ले लिया कि गृह मंत्रालय को इंटरनेट सर्विस को बंद करना पड़ गया।

 

किसान आंदोलन की वजह से दिल्ली-हरियाणा में इंटरनेट सेवा बंद

किसान आंदोलन के बाद इंटरनेट सेवा बंद

भारत के गृह मंत्रालय ने दिल्ली के कई इलाकों में इंटरनेट को मंगलवार की सुबह से ही बंद कर दिया है और अगले आदेश तक इन इलाकों में इंटरनेट सेवा पूरी तरह से बंद रहेगी। दिल्ली के इन इलाकों में एनसीटी के सिंघु, गाजीपुर, टिकरी, मुकरबा चौक, नांगलोई और उसके आस-पास इलाके शामिल हैं। इसके अलावा बाकी भी पूरी दिल्ली में आज इंटरनेट सेवा काफी धीमी गति से मिल रही है। आलम ऐसा है कि व्हाट्सऐप के मैसेज भी किसी तरह से आ-जा रहे हैं।

वर्क फ्रॉम होम और ऑनलाइन क्लास भी हुई बंद

इंटरनेट सेवा ठप होने की वजह से दिल्ली एनसीआर में रहने वाले करोड़ों यूज़र्स प्रभावित हुए हैं। इन सभी यूज़र्स में कई कंपनियों में वर्क फ्रॉम होम करने वाले यूज़र्स भी हैं और स्कूल-कॉलेज की ऑनलाइन क्लास करने वाले छात्र भी हैं। ऐसे सभी लोगों दिल्ली और दिल्ली के आस-पास के इलाकों में इंटरनेट सेवा बंद होने की वजह से प्रभावित हुए हैं।

किसान आंदोलन की वजह से दिल्ली-हरियाणा में इंटरनेट सेवा बंद

हरियाणा के तीन जिलों में टेलिकॉम सर्विस बंद

दिल्ली के अलावा हरियाणा के तीन जिलों सोनीपत, पलपल और झज्जर में भी आज शाम पांच बजे तक के लिए टेलिकॉम सर्विस को बंद कर दिया गया है। हरियाणा सरकार ने इन तीन जिलों में इंटरनेट सेवाओं के साथ-साथ एसएमएस सेवाओं को भी बंद कर दिया है। इसके अलावा हरियाणा सरकार ने सभी स्कूलों को भी आज बंद करने का ऐलान किया था। फिलहाल, इन तीन जिलों के लिए सिर्फ वॉयस कॉल ही एक्टिव हैं।

 

5 करोड़ से ज्यादा यूज़र्स प्रभावित

हालांकि आज शाम बजे से इन तीन जिलों की सेवाएं फिर से शुरू कर दी जाएगी लेकिन दिल्ली एनसीआर की इंटरनेट सेवा कब तक बाधित रहेगी, इसकी अभी तक कोई पक्की जानकारी नहीं मिली है। अब क्या कल वर्क फ्रॉम होम करने वाले कर्मचारी और ऑनलाइन क्लास करने वाले छात्र इंटरनेट का इस्तेमाल कर पाएंगे या नहीं ये तो कल सुबह ही पता चलेगा। आपको बता दें कि TRAI के अनुसार दिल्ली में करीब 5.2 करोड़ मोबाइल यूज़र्स हैं। लॉकडाउन के बाद निश्चित तौर पर इस संख्या में काफी बढ़ोतरी हुई होगी।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
The 72nd Republic Day was celebrated in India yesterday, but on the occasion of any Republic Day in the country's capital Delhi, such a situation would not have happened. The peasant movement took such a form yesterday that the Ministry of Home Affairs had to shut down the internet service, which is still closed.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X