FAU-G: पबजी का नया भारतीय अवतार, प्रॉफिट का 20% होगा भारतीय फौज़ियों के नाम

|

चीन का पबजी बैन हुआ तो भारत एक नया पबजी मार्केट में आ गया है। इसका नाम FAU-G है। इसको बोलने के बाद ये असल में फौज़ी जैसा साउंड करेगा, जिसका अर्थ सिपारी होता है, जो भारतीय सेना में रहकर देश की रक्षा करते हैं। हालांकि FAU-G का नाम Fearless And United Guards है। ये भारत में बना हुआ एक गेम है, जो पूरी तरह से पबजी का सटीक विकल्प है।

FAU-G: पबजी का नया भारतीय अवतार, प्रॉफिट का 20% होगा भारतीय फौज़ियों के नाम

 

FAU-G पबजी का नया विकल्प

पबजी को दो दिन पहले भारत सरकार ने भारत में बैन कर दिया है। पबजी बैन होने के ठीक बाद FAU-G सुर्खियों में आ गया है। बैंगलोर में बेस्ड एक कंपनी nCore Games ने इस गेम को प्रकाशित किया है। भारतीय सेना की हमेशा किसी ना किसी रूप में मदद करने वाले अभिनेता अक्षय कुमार FAU-G को गेम को प्रमोट कर रहे हैं। अक्षय ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करके इस गेम को बढ़ावा दिया है। इस गेम को कब रिलीज़ किया जाएगा, इसके बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है।

इसके अलावा इस गेम के बारे में अभी तक इसका भी पता नहीं चला है कि इस फोन को सिर्फ मोबाइल में खेलने के लिए बनाया जा रहा है, या सिर्फ कंप्यूटर में खेलने लायक बनाया जा रहा है या फिर दोनों तरह के डिवाइसों में खेलने के लिए बनाया जा रहा है।

GOQii के सीईओ ने विशाल गोंडल ने शुक्रवार को ट्वीट करके FAU-G को डेवलप करने की जानकारी दी है। विशाल की बात करें तो उन्होंने सन् 1,999 में इंडिया गेम्स की शुरुआत की थी और उसे 2011 में डिज़नी को बेच दिया था। हालांकि उन्होंने पिछले साल मार्च महीने में FAU-G बनाने वाली कंपनी nCore Games में भी अज्ञात रूप में कुछ निवेश किया था। अब वो भी FAU-G गेम को प्रमोट कररहे हैं।

 

प्रॉफिट का 20% भारत के वीरों के नाम

अक्षय कुमार इस गेम को प्रमोट करते हुए अपने ट्वीट में लिखा कि पीएम मोदी के आत्मनिर्भर मूवमेंट का समर्थन करते एक नए एक्शन गेम Fearless And United-Guards FAU-G की शुरुआत गर्व की बात है। इस गेम का आनंद लेने के साथ-साथ इस गेम को खेलने के बाद प्लेयर्स सिपाहियों के त्याग और चुनौतियों के बारे में समझ पाएंगे। इसके अलावा अक्षय ने अपने ट्वीट में बताया कि इस गेम से होने वाले फायदे का 20% रेवेन्य भारत के वीर यानि @BharatKeVeer को डोनेट किया जाएगा। @BharatKeVeer भारतीय गृह मंत्रालय द्वारा बनाई गई एक संस्था है, जिसके जरिए भारत के वीर जवानों के लिए कोई भी दान कर सकता है, जिससे उन्हें और उनके परिवार को कुछ सपोर्ट किया जा सके।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
If China's pubjee is banned, then India has come into a new pubji market. Its name is FAU-G. After speaking it, it will actually sound like a military, which means Sipari, who stay in the Indian Army and protect the country. However the FAU-G is named Fearless And United Guards. This is a game made in India, which is the perfect alternative to PUBG.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X