FAU-G: नवंबर में होगा लॉन्च स्वदेशी गेम, पहले लेवल में होगा गलवान घाटी का युद्ध

|

FAU-G गेम का काफी समय से इंतजार किया जा रहा था और आखिरकार अब नंवबर में ये इंतज़ार खत्म होने वाला है। बेंगलुरु-बेस्ड NCore Games अपने FAU-G गेम को पेश करने वाली है। बता दें कि फौजी गेम भारत में PUBG के विकल्प के तौर पर लॉन्च होगा।

आ रहा है स्वदेशी गेम-FAU-G
 

आ रहा है स्वदेशी गेम-FAU-G

भारत में पबजी मोबाइल के बैन होने के बाद ही NCore Games ने इस गेम का ऐलान कर दिया था। हालांकि पहले कहा जा रहा था कि अक्टूबर तक इस गेम को एवेलेबल करा दिया जाएगा लेकिन अब ये गेम नवंबर में आने वाला है। FAU-G गेम को फेयरलेस और यूनाइटिड गार्ड्स (Fearless and United Guards) के नाम से भी जाता जाता है, जिसका उद्देश्य देश में चीन विरोधी भावना और देशभक्ति को बढ़ावा देना है। गेम के फर्स्ट लेवल में गलवान घाटी को दिखाया जाएगा जिसमें भारतीय सेना और चीनी सेना के बीच हल्की-फुल्की भिड़ंत होगी।

गलवान घाटी युद्ध को समर्पित गेम का पहला लेवल

NCore Games ने ट्वीट कर इसके लॉन्च का ऐलान किया है। साथ ही टीज़र को भी पोस्ट किया है। बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने रविवार को इस टीज़र को अपने अकाउंट पर शेयर किया था। टीज़र में गेम का फर्स्ट लेवल दिखाया गया है। वीडियो में आप साफ देख सकेंगे कि इंडियन आर्मी दुश्मनों के साथ निहत्थे ही लड़ रहे हैं।

गलवान घाटी युद्ध को समर्पित फर्स्ट लेवल

गलवान घाटी युद्ध को समर्पित फर्स्ट लेवल

इससे साफ होता है कि गेम का फर्स्ट लेवल गलवान घाटी युद्ध को समर्पित है। गेम के बारे में NCore के को-फाउंडर विशाल गोंडल ने कहा कि हम लोग गेम पर पिछले कुछ महीनों से काम कर रहे हैं। इस गेम का उद्देश्य एक साल में 20 करोड़ यूज़र्स को साथ जोड़ना है।

सरकार को जाएगा फौजी का 20% हिस्सा
 

सरकार को जाएगा फौजी का 20% हिस्सा

गोंडल ने यह भी कहा था कि वह फौजी गेम के राजस्व का 20 प्रतिशत हिस्सा सरकार की फंड-बढ़ाने वाली पहल 'भारत के वीर' को दान करेंगे। ऐसे में देखना होगा कि क्या पबजी लवर्स स्वदेशी गेम फौजी को उसी तरह पसंद करेंगे? क्या लोगों में इस गेम के लिए पबजी जैसा ही क्रेज़ देखने को मिलेगा?

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
The FAU-G game had been waiting for a long time and finally now the wait is going to end in November. Bengaluru-based NCore Games is about to introduce its FAU-G game. Let us know that a military game will be launched in India as an alternative to PUBG.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X