FAU-G: 26 जनवरी को होगा लॉन्च, जानिए खासियत, प्री-रजिस्ट्रेशन और खेलने का तरीका

|

पबजी के लॉन्च होने के बाद जिस बैटल गेम की चर्चा सबसे ज्यादा की जा रही है,उसका नाम FAU-G है। हमने आपको इस भारतीय बैटल गेम के बारे में पहले भी कई बार बताया है। अब इस गेम के बारे में ताजा ख़बर आई है, जिससे इस गेम के लॉन्च होने की तारीख का ऐलान किया गया है।

 

FAU-G कब होगा लॉन्च

FAU-G कब होगा लॉन्च

FAU-G गेम को 26 जनवरी यानि गणतंत्र दिवस के दिन लॉन्च किया जाएगा। इस गेम के नाम और लॉन्चिंग के दिन का रिश्ता आपको समझ आ ही गया होगा। इस गेम को बनाने वाली डेवलपर्स कंपनी nCores ने ट्विटर के जरिए ऐलान किया है कि FAU-G गेम को 26 जनवरी को लॉन्च किया जाएगा।

FAU-G में क्या-क्या होगा खास
 

FAU-G में क्या-क्या होगा खास

nCores ने ऐलान के साथ FAU-G गेम का एक वीडियो टीज़र भी ट्विटर पर लॉन्च किया है। उस वीडियो टीज़र की शुरुआत लेह-लद्दाक के बर्फीले इलाके से की गई है, जहां पर एक भारतीय सिख सिपाही दुश्मन को मारकर ये बोलता हुआ नज़र आ रहा है, "मेरी धरती पर पैर रखना भी मत" . जिसे पंजाबी भाषा में बोला जा रहा है। इसका मतलब है कि इस गेम में भारतीय भाषाओं का इस्तेमाल किया गया है, जो यूज़र्स के लिए पबजी से कहीं ज्यादा मजे़दार होगा। इस वीडियो में एक हिंदी गाना भी सुनाई दे रहा है, जो इस गेम के लिए बेसब्री को बढ़ाने का काम कर रहा है।

FAU-G की कैसी होगी शुरुआत

FAU-G की कैसी होगी शुरुआत

FAU-G का फुल फॉर्म Fearless And United - Guards है। FAU-G एक पहला व्यक्ति शूटर है जिसे सिंगल और मल्टीप्लेयर मोड में खेला जा सकता है। ये गेम अभियान कथित तौर पर भारतीय सुरक्षा बलों के वास्तविक जीवन के मुठभेड़ों पर आधारित होगा। पहला स्तर गालवान घाटी में स्थापित किया जाएगा, जहां जून 2020 में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच हिंसक झड़पें हुई थीं। यह वाकई में काफी मज़ेदार होने वाला है।

गूगल प्ले और एप्पल ऐप स्टोर पर मुफ्त

गूगल प्ले और एप्पल ऐप स्टोर पर मुफ्त

यह गेम Google Play Store और Apple App Store पर मुफ्त में उपलब्ध होगा। इसे पहले नवंबर में लॉन्च करने की घोषणा की गई थी। हालांकि, कुछ महीनों की देरी के बाद, FAU-G गेम रिलीज तारीख की घोषणा की गई है। यह गेम 26 जनवरी से डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध होगा।

Android पर FAU-G के लिए प्री-रजिस्ट्रेशन कैसे करें:

* FAU-G की प्री-रजिस्ट्रेशन शुरू हो गई है। इच्छुक गेमर्स इस गेम के लिए आज ही प्री-रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।
* Google Play Store पर FAU-G गेम सर्च करें और बस यहां क्लिक करें।
* प्रक्रिया में नामांकित होने के लिए प्री-रजिस्टर पर क्लिक करें।
* अब गेम उपलब्ध होने के बाद, आपको सूचित किया जाएगा।

अक्षय कुमार ने की तारीफ

अक्षय कुमार ने की तारीफ

FAU-G या फियरलेस और यूनाइटेड गार्ड्स की घोषणा पहली बार सितंबर में उद्यमी विशाल गोंडल ने प्रसिद्ध बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार के साथ की गई थी। बॉलीवुड के खिलाड़ी कहे जाने वाले अक्षय कुमार भारतीय जवानों के लिए अक्सर कुछ ना कुछ करते रहते हैं। पबजी गेम के बंद होने के बाद अक्षय कुमार ने इस गेम यानि FAU-G का खुलकर समर्थन किया था। इस बार भी अक्षय कुमार ने ट्वीट करके इस गेम की तारीफ की है और गेमर्स से इस गेम के लिए प्री-रजिस्ट्रेशन करने की अपील की है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
The FAU-G game will be launched on 26 January ie Republic Day. In this article, we will give you information about the special thing about this game, including the map, the method of pre-registration. nCores has also launched a video teaser of the FAU-G game on Twitter. That video teaser has been launched from the snowy area of Leh-Laddak.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X