सैमसंग गैलेक्‍सी गियर स्‍मार्टवॉच में दिए गए 9 बेहतरीन फीचर

Written By:

सैमसंग गैलेक्‍सी गियर स्‍मार्टवॉच इंडियन मार्केट में बिक्री के लिए उपलब्‍ध है। फिलहाल गैलेक्‍सी गियर स्‍मार्टवॉच गैलेक्‍सी नोट 3 और गैलेक्‍सी नोट 10.1 में ही प्रयोग की जा सकती है लेकिन एंड्रायड 4.3 अपडेट आने के बाद इसे सैमसंग दूसरे स्‍मार्टफोन में भी प्रयोग किया जा सकेगा। इस छोटी सी स्‍मार्टवॉच में कई ऐसे फीचर दिए गए हैं जो आपको पहली नजर में इसका दीवाना बना देंगे।

हम आपको बता दें सैमसंग गैलेक्‍सी गियर भारत में 22,990 रुपए में लांच की गई है जो सैमसंग रीटेल स्‍टोर में जल्‍द बिक्री के लिए उपलब्‍ध होगी। आईए चर्चा करते हैं गैलेक्‍सी गियर में दिए गए फीचरों के बारे में,

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Voice calls and S Voice

गैलेक्‍सी गियर में हैंडफ्री कॉल करने की सुविधा दी गई है इसके लिए स्‍मार्टवॉच में एस वॉयस सपोर्ट मौजूद हैं जिसकी मदद से आप बोल कर फोन कॉल डायल कर सकते हैं।

1.9MP camera and memographer

गैलेक्‍सी गियर में 1.9 मेगापिक्‍सल का कैमरा दिया गया है जिसकी मदद से आप 50 पिक्‍चर और 10 सेकेंड का वीडियो रिकार्ड कर सकते हैं।

6 different colors

गैलेक्‍सी गियर में आप अपनी पसंद के 6 कलर ऑप्‍शन चुन सकते हैं। जिसमें रोज़ गोल्‍ड, ओटमील बीज, मोकाग्रे, वाइल्‍ड ऑरेंज और लाइम ग्रीम कलर उपलब्‍ध हैं।

Music control

आप गैलेक्‍सी गियर स्‍मार्टवॉच की मदद से अपने फोन का म्‍यूजिक भी कंट्रोल कर सकते हैं। इसके लिए आपको बार-बार फोन से वॉल्‍यू कंट्रोल करने या फिर म्‍यूजिक ट्रैक बदलने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

Pedometer functionality

गैलेक्‍सी गियर की मदद से आप अपनी फिजिकली एक्‍टीविटी पर नजर रख सकते हैं जैसे दिन भर में आप कितनी कैलोरी बर्न करते हैं या फिर कितना चलते हैं। यानी ये आपकी पर्सनल फिटनेस गैजेट की तरह भी काम करती है।

Smart relay

स्‍मार्टरिले फिर की मदद से आप अपनी वॉच में आए हुए किसी भी नोटीफिकेशन को टैबलेट और फोन में ओपेन करके देख सकते हैं।

Device locator app

सैमसंग स्‍मार्टवॉच में लोकेटर एप्‍लीकेशन दी गई है जिसमें मदद से आप अपने हैंडसेट की लोकेशन का पता लगा सकते हैं। इसके लिए आपको अपनी वॉच से डिवाइस को पेयर करना होगा पेयर करने के बाद अगर आपका फोन किसी दूसरे कमरे में रखा है तो वॉच की मदद से आपका फोन बीप की साउंड देने लगेगा साथ ही उसकी स्‍क्रीन और वाइब्रेशन मोड भी एक्‍टीवेट हो जाएगा।

Auto lock

स्‍मार्टवॉच की मदद से आप अपने फोन को लॉक कर सकते हैं, आप जैसे ही अपने फोन के पास आएंगे ये आपके फोन को ऑटोमेटिक अनलॉक कर देगी।

70 apps at launch

स्‍मार्टवॉच में एयरनोट, ट्रिपल्‍ट, चैटऑन के अलावा कुल 70 एप्‍लीकेशन दी गई है। जिन्‍हें आप अपने स्‍मार्टफोन से मैनेज कर सकते हैं। सैमसंग ने इसके लिए एक अलग से एप्‍लीकेशन स्‍टोर भी बनाया है।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Please Wait while comments are loading...
कौशांबी में जलती चिता से पुलिस ने उठवाई लाश, जानिए वजह...
कौशांबी में जलती चिता से पुलिस ने उठवाई लाश, जानिए वजह...
गोरखपुर हादसे में डीएम ने सौंपी जांच रिपोर्ट, हुए चौंकाने वाले खुलासे
गोरखपुर हादसे में डीएम ने सौंपी जांच रिपोर्ट, हुए चौंकाने वाले खुलासे
Opinion Poll

Social Counting