FIFA World Cup 2022: जानते है कल रात Google पर क्या हुआ?

|
जानते है कल रात Google पर क्या हुआ?

FIFA World Cup 2022: जब से फीफा वर्ल्ड कप शुरू हुआ था तब से यह दुनिया में ट्रेंडिंग टॉपिक बना हुआ है। जिसके बाद बीती रात फाइनल में अर्जेंटीना की फ्रांस पर जीत हासिल कर अपने फैंस को बड़ा गिफ्ट दिया है। गूगल के सीईओ पिचाई ने यह भी कहा कि फीफा विश्व कप फाइनल के दौरान गूगल का सर्च ट्रैफिक 25 साल में सबसे ज्यादा था। उन्होंने कहा कि ऐसा लग रहा था कि पूरी दुनिया कुछ ढूंढ रही है। यह Google के लिए एक रिकॉर्ड उपलब्धि है।

 

Twitter ने लगाया इंस्टाग्राम और फेसबुक के फ्री प्रमोशन पर बैनTwitter ने लगाया इंस्टाग्राम और फेसबुक के फ्री प्रमोशन पर बैन

सभी ने की अर्जेंटीना की सफलता की सराहना

गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई, एप्पल के सीईओ टिम कुक और ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने अर्जेंटीना की सफलता की सराहना की। पेनल्टी शूटआउट में रोमांचक फुटबॉल मैच खत्म होने के बाद 36 साल बाद अर्जेंटीना विश्व चैंपियन बन गया। पिचाई और कुक दोनों ने अर्जेंटीना के कप्तान लियोनेल मेस्सी के प्रदर्शन की प्रशंसा करते हुए इसे अब तक का सर्वश्रेष्ठ मैच बताया। कतर के लुसैल स्टेडियम में मौजूद मस्क ने भी मैच के बारे में ट्वीट किया। मस्क ने अर्जेंटीना और फ्रांस के 'अविश्वसनीय खेल' की तारीफ की।
एक ट्वीट में, कुक ने अर्जेंटीना को बधाई दी और कहा, "मैंने अब तक जितने भी खेल देखे हैं उनमें से एक महानतम खेल है।" पिचाई ने ट्वीट किया, "अब तक के सबसे महान खेलों में से एक। अर्जेंटीना और फ्रांस ने अच्छा खेला। कोई भी मेसी से ज्यादा इसका हकदार नहीं है, विशेष रूप से मेसी भी टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी होने के लिए गोल्डन बॉल का पुरस्कार जीता।

Gmail जल्द एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन पा सकता है, इसका क्या है यूज ?Gmail जल्द एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन पा सकता है, इसका क्या है यूज ?

Elon Musk ने कहा

ट्विटर के पूर्व सीईओ जैक डोर्सी ने भी अर्जेंटीना और फ्रांस फीफा विश्व कप फाइनल के बारे में ट्वीट किया और कहा, "क्या खेल है।" वहीं, लाइव मैच देख रहे मस्क ने अपने अकाउंट पर कई वीडियो पोस्ट किए। खेल के दूसरे भाग में फ्रांस की वापसी का जिक्र करते हुए मस्क ने कहा कि यूजर्स ने फ्रांस के लक्ष्य के लिए लगभग 24,400 ट्वीट प्रति सेकंड पोस्ट किए, जो विश्व कप के लिए अब तक का सबसे अधिक है।

SENS ने फ्लिपकार्ट पर 'मेड इन इंडिया' Google स्मार्ट टीवी किया लॉन्चSENS ने फ्लिपकार्ट पर 'मेड इन इंडिया' Google स्मार्ट टीवी किया लॉन्च

कई मशहूर हस्तियों और नेताओं ने भी की मैच की सराहना

सिर्फ टेक सीईओ ही नहीं, कई मशहूर हस्तियों और नेताओं ने भी मैच की सराहना की, खासकर मेसी के प्रदर्शन की। पीएम मोदी ने कहा कि फ्रांस के खिलाफ अर्जेंटीना का मैच सबसे रोमांचक फुटबॉल मैचों में से एक के रूप में याद किया जाएगा. पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने अर्जेंटीना के गोलकीपर एमिलियानो मार्टिनेज की खेल के दौरान विशेष रूप से अतिरिक्त समय के अंत में महत्वपूर्ण बचाव के लिए सराहना की। उन्होंने एक ट्वीट में कहा, "यह मेरे लिए एक स्पष्ट संकेत था कि अर्जेंटीना इसे हासिल कर लेगा।"

 

WhatsApp यूजर्स का हुआ 54 करोड़ रुपये से ज्यादा का नुकसानWhatsApp यूजर्स का हुआ 54 करोड़ रुपये से ज्यादा का नुकसान

 
Best Mobiles in India

English summary
FIFA World Cup 2022: Ever since the FIFA World Cup started, it has become a trending topic in the world. After which Argentina has given a big gift to its fans by winning over France in the final last night. Google CEO Pichai also said that Google's search traffic during the FIFA World Cup final was the highest in 25 years. He said it seemed like the whole world was looking for something.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X