OPPO A83 में है सबसे शानदार-स्मार्ट सेल्फी कैमरा, जानें क्यों

Written By:

Oppo A83 स्मार्टफोन कुछ दिनों पहले ही इंडिया में लॉन्च किया गया था। कंपनी ने इस फोन को 13,990 रुपए में लॉन्च किया था। मार्केट में इस समय ये फोन मोस्ट मिड रेंज कैटेगिरी में मोस्ट एडवांस्ड स्मार्टफोन है, जो टॉप फीचर्स कैमरा के साथ आता है।

इस फोन को बिना बैजल के डिसप्ले के साथ पेश किया है, जो इस फोन की बड़ी स्क्रीन को और बड़ा बना देता है। कंपनी ने इस फोन में आर्टीफिशियल इंटेलीजेंसी से लैस सेल्फी कैमरा दिया है, जो पिछले साल नबंवर में लॉन्च ओप्पो एफ5 में भी दिया गया था।

स्मार्टफोन मेकर्स जहां इस समय डुअल कैमरा सेटअप पर फोकस कर रहे हैं, वहीं ओप्पो कंपनी सिंगल कैमरा में ही यूजर्स का फोटोग्राफी एक्सपीरियंस शानदार बनाना चाहती है। ओप्पो A83 में 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा और 13 मेगापिक्सल का प्रायमरी कैमरा दिया गया है।

OPPO A83 में है सबसे शानदार-स्मार्ट सेल्फी कैमरा, जानें क्यों

इस फोन का सेल्फी कैमरा आर्टीफिशियल इंटेलीजेंस ब्यूटीफिकेशन टेक्नोलॉजी के साथ आता है, जो किसी ग्रुप सेल्फी में मौजूद हर चेहरे के हिसाब से फेशियल ब्यूटी इंहेंस करती है।

इसके अलावा ओप्पो A83 स्मार्टफोन सिंगल कैमरा सेटअप में बोकेह इफेक्ट क्षमता में आता है। इस फोन का कैमरा मार्केट में मौजूद कई डुअल कैमरा स्मार्टफोन से बेहतर रिजल्ट देता है। यही नहीं इस फोन में फेस रिकॉग्नाइजेशन फीचर दिया है।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

आर्टीफिशियल इंटेलीजेंसी तकनीक से लैस कैमरा-

ओप्पो ने स्मार्टफोन मार्केट में सेल्फी सेंट्रिक कैमरा फोन के साथ एक बार सेट कर दिया है। आर्टीफिशिय़ल इंटेलीजेंस सपोर्ट कैमरा देने वाली कंपनी ओप्पो बजट प्राइस सेगमेंट को देखते हुए मार्केट में इस समय लीड कर रही है। अगर आप भी देखना चाहते हैं कि आर्टीफिशियल इंटेलीजेंस के साथ आने वाला इस फोन का सेल्फी कैमरा कैसे काम करता है, तो आ जाइए हमारे साथ।

सेल्फी शॉट बन जाते हैं खास-

इस फोन के कैमरा की आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस तकनीक पिक्चर क्लिक करने के दौरान सब्जेक्ट को आसानी से आइडेंटिफाइ कर लेती है और स्किन कलर टोन, उम्र, जेंडर के हिसाब से ब्यूटीफिकेशन इंहेंसमेंट करती है।

कॉम्प्लेक्स एल्गोरिदम के जरिए मेल, फीमेल सब्जेक्ट्स, बेबी, एडल्ट के चेहरे के अलग फीचर, स्कीन टोल को पहचानते हुए बारीक डिटेल्स को भी पिक्चर में उभार देती है। कई स्मार्टफोनके कैमरा में देखा होगा कि मेल सब्जेक्ट के फीचर्स को फीमेल की तरह नजर आने लगते हैं, लेकिन OPPO A83 स्मार्टफोन से क्लिक की गई इमेज में फेक इंहेन्समेंट नहीं मिलता है। कंपनी का कहना है कि इस फोन के कैमरा की आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस क्षमता से न सिर्फ मेल बल्कि फीमेल के चेहरे पर हर एक बारीक डिटेल जैसे बिंदी को भी एक्चुअल कलर और डिजाइन में कैप्चर किया जा सकता है।

शानदार सेल्फ पोर्टरेट-

अगर बात फोन के फ्रंट कैमरा की करें, तो इसमें पोर्टरेट मोड दिया है, जो पिक्चर के बैकग्राउंट में बोकेह इफेक्ट क्रिएट कर सकता है। इसका कैमरा बैकग्राउंड ब्लर कर सेल्फी सब्जेक्ट पर भी फोकस करता है। इसके अलावा कैमरा ऐप में यूजर्स को कई मोड्स और फिल्टर्स मिलते हैं, जिससे अपनी सेल्फी को और भी खास बनाया जा सकता है। कंपनी के इस कैमरा के लिए मशीन लर्निंग प्रोसेस का सहारा लिया गया था, जिसमें बड़ी संख्या में लोगों के चेहरों को चुनकर अलग-अलग फीचर्स को रीड किया गया था, जिससे कई प्रकार के चेहरे और उनके अलग-अलग फीचर्स को समझा जा सके।

Oppo A83 के सेल्फी कैमरा में आर्टीफिशियल इंटेलीजेंस ब्यूटी टेक्नोलॉजी दी गई है, जो कॉम्प्लेक्स लाइटिंग कंडीशन और कॉम्पलेक्स बैकग्राउंट पर खास तौर पर फोकस करती है। इस फोन का कैमरा बैकग्राउंट नॉइज के बाद भी सब्जेक्ट पर पूरी तरह फोकस रखता है।

कस्टमाइज्ड ब्यूटी इफेक्ट-

कई स्मार्टफोन कैमरा में देखा होगा कि मेल सब्जेक्ट के फीचर्स को फीमेल की तरह नजर आने लगते हैं, लेकिन OPPO A83 स्मार्टफोन से क्लिक की गई इमेज में फेक इंहेन्समेंट नहीं मिलता है। कंपनी का दावा है कि इस फोन के कैमरे के जरिए किसी सब्जेक्ट के चेहरे पर 200 अलग फेशियल रिकॉग्नाइजेशन स्पॉट कर ब्यूटी इफेक्ट को कस्टमाइज्ड कर सकता है। यानी इस फोन के कैमरे से पिक्चर क्लिक करने पर फेक ब्यूटी इंहेन्समेंट नहीं नजर आएगा।

फिल्टर्स से मजेदार बनाएं सेल्फी-

ओप्पो A83 स्मार्टफोन का 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा फीचर्स के मामले में भी खास है। इस फोन का फ्रंट कैमरा बोकेह इफेक्ट क्रिएट करने की क्षमता के साथ आता है, जो नैचुरल फिनिश देता है। इसके अलावा इस फोन के कैमरा में कई फिल्टर्स भी मौजूद हैं, जो सेल्फी को खास बना सकते हैं।

आर्टीफिशियल इंटेलीजेंस सेल्फी तकनीक के मामले में ओप्पो कंपनी ने अपने हैंडसेट ओप्पो A83 के साथ मार्केट में लीड किया है। यूजर्स कहां और किसके साथ सेल्फी क्लिक कर रहे हैं, ब्यूटीफिकेशन इफेक्ट को उस अनुसार कस्टमाइज्ड भी कर सकते हैं। बिना अननैचुरल स्कीन टोन और फेक फीचर्स के नैचुरल और ब्यूटीफुल सेल्फी क्लिक की जा सकती है।

अगर आप शानदार फीचर्स के साथ सेल्फी कैमरा की तलाश में हैं, जो आपके बजट में खरीदा जा सके, तो बताने की जरूरत नहीं है कि ओप्पो A83 स्मार्टफोन आपके लिए बेस्ट स्मार्टफोन ऑप्शन है।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
Oppo A83 is one of the most advanced mid-range smartphone with top-of-the line camera features. The device has AI-powered selfie camera.
प्रिया वारियर सुप्रीम कोर्ट की शरण में, फिल्म और अपने ऊपर केस के खिलाफ याचिका की दायर
प्रिया वारियर सुप्रीम कोर्ट की शरण में, फिल्म और अपने ऊपर केस के खिलाफ याचिका की दायर
ऑनस्क्रीन मां से खत मिलने पर भावुक हुए महानायक अमिताभ बच्चन, फैंस के साथ किया शेयर
ऑनस्क्रीन मां से खत मिलने पर भावुक हुए महानायक अमिताभ बच्चन, फैंस के साथ किया शेयर
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot