Clubhouse Chat: क्लब हाउस पर मुस्लिम महिलाओं पर अश्लील टिप्पणियों के मामले में FIR दर्ज

|

बुल्ली बाई (Bulli Bai) ऐप के बाद अब क्लब हाउस (Clubhouse) भी निशाने पर आ रहा है। जी हाँ, यह पहली बार नहीं है कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल महिलाओं को परेशान करने या धमकाने के लिए किया गया है, खासकर धर्म के आधार पर। हाल ही में एक घटना में, ऑडियो चैटिंग एप्लिकेशन क्लब हाउस पर यह मामला देखा गया है। एक Twitter यूजर ने एक वीडियो शेयर किया जिसमें क्लबहाउस पर एक सेशन के दौरान युवा महिलाएं और पुरुष भद्दे कमेंट करते नजर आ रहे हैं।

 
Clubhouse Chat: क्लब हाउस पर मुस्लिम महिलाओं पर अश्लील टिप्पणियों के मामले में FIR दर्ज

Clubhouse पर मुस्लिम महिलाओं को किया जा रहा है टारगेट

गौरतलब हो कि हाल ही में, हमने बुल्ली बाई की घटना के बारे में खूब सुना था, जहां मुस्लिम महिलाओं को ऑनलाइन नीलामी में रखा गया था। पुलिस अधिकारियों ने बुल्ली बाई (Bulli Bai) के मास्टरमाइंड को तुरंत निशाना बनाया और फिलहाल वे हिरासत में हैं। पिछले साल इसी तरह की एक घटना की सूचना मिली थी, जिसे Sulli Deals कहा जाता है।

वीडियो @jaiminism द्वारा शेयर किया गया था और यह ट्वीट कुछ ही समय में वायरल हो गया। उक्त Clubhouse रूम का टाइटल था "Muslim Girls are more beautiful than Hindu Girls" (मुस्लिम लड़कियां हिंदू लड़कियों से ज्यादा खूबसूरत होती हैं)। युवक और युवतियां इस चैट रूम में मुस्लिम महिलाओं के खिलाफ अश्लील टिप्पणी करते पाए गए।

पोस्ट में दो क्लब हाउस अकाउंट के स्क्रीनशॉट भी शामिल थे, जिनका नाम @sallos.hell और @wtf.astic था, जिन्होंने कथित तौर पर "मुस्लिम लड़कियां हिंदू लड़कियों की तुलना में अधिक सुंदर हैं" क्लब हाउस रूम शुरू किया था।

दिल्ली पुलिस ने दर्ज की एफआईआर

Twitter पर इस पोस्ट के वायरल होने के बाद, दिल्ली महिला आयोग ने मामले को अपनी निगरानी में ले लिया है और दिल्ली पुलिस के साइबर क्राइम सेल को पत्र लिखकर FIR की मांग की है।

वहीं, रिपोर्ट्स के अनुसार दिल्ली पुलिस इंटेलिजेंस फ्यूजन एंड स्ट्रैटेजिक ऑपरेशन (IFSO) यूनिट ने मामले के सिलसिले में एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ FIR दर्ज की है।

दिल्ली पुलिस की IFSO यूनिट ने IPC की धारा 153A (धर्म के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना), 295 A (जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कृत्य, किसी भी वर्ग की धार्मिक भावनाओं को उसके धर्म का अपमान करने के इरादे से) और 354 ए (यौन उत्पीड़न) के तहत पएफआईआर दर्ज की है।

 

वहीं अब पुलिस अधिकारी इस मामले में आगे की जांच के लिए क्लब हाउस (Clubhouse) से ब्योरा मांग रहे हैं।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
FIR registered for obscene remarks on Muslim women at Clubhouse Chat Room

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X