फ्लिपकार्ट और अमेज़न पर खूब हो रही है बिक्री, सेल में हजारों सेलर्स बनें करोड़पति

|

ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर इन दिनों अनुअल सेल लाइव चल रही है। 16 अक्टूबर से Flipkart Big Billion Days 2020 का आगाज़ हुआ था और ये 21 अक्टूबर तक जारी रहेगी। फ्लिपकार्ट ने एक स्टेटमेंट देते हुए कहा कि बिग बिलियन डेज सेल के तीन दिनों में ही उनके प्लेटफॉर्म पर 70 सेलर्स करोड़पति और करीब 10 हजार सेलर्स लखपति बन चुके हैं।

फ्लिपकार्ट और अमेज़न पर खूब हो रही है बिक्री, सेल में हजारों सेलर्स बनें करोड़पति

 

70 सेलर्स बनें करोड़पति

फ्लिपकार्ट ने अपनी सेल के शुरुआती दिनों के आंकड़ों के बारे में बताया कि शुरुआत दो दिनों में वेबसाइट पर सेलर्स ने पिछले साल के छह दिनों के बराबर सेल की है। वहीं, इन दिनों अमेज़न पर भी फेस्टिव सेल जारी है। जिसके बारे में अमेजॉन इंडिया ने बताया कि उसने अपनी फेस्टिवल सेल Amazon Great Indian Festival Sale के शुरुआती दो दिन में 1.1 लाख ऑर्डर रिसीव किए हैं। बता दें कि अमेज़न पर 17 अक्टूबर से सेल शुरु की गई थी लेकिन प्राइम मेंबर्स को सेल का एक्सेस 16 अक्टूबर को ही मिल गया था।

दो दिन में 10 लाख ऑर्डर

Amazon India ने बताया कि उसके प्लेटफॉर्म पर 5,000 से ज्यादा सेलर्स रजिस्टर्ड हैं जिन्होंने बीते दो दिनों में 10 लाख रुपये के ऑर्डर रिसीव किए हैं। इन ऑर्डर्स में 66 प्रतिशत Tier-II और III शहर शामिल हैं। इसके अलावा अमेज़न ने बताया कि इस बार सेल में करीब 91 फीसदी नए कस्टमर्स भी शामिल हुए हैं। वहीं 66 फीसदी प्राइम मेंबर्स छोटे शहरों से आते हैं। बता दें कि अमेजन पर 5 भारतीय भाषाएं उपलब्ध हैं।

इसके साथ ही अमेज़न ने ये बताया कि दो दिनों के अंदर उन्हें भारत के 98.4 प्रतिशत पिन कोड्स से ऑर्डर मिले हैं। अमेजन इंडिया के वीपी मनीष तिवारी ने कहा कि यह अमेजन पर अब तक का सबसे बड़ा भारत का सेलेब्रेशन है।

Kum Mein Dum Sale

अमेजॉन और फ्लिपकार्ट के अलावा स्नैपडील पर भी सेल जारी है। जिसमें सेलर्स को 65 प्रतिशत ऑर्डर भारत के पांच महानगरों से मिले हैं। स्नेपडील की Kum Mein Dum Sale के शुरुआती तीन दिनों की सेल में मिले ऑर्डर दिल्ली एनसीआर, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई और बैंगलुरू से सबसे ज्यादा ऑर्डर मिले हैं।वहीं, 6 मिलियन नए कस्टमर्स शामिल हुए हैं।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Dual sale live on e-commerce website Flipkart these days. The Flipkart Big Billion Days 2020 began from October 16 and will continue until October 21. While giving a statement, Flipkart said that within three days of Big Billion Days Sale, 70 sellers have become millionaires and about 10,000 sellers millionaires on their platform.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X