Sale के बाद महंगा हुआ Flipkart में कैश ऑन डिलीवरी करना, जाने क्यों

|
Sale के बाद महंगा हुआ Flipkart में कैश ऑन डिलीवरी करना

पापुलर शॉपिंग प्लेटफॉर्म Flipkart ने अपने कैश ऑन डिलीवरी ऑर्डर के लिए हैंडलिंग फीस जोड़ना शुरू कर दिया है। जब कोई यूजर्स "Cash on Delivery" भुगतान करने का ऑप्शन चूनता है, तो ई-कॉमर्स वेबसाइट अब 5 रुपये की फीस चार्ज करेगी।

 

फ्लिपकार्ट से जब भी आप ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं तो साइट यूज़र को सीओडी यानी कैश ऑन डिलीवरी का ऑप्शन ऑफर करती है। इस ऑप्शन को एक्टिवेट करके आप डिलीवरी के समय ही पेमेंट इनेबल कर सकते हैं।

कैश ऑन डिलीवरी ऑप्शन चुनने पर एक्स्ट्रा चार्ज

Flipkart Mobile App और वेबसाइट के अनुसार, अब यूजर्स को E-commerce platform पर "कैश ऑन डिलीवरी" ऑप्शन चुनने पर एक्स्ट्रा चार्ज देना होगा। दूसरे शब्दों में कहें तो यूजर्स ऑनलाइन पेमेंट नहीं करना चुनते हैं तो उन्हें एक छोटा सा फीस देना होगा।

Sale के बाद महंगा हुआ Flipkart में कैश ऑन डिलीवरी करना

फ्लिपकार्ट (Flipkart) यूजर्स को प्रजेंट में एक स्पेसिफिक वैल्यू के तहत वस्तुओं (objects) पर डिलीवरी फीस का भुगतान करना पड़ता है, भले ही वे ऑनलाइन पेमेंट करना चुनते हैं या डिलीवरी पर दो कैश ऑप्शनों में से एक चुनते हैं। यदि किसी ऑर्डर की कीमत 500 रुपये से कम है और यह Flipkart plus पर लिस्टेड है, 40 रुपये के डिलीवरी चार्ज को जोड़ा जाता है।

500 रुपये से ज्यादा के ऑर्डर पर कोई चार्ज नहीं

वहीं 500 रुपये से ज्यादा के ऑर्डर के लिए, हालांकि कोई शिपिंग चार्ज नहीं है। इसके अलावा फ्लिपकार्ट प्लस (Flipkart plus) ग्राहकों के पास डिलीवरी लागत का पेमेंट किए बिना ही खरीदारी करने का ऑप्शन है।

 

लेकिन चार्ज में इस इंप्रूवमेंट के साथ, अब कैश ऑन डिलीवरी ऑप्शन चुनने वाले सभी खरीदारों को अतिरिक्त भुगतान करना होगा और इसे सभी के लिए अनिवार्य रखा गया है।

Flipkart यूजर्स को कर रहा मोटिवेट

प्लेटफॉर्म कैश ऑन डिलीवरी ऑप्शन को कम करने और एडजस्टमेंट के साथ अधिक खरीदारों को ऑनलाइन पेमेंट करने के लिए मोटीवेट करने का प्रयास कर रहा है। Cash on delivery option के लिए दिखाई गई जानकारी के अनुसार, इस ऑप्शन (COD) के साथ दिए गए ऑर्डर पर हैंडलिंग लागत के कारण 5 रुपये का चार्ज लगेगा। आप अभी ऑनलाइन पेमेंट करके इस चार्ज से बच सकते हैं।

 
Best Mobiles in India

English summary
When shopping online, the e-commerce platform offers you the option of COD i.e. cash on delivery to make shopping convenient. By activating this option, you can enable payment at the time of delivery itself.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X