क्‍या फिर से शुरु होगी 251 रुपए के स्‍मार्टफोन पर कंट्रोवर्सी

Written By:
Things to keep in mind before buying a new phone (Hindi)

अगर आपको याद हो तो पिछले साल "दुनिया के सबसे सस्ते स्मार्टफोन" फ्रीडम 251 पर खूब खबरें आईं थी। रिंगिंग बेल्स के मैनेजिंग डायरेक्टर और फ्रीडम 251 के निर्माता मोहित गोयल ने हर भारतीय को महज 251 रुपए में स्मार्टफोन देने का दावा और वादा किया था, जिसे वो पूरा नहीं कर सके और आखिर में उन्हें इस वजह से जेल जाना पड़ा। अब मोहित गोयल ने एक बार फिर बयान दिया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि अगर उन्हें सरकार का सपोर्ट मिलता है, तो वह अब 2018 मार्च-अप्रैल तक फ्रीडम 251 स्मार्टफोन की डिलिवरी शुरू कर सकते हैं।

क्‍या फिर से शुरु होगी 251 रुपए के स्‍मार्टफोन पर कंट्रोवर्सी

रविवार को पुलिस ने मोहित गोयल के बाद दो और लोगों को इस मामले में गिरफ्तार किया। मोहित गोयल ने अपने बयान में बताया कि उनकी कंपनी रिंगिंग बेल्स ने Freedom 251 फोन की डिलिवरी के लिए गिरफ्तार किए दोनों आरोपियों को एडवांस दिया था, जिसके बाद भी उन्होंने फोन की डिलिवरी शुरू नहीं की।

नोएडा के एसपी, सिटी अरुण कुमार सिंह ने आईएएनएस को बताया, "35 वर्षीय विकास शर्मा और 40 वर्षीय जीतू, दोनों ही दिल्ली में रहते हैं। इन पर आरोप है कि रिंगिंग बेल्स को हैंडसेट डिलिवर करने के लिए इन्होंने 3.5 करोड़ रुपए लिए। दोनों आरोपियों को डासना जेल भेज दिया गया है।"

5,999 रुपए में 13MP कैमरा और 3जीबी रैम के साथ स्मार्टफोन लॉन्च

समाचार एजेंसी आईएएनएस से फोन पर गोयल ने कहा, ''मैंने इन दोनों को करीब 3.5 करोड़ रुपये दिए और इन्होंने मुझे धोखा दिया। उन्होंने मेरे पैसे गायब कर दिए और कोई फोन डिलिवर नहीं किया। इसी साल फरवरी में कुछ डिस्ट्रीब्यूटर ने मेरे खिलाफ केस दर्ज करवाया और मुझे छह महीने के लिए जेल भेज दिया गया। अब इन दोनों की गिरफ्तारी के बाद, लोगों को पता चलेगा कि मैं हैंडसेट डिलिवर करने का अपना वादा पूरा क्यों नहीं कर सका।''

आरोपी गोयल ने कहा, ''आज बड़ी स्मार्टफोन कंपनियां मेरे मॉडल पर चल पड़ी हैं और कार्बन जैसी कंपनियां 1,300 रुपये तक में स्मार्टफोन ऑफर कर रही हैं। जियो द्वारा 1,500 रुपये सिक्योरिटी देकर फोन देने का आइडिया भी इसी तरह का है। उनके पास बहुत पैसा है इसलिए उनके लिए ऐसा करना संभव है। लेकिन लोग उनसे ये क्यों नहीं पूछते कि वे इतने सस्ते स्मार्टफोन बना कैसे रही हैं?''

लोकल चार्जर से भी सस्ता मिल रहा है apple वायरलैस चार्जर

मोहित गोयल ने ये भी कहा कि 'Make in India' और 'Start-up India' जैसी मुहिम से जोड़कर उन्होंने ये फोन लाने की पहल की थी, इसके बाद भी सरकार से उन्हें किसी तरह की मदद नहीं मिली। मोहित के इस बयान ने एक बार फिर दुनिया के सबसे सस्ते स्मार्टफोन फ्रीडम 251 को सुर्खियों में ला दिया है। इन खबरों के साथ उन लोगों की उम्मीद भी बंध गई है, जिन्होंने इस फोन को खऱीदने के लिए एडवांस में ही 251 रुपए जमा कर दिए थे, लेकिन फोन उनके हाथ अभी तक नहीं लगा है।

English summary
Freedom 251 maker Mohit Goel claims that he can still deliver phones by early 2018 if government supports him.
Please Wait while comments are loading...
पटरी से उतरी गोंडवाना एक्सप्रेस, कोई हताहत नहीं
पटरी से उतरी गोंडवाना एक्सप्रेस, कोई हताहत नहीं
Bawana Fire: लाशों को देख डॉक्‍टर्स भी चीख पड़े थे, दिल दहला देंगी हादसे की ये तस्वीरें
Bawana Fire: लाशों को देख डॉक्‍टर्स भी चीख पड़े थे, दिल दहला देंगी हादसे की ये तस्वीरें
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot