सस्ता स्मार्टफोन 'फ्रीडम251' देने का दावा करने वाली कंपनी के एमडी गिरफ्तार

By Agrahi
|

लोगों को सबसे सस्ता स्मार्टफोन देने का दावा करने वाली कंपनी रिंगिंग बैल्स के एमडी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। यह वही कंपनी है जो 251 रुपए के फ्रीडम 251 स्मार्टफोन को लेकर सुर्ख़ियों में आई थी। कंपनी एमडी मोहित गोयल पर धोखाधड़ी का आरोप है।

एक साल तक फ्री सर्विस के लिए जियो प्राइम में कैसे पोर्ट करें नंबर!

सस्ता स्मार्टफोन 'फ्रीडम251' देने का दावा करने वाली कंपनी के एमडी गिरफ्तार

 

पिछले साल भारतीय स्मार्टफोन मार्किट में तब हल्ला मच गया था जब नोएडा की एक नई कंपनी रिंगिंग बैल्स ने 251 रुपए में दुनिया के सबसे सस्ते स्मार्टफोन को पेश करने का दावा किया। कई दिनों तक लोगों की जुबान पर केवल 'फ्रीडम 251' स्मार्टफोन का नाम था, फोन काफी चर्चाएं बटोर रहा था। फोन की लॉन्च की घोषणा हुई, और लॉन्च में कई नेता भी शामिल थे। इस फोन भारत सरकार की मेड इन इंडिया योजना का भी नाम जुड़ा, लेकिन जल्द ही कंपनी की तारीफें आरोपों में बदल गई।

सस्ता स्मार्टफोन 'फ्रीडम251' देने का दावा करने वाली कंपनी के एमडी गिरफ्तार

रिंगिंग बैल्स के इस फोन के लिए पहले रजिस्ट्रेशन शुरू हुए, जिसे करने में यूज़र्स असमर्थ थे, क्योंकि कंपनी की साईट चलती ही नहीं थी। इसके बाद कैश ऑन डिलीवरी का वादा किया गया, वप भी कंपनी पूरा नहीं कर पाई।

आसुस जेनफोन लाइव, सेल्फी होगी और ब्यूटीफुल

अब खबर है कि गाजियाबाद स्थित कंपनी, अयाम इंटरप्राइजेज ने FIR दर्ज कर आरोप लगाया था कि रिंगिंग बेल्स ने उसके साथ 16 लाख रूपए की धोखाधड़ी की है। इसी आधार पर गोयल को हिरासत में लिया गया है। गाजियाबाद के पुलिस उपाधीक्षक मनीष मिश्रा ने बताया कि इस मामले में पूछताछ के लिए गोयल को हिरासत में लिया गया है। FIR में अयाम इंटरप्राइजेज ने दावा किया है कि गोयल और उनकी कंपनी के अन्य लोगों ने नवंबर, 2015 में फ्रीडम 251 का डिस्ट्रीब्यूटरशिप लेने को प्रेरित किया।

 

FIR के मुताबिक, कंपनी का कहना है, 'हमने रिंगिंग बेल्स को आरटीजीएस के माध्यम से कई बार में 30 लाख रूपए दिए, लेकिन उसने हमें महज 13 लाख रूपए कीमत का सामान दिया। बाद में हमें सामान और नकद मिलाकर कुल 14 लाख रूपए वापस मिले।' कंपनी के मालिकों का दावा है कि अपना बकाया 16 लाख रूपए मांगने पर उन्हें जान से मारने की धमकी दी गयी थी।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Freedom 251 smartphone's founder arrest. Read more detail in Hindi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X