एक एसएमएस ने बदल डाली अरुन की जिंदगी

|
एक एसएमएस ने बदल डाली अरुन की जिंदगी

अरुन पंडित, अब न केवल अपने दोस्‍तों के लिए प्रेरणा बन गया है बल्कि हजारों युवाओं के लिए एक आदर्श भी है जो थक हार कर आत्‍महत्‍या करने की कोशिश करते हैं। हिमाचल प्रदेश के रहने वाले अरुन पंडित को आज भी वो दिन याद है तब वह आत्‍महत्‍या करने जा रहा था मगर उनके मोबाइल पर आए एक एसएमएस ने उनकी जिंदगी की बदल डाली।

अरुन के अनुसार सुजानपुर तिहरा के सैनिक स्‍कूल में वह क्‍लास 12 का छात्र था, स्‍कूल में वह बेस्‍ट लिट्रैरी कैपटन था, मगर 12 क्‍लास  एक्‍जा़म के समय बीमार हो जाने के कारण वह फेल हो गया बाद में उसे कैपटन के पद से निकाल दिया गया । अरुन बचपन से ही एनडीए में जाना चाहता था मगर तीन बार एनडीए के एक्‍जा़म में फेल होने के बाद वह पूरी तरह से हार चुका था।

 

इसके बाद अरुन ने इंजीनियरिंग के सबसे कठिन एग्‍जा़म आईआईटी की तैयारी शुरु की मगर उसमें भी वह सक्‍सेसफुल नहीं हो सका और आखिर में अरुन ने सुसाइड करने के बारे में सोचा, अरुन के अनुसार सुसाइड करने से पहले उसने अपने दोस्‍त को एक एसएमएस भी किया था जिसमें लिखा था मैने अपनी तरफ से अच्‍छा करने की पूरी कोशिश की मगर मै नहीं सका (I had tried my best and I couldn't take it anymore)।

इसके बाद उसी दोस्‍त अरुन का वापस कॉल बैक की मगर अरुन ने कॉल नहीं रिसीव की, तभी उसके मोबाइल पर एक एसएमएस आया जिसमें पढ़ कर वह रोने लगा उस एसएमएस में लिखा था। "मैरे पास पहनने को जूते नहीं थे तो मै रोने लगा मगर तभी मैने एक ऐसे आदमी को देखा जिसके पैर ही नहीं थे, इस दुनिया को एक चैलेंज की तरह लो और खुद को प्रूव करो" इसी एक मैसेज ने अरुन की जिंदगी बदल दी ।

 

बाद में अरुन ने इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ फॉरेन ट्रेड से एमबीए कंप्‍लीट किया और  (DON'T GIVE UP) नाम से एक मोटिवेशनल वेबसाइट खोली, वेबसाइट इतनी पॉपुलर हुई कि इस समय साइट में रोज करीब 2 मिलियन यूजर विजिट करते हैं। अरुन के अनुसार दुनिया में हर चीज की जा सकती है इसके लिए पैसा उतना मायने नहीं रखता बस उसके लिए हौसला होना चाहिए।रिलायंस ने सस्‍ती की अपनी 3जी दरें

कभी देखें है ऐसे अनोखे कंप्‍यूटर माउस

भारतीय वेबसाइटों पर हैकर कर सकते है हमला

 
Best Mobiles in India

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X