5 ऐसे गैजेट जिन्‍हें आप अपने दिमाग से कंट्रोल कर सकते हैं

|

इस समय फ्यूजर गैजेटों की बात की जाए तो गूगल ग्‍लास से अच्‍छा उदाहरण और क्‍या हो गूगल ग्‍लास में कुछ ऐसे फीचर दिए गए हैं जो ह‍में भविष्‍य के गैजेटों में आने वाले फीचरों की एक झलक दिखलाते हैं। गूगल ग्‍लास के अलावा कई दूसरे और ऐसे गैजेट बाजार में उपलब्‍ध हैं जिन्‍हें हम फ्यूचरिस्‍टिक गैजेटों की श्रेणी में रख सकते हैं।

 

आज हम आपको कुछ ऐसे ही गैजेटों के बारे में बताने जा रहे हैं तो आपके दिमाग से कंट्रोल होंगे इसके लिए आपको बस अपने दिमाग से गैजेटों में दिए गए फंक्‍शन को एक्‍टीवेट करना होगा।

Emotiv EPOC

Emotiv EPOC

अगर अपने पीसी कीबोर्ड और माउस को चलाते चलाते थक चुके है तो इस नए गैजेट की मदद से आप कीबोर्ड और माउस का काम बस अपने दिमाग से सोंच कर दे सकते हैं। इसके अलावा इपिक की मदद से आप गेम कंट्रोल भी कर सकते हैं।

MUSE

MUSE

मूस न सिर्फ भार में हल्‍का है बल्‍कि ये आपके आईफोन और एंड्रायड फोन को बिना किसी झंझट के दिमाग से कंट्रोल करता है। यानी आप अपने फोन में इंटरनेट ब्राउजिंग भी कर सकते हैं।

 

NeuroSky MindWave
 

NeuroSky MindWave

न्‍यूरोंस्‍काई माइंडवेव देखने में भले ही थोड़ा ट्रिकी लगे लेकिन ये काफी यूजर फ्रेंडली गैजेट हैं। न्‍यूरोस्‍काई खासतौर से आपके बच्‍चों के माइंड को इंम्‍प्रूव करता है। इसमें पहले से कस्‍टम 79 एप्‍लीकेशन दी गईं हैं जिनमें कई एजूकेशन गेम भी शामिल हैं।

 BrainDriver

BrainDriver

ब्रेन ड्राइवर में इमोटिक ईईजी तकनीक दी गई है जिसकी मदद से आप अपने माइंड से ही कार को कंट्रोल कर सकते हैं।

 Neuro Turntable Mobile

Neuro Turntable Mobile

अगर आपको ध्‍यान हो तो अक्‍सर हम जब रेडियो में कोई गाना हैं तो उसे गुनगुनाना शुरु कर देते हैं। न्‍यूरो टर्नेबल डिवाइस आपके फोन में तब ही म्‍यूजिक प्‍ले करेगा जब आपको मन होगा इसके लिए आपको फोन में जाकर म्‍यूजिक प्‍लेयर में जाकर अपनी पसंद का गाना सलेक्‍ट करने की कोई जरूरत नहीं है।

 
Best Mobiles in India

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X